ताज़ा खबर
 

‘पोरस’: मेसेडोनिया की महारानी का किरदार निभा रही हैं ये एक्ट्रेस, ‘प्रिजनर्स ऑफ वॉर’ में कर चुकी हैं काम

'प्रिजनर्स ऑफ वार' में नजर आ चुकीं समीक्षा ‘पोरस’ में ग्रीस की महारानी ओलंपिया का किरदार निभा रही हैं

‘पोरस’ में ग्रीस की बेटी बनीं समीक्षा मेसेडोनिया के शाह फिलिप की पत्नी ओलंपिया का किरदार निभा रही हैं

सोनी टीवी पर मंगलवार से प्रसारित किया जा रहा टीवी शो ‘पोरस’ इंडियन टेलीविजन का अब तक का सबसे बड़ा शो माना जा रहा। इस शो में एक्ट्रेस समीक्षा का किरदार बहुत ही दमदार है। वहीं शो में उनका इंट्रोडक्शन भी लाजवाब रहा। ‘प्रिजनर्स ऑफ वार’ में नजर आ चुकीं समीक्षा ‘पोरस’ में ग्रीस की महारानी ओलंपिया का किरदार निभा रही हैं। बता दें इस रोल के लिए प्रोडक्शन हाउस को एक्टर ढूंढने में काफी समय लगा। डायरेक्टर सिद्धार्थ कुमार तिवारी के नए सीरियल पोरस में समीक्षा ने खुद को बेहतरीन दिखाने के लिए काफी मेहनत की है।

इसके लिए उन्होंने खास तौर पर अपनी बॉडी पर बहुत ध्यान दिया। बता दें, पोरस में ग्रीस की बेटी बनीं समीक्षा मेसेडोनिया के शाह फिलिप की पत्नी ओलंपिया का किरदार निभा रही हैं। ये सीरियल राजा पुरूवास यानि पोरस (पोरस) की कहानी है। पोरस जो पौरों का राजा था। उसका साम्राज्य हाइडस्पेश यानि झेलम से लेकर एसीसेंस (चिनाब) तक फैला हुआ था। बताते चले अब यह क्षेत्र पंजाब में आता है।

350 ई.पू. इस जगह पर ही पोरस और अलेक्जेंडर यानी सिकंदर की लड़ाई हुई थी। अलेक्जेंडर भारत पर अपना कब्जा करने की नीयत से यहां आया था। हालांकि, इस दौरान अलेक्जेंडर अपने विरोधी को देख कर काफी प्रभावित हुए। इसके बाद अलेक्जेंडर ने न केवल पोरस को उसी के राज्य का राज्य-पाल बनाया।

पोरस में स्वर्गलोक की अप्सरा की तरह नजर आ रहीं हिटलर दीदी, देखिए रति पांडे का ऑथेंटिक लुक

बल्कि उन्होंने दक्षिण-पूर्व तक के क्षेत्रों हाफासिस (बीआस) तक का अधिकार पोरस को दे दिया। वहीं 323 ईसा पूर्व में अलेक्जेंडर की मौत के बाद ईलम नामक अलेक्जेंडर के एक जनरल ने पोरस की 321 और 315 ईसा पूर्व के बीच हत्या करवा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App