ताज़ा खबर
 

श्रीकृष्णा में रवीना टंडन की बहन ने निभाया था राधा का किरदार, जानिये- इन दिनों कहां हैं

श्रीकृष्णा से ख्याति मिलने के बाद से वो लगातार अभिनय के दुनिया में बनी रही। 'श्री कृष्णा' के बाद रेशमा फिल्मों में भी नजर आई हैं जिसमें उन्होंने कैरेक्टर एक्टर के तौर पर भूमिका निभाई।

Shri Krishna, Reshma Modi, raveena tandon sister reshma modi,रवीना टंडन रेशमा मोदी की ममेरी बहन लगती हैं।

27 साल बाद दूरदर्शन पर ‘श्री कृष्णा’ के दोबारा प्रसारण से इसके किरादर भी काफी चर्चा में हैं। श्रीकृष्णा में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले सर्वदमन डी बनर्जी भी इन दिनों शो के बहाने चर्चा में बने हुए हैं। वहीं राधा का रोल करने वालीं रेशमा मोदी के बारे में भी सोशल मीडिया पर खूब चर्च हो रहे हैं। रेशमा मोदी श्रीकृष्णा में वयस्क राधा का किरदार निभाया था जिनको दर्शकों ने काफी पसंद किया था। ये बात जानकर हैरानी होगी कि रेशमा मोदी फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन की बहन लगती हैं।

रेशमा मोदी का जन्म वर्ष 1964 में मुंबई में हुआ था। रेशमा मोदी की मां पेशे से डॉक्टर थीं तो पिता जॉनसन एंड जॉनसन में काम करते थे। रेशमा मोदी उस परिवार से ताल्लुक रखती थीं जिनका बॉलीवुड में काफी नाम था। रेशमा मोदी के मामा रवि टंडन थे जो बॉलीवुड के नामी निर्देशक हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन उनकी चचेरी बहन लगती थीं। रवीना टंडन रवि टंडन की ही बेटी हैं।

लंदन में किया एक्टिंग का कोर्स

रेशमा मोदी ने नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्‍स, मुंबई से अपना ग्रेजुएश किया। यहां से पढ़ाई पूरी करने के बाद वह लंदन चली गयीं जहां से उन्होंने एक्टिंग में कोर्स किया। लंदन से एक्टिंग का कौशल सीखने के बाद वह दोबार भारत लौटीं और एक बार फिर उन्होंने रोशन तनेजा स्कूल मुम्बई से अभिनय की शिक्षा ली।

‘गुलशन गुलफाम’ से की अभिनय की शुरुआत

रवि टंडन के परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद रेशमा मोदी को शुरुआत में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था। रेशमा ने अपने अभिनय की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिक गुल गुलशन गुलफाम से की थी, जिसमे उन्होंने परवीन का किरदार निभाया था। पहले एपिसोड के बाद उन्हें श्री कृष्णा धारावाहिक में अभिनय के लिए भी ऑफर आ गया। श्रीकृष्णा में राधा बनीं रेशमा का किरदार वैसे तो ज्यादा लम्बा नहीं था फिर भी दर्शकों ने इस रूप में उन्हें काफी प्यार दिया। इस किरदार के बाद उनकी एक अलग पहचान बन गयी।

लेखक रमेश मोदी से की शादी

श्रीकृष्णा से ख्याति मिलने के बाद से वो लगातार अभिनय के दुनिया में बनी रही। ‘श्री कृष्णा’ के बाद रेशमा फिल्मों में भी नजर आई हैं जिसमें उन्होंने कैरेक्टर एक्टर के तौर पर भूमिका निभाई। रेशमा मोदी ने दीया मिर्जा, आर माधवन और सैफ अली खान की फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में काम किया। फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा रेशमा ‘साढ़े सात फेरे’ में भी काम किया। फिल्म में जूही चावला और इरफान खान थे।

गौरतलब है कि रेशमा मोदी ने मशहूर लेखक और निर्देशक रमेश मोदी से शादी की है। रेशमा के 2 बेटे भी हैं। वह अभी भी मुंबई में रहती हैं और एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं।

 

Next Stories
1 The Kapil Sharma Show: जब मेकर्स ने भोजपुरी स्टार निरहुआ से मुफ्त में कहा फ़िल्म में काम करने को, कुछ यूं किया एक्टर ने रिएक्ट
2 कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद अस्पताल से घर लौटीं ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी, बोलीं- पता नहीं…
3 ‘कसौटी जिंदगी की 2’ एक्ट्रेस चारवी कोरोना टेस्ट के लिए परेशान, बोलीं- ‘सरकार और अस्पताल हमारे जैसे लोगों में इंट्रेस्टेड नही
कोरोना LIVE:
X