ताज़ा खबर
 

घरवालों से छिप कर मॉडलिंग करते थे सलमान खान, पकड़े न जाएं इस डर से देते थे 100 रुपए रिश्वत

सलमान ने अपनी लाइफ में ये मुकाम हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की। करीब 4 साल तक सलमान ने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स के घर के चक्कर काटे। इसके बाद सलमान की किसमत तब खुली जब उन्हें साल 1988 में आई रेखा स्टारर फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में काम करने का मौका मिला।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान

सलमान खान ने 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके चलते सलमान खान ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। सलमान ने इस दौरान काम सीखने के लिए जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘फलक’ में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया। वह जिम जाते थे- लेकिन उनके परिवार वालों को इस बारे में कोई खबर नहीं थी। घरवालों को सलमान के बारे में कुछ पता न चले इसका वह खास खयाल रखते थे। कभी भी अगर कोई उन्हें ये सब करता देख पकड़ ले तो वह उसे 100 रुपए रिश्वत दे दिया करते थे। बदले में वह वादा लेते थे कि उनके घरवालों को इस बारे में पता नहीं चलना चाहिए।

सलमान ने अपनी लाइफ में ये मुकाम हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की। करीब 4 साल तक सलमान ने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स के घर के चक्कर काटे। इसके बाद सलमान की किसमत तब खुली जब उन्हें साल 1988 में आई रेखा स्टारर फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में काम करने का मौका मिला। फिल्म के डायरेक्टर जेके बिहारी अपनी फिल्म में हीरो के भाई के रोल के लिए एक लड़के की तलाश थी। इसके लिए उन्हें कोई मिल नहीं रहा था।

सलमान खुद एक इंटरव्यू में बताते हैं, ‘मेरी मुलाकात जेके बिहारी साहब से हुई उन्होंने कहा सलमान में परेशान हो गया था लड़के ढूंढते हुए, कोई आ ही नहीं रहा था। वो बोले अब जो घुसेगा इस रोल के लिए मैं उसे ही ये रोल दे दूंगा। ये मत समझना कि तुम सलीम के बेटे हो तो इसलिए ये रोल तुमको दिया है। तुम्हारे में कोई बात थी-मैंने कुछ नहीं देखा ऐसा। नेक्सट पर्सन जो आएगा मैं उसे साइन कर लूंगा बस। तो मैंने कहा थैंक्यू सर।’ इसके बाद सलमान खान की साल 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ आई। इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया। राजश्री प्रोडक्शन की ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई।


https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App