ताज़ा खबर
 

गाना कम, भक्ति ज्‍यादा: रणवीर स‍िंह ने गाई आरती, बाबा रामदेव ने लगवाए वंदे मातरम के नारे

Om Shanti Om review: शो 'ओम शांति ओम' में महागुरू के रूप में बाबा रामदेव दिखाई दे रहे हैं। वहीं शो के मेन जज हैं एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा, सिंगर कनिका कपूर, सिंगर-कंपोजर शेखर।

Author नई दिल्ली | Published on: August 29, 2017 7:45 PM
इस शो के माध्यम से बाबा बता रहे हैं कि सृष्टि के कण-कण में संगीत छिपा-बसा-रमा है। भगवान का गुणगान करने के लिए सबसे पहले भजन और देव गीत गाए जाते हैं।

टीवी की दुनिया में एक्सपेरिमेंट का जमाना है। इसके चलते अब छोटे पर्दे पर भजन रिएलिटी शो ने दस्तक दी है। शो ‘ओम शांति ओम’ में महागुरू के रूप में बाबा रामदेव दिखाई दे रहे हैं। वहीं शो के मेन जज हैं एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा, सिंगर कनिका कपूर, सिंगर-कंपोजर शेखर। वहीं शो को होस्ट कर रहे हैं अपारशक्ति खुराना। इसके अलावा इस शो के एक एपिसोड को स्पेशल तौर पर रणवीर सिंह भी होस्ट करते हुए नजर आए हैं। इस शो में खास बात यह है कि शो में मैंटर के रूप में बाबा राम देव हैं वहीं उन्हें इस स्थान पर देख कर उनके भक्तजन काफी खुश हैं। बाबा के इस शो में भाग लेने का एक मकसद है। दरअसल बाबा रामदेव रिएलिटी शो ‘ओम शांति ओम’ में संस्कृति के पाठ को सिखाते नजर आएंगे, वहीं भजन के चलन को बढ़ावा देना भी उनका मकसद है।

इस शो के माध्यम से बाबा बता रहे हैं कि सृष्टि के कण-कण में संगीत छिपा, बसा और रमा है। भगवान का गुणगान करने के लिए सबसे पहले भजन और देव गीत गाए जाते हैं। इस शो को वो गुरूकुल का वातावरण देने के लिए ‘गुरूकुल’ नाम दिया गया है, जिसे शो में मोडीफाइड करके गुरू ‘कूल’ भी कहा जा रहा है। वहीं शो में भाग लेने वाले सारे प्रतिभागी आसन लगा कर बैठते हैं। किसी भी प्रतिभागी को जज करने से पहले ‘ओम’ का जाप किया जाता है। वहीं बाबा राम देव भी जज बनने के बाद भी संगीत के आसन पर विराजमान होते हैं।

वहीं शो में जज बनी सोनाक्षी सिन्हा बताती हैं कि उनका घर रामायण के चरित्रों से भरपूर है। उनके पिता का नाम शत्रुघन सिन्हा हैं वहीं उनके 3 और भाई हैं जिनका नाम राम, लखन और भरत है। दबंग एक्ट्रेस बताती हैं कि सोनाक्षी के दो भाई हैं जिन्हें लव और कुश कहकर बुलाया जाता है। वहीं उनके घर का नाम ‘रामायण’ है। वहीं सोनाक्षी ने अपनी पढ़ाई आर्य समाज स्कूल में की है। यह सब बताते हुए सोनाक्षी कहती हैं कि ‘और कितनी भक्तिभावना चाहिए ‘।

 

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘पहरेदार पिया की’ अचानक बंद- शॉक में हैं शो के कलाकार और दर्शक
2 KBC 9 देखकर पैसे ही नहीं घर बैठे कार भी जीत सकते हैं दर्शक, जानिए क्या है तरीका
3 बिग-बी नहीं इनके दिमाग की उपज हैं ‘लॉक कर दिया जाए’ और ‘कंप्यूटर जी’ जैसे डायलॉग्स
जस्‍ट नाउ
X