ताज़ा खबर
 

पब्लिक डिमांड पर ‘रामायण’ की टीवी पर वापसी, कल से दूरदर्शन पर फिर प्रसारण

Ramayan: इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग बेहद खुश हैं। यूजर्स तरह तरह से रिएक्ट कर रहे हैं औऱ पुराने दिनों के वापस आने की बात कहते हुए उत्साहित हो रहे हैं।

रामानंद सागर की रामायण का एक दृश्य

Ramayan: 80 और 90 के दशक का चर्चित सीरियल ‘रामायण’ एक बार फिर टीवी पर वापसी कर रहा है। शनिवार (28 मार्च) से डीडी नेशनल पर इसका प्रसारण शुरू हो जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने खुद इसकी जानकारी दी है। दरअसल, कोरोना वायरस के चलते घोषित लॉक डाउन के बीच सोशल मीडिया पर तमाम लोग सरकार से लगातार रामायण के पुन: प्रसारण की मांग कर रहे थे। सरकार के मुताबिक पब्लिक डिमांड के बाद यह फैसला लिया गया।

रामायण की री-टेलीकास्टिंग कल यानी शनिवार से दूरदर्शन पर होगी। 28 मार्च से पहला एपिसोड सुबह 9 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा। वहीं शाम को 9 बजे से 10 बजे तक दूसरा एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। शुक्रवार की सुबह केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

प्रकाश जावडेकर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ये अनाउंस करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है, पब्लिक डिमांड पर एक बार फिर से हम ‘रामायण’ का री-टेलीकास्ट करने जा रहे हैं। कल शनिवार मार्च 28 से डीडी नेशनल पर पुन: प्रसारण होगा। पहला एपिसोड सुबह 9 बजे से 10 बजे और फिर शाम 9 बजे से 10 बजे प्रसारित किया जाएगा।’

आपको बता दें कि रामानंद सागर की ‘रामायण’ में अरुण गोविल ने राम, सुनील लहरी ने लक्ष्मण और दीपिका चिखलिया ने सीता का किरदार निभाया था। शो का इतना क्रेज था कि लोग इसके एक एपिसोड को भी मिस नहीं करते थे।

अब जब दोबारा इस शो को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है, तो दर्शकों में इसको लेकर खासा एक्साइटमेंट नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं औऱ पुराने दिनों के वापस आने की बात कहते हुए उत्साहित हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा,  ‘बच्चों में संस्कार देने के लिए अपनी सभ्यता से जुड़े रहना जरूरी है…’। तो वहीं एक यूजर ने लिखा, ‘जैसे खेल-खेल में बच्चे अच्छा सीखते हैं, वैसे ही मनोरंजन भी ऐसा होना चाहिए जिससे नेक विचार आएं…’। एक अन्य यूजर ने प्रतिक्रिया दी, ‘बहुत-बहुत शुक्रिया सर, ये आपने अच्छा फैसला लिया…’।

बता दें कि कुछ वक्त पहले रामायण के कलाकार कपिल शर्मा शो के शो में भी नजर आए थे। रामानंद सागर की रामायण के 33 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शो में शिरकत करने वाली टीम ने अपने अनुभव भी साझा किये थे।

इस दौरान अरुण गोविल ने एक पुराना किस्सा शेयर करते हुए कहा था कि ‘एक बार मैं अपनी पत्नी के साथ हॉलीडे मनाने मॉरीशस गया था। इस दौरान मैं बीच पर नहाने के लिए जा रहा था, तभी अचानक से कुछ लोग कार से उतरे और मेरे पीछे भागने लगे, ये देख कर मेरी पत्नी काफी घबरा गई थीं। जैसे ही वो मेरे पास पहुंचे, जमीन पर नीचे लेट गए और दंडवत प्रणाम करना शुरू कर दिया, जिसे देख मैं हैरान रह गया था।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा की हाजिर जवाबी उन्हीं पर पड़ी भारी, कार्तिक आर्यन और सारा अली खान के सामने उतरी इज्जत
2 Taarak Mehta ka ooltah Chashmaah: शादी के लिए बेकरार पोपट लाल ने बबिता को ही दे डाली मिस कॉल, जेठा लाल पर घूमी अय्यर के शक की सुई
3 TMKOC: बबिता के प्यार में जेठालाल पर गिरी गाज, ट्यूबलाइट संभालने के चक्कर में खा गए करेंट