ताज़ा खबर
 

जामिया मिलिया इस्लामिया की जर्नलिज्म स्टूडेंट से लेकर नागिन-2 तक का मौनी रॉय का सफर

मौनी के दादा शेखर चंद्र राय एक जाने माने थिएटर कलाकार थे जिसकी वजह से मौनी में भी एक्टिंग को लेकर जुनून पैदा हुआ। मौनी ने कूच बिहार के केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई की है।

Author नई दिल्ली | June 12, 2017 1:22 PM
टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय

टीवी एक्टर मौनी रॉय ने बहुत ही कम वक्त में छोटे पर्दे पर अपनी बड़ी पहचान बना ली है। देवों के देव महादेव और नागिन जैसे शो में नजर आ चुकीं मौनी रॉय की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और लोग उन्हें तरह-तरह के किरदारों में देखना चाहते हैं। लेकिन आज छोटे पर्दे की फेमस टीवी एक्ट्रेस बन चुकीं मौनी आखिर यहां तक कैसे पहुंचीं। आइए डालते हैं मौनी के एक्टिंग तक और उसके बाद के एक्टिंग में करियर पर एक नजर।

मौनी पं बंगाल के कूच बिहार में एक मिडिल क्लास फैमिली में 1985 में पैदा हुईं थीं। मौनी के पिता एक ऑफिस सुपरिटेंडेंट हैं जबकि मां एक हाईस्कूल टीचर हैं। मौनी के दादा शेखर चंद्र राय एक जाने माने थिएटर कलाकार थे जिसकी वजह से मौनी में भी एक्टिंग को लेकर जुनून पैदा हुआ। मौनी ने कूच बिहार के केंद्रीय विद्यालय से अपनी पढ़ाई की है। जिसके बाद वो ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली चली गई जहां उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। मौनी ने इंगलिश लिटरेटर में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। मौनी के माता पिता का सपना था कि वो एक जर्नलिस्ट बनें इसलिए उन्होंने मौनी का दाखिला जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन के कोर्स में करवा दिया।

मौनी बचपन से ही डांस में मजबूत थीं और उन्होंने स्कूलिंग खत्म करने से पहले ही कथ्थक में अपना मास्टर्स कर लिया था। मास कम्यनिकेशन के कोर्स के दौरान ही मौनी ने एकता कपूर के टीवी शो के लिए ऑडिशन दिया और पहली बार में ही सेलेक्ट भी हुई। इसके बाद ही कोर्स अधूरा छोड़ मुंबई जाने का निर्णय किया। 2007 में क्योंकि सास भी कभी बहू थी में उन्होंने कृष्णा तुलसी का किरदार अदा किया और उनके साथ ही बॉलीवु़ड एक्टर पुलकित सम्राट ने भी एक्टिंग में डेब्यू किया था। 2008 में उन्होंने ये शो छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने डांस रिएलिटी शो जरा नच के दिखा में भाग लेते हुए इसे भी जीता।

मौनी के करियर को बड़ा ब्रेक मिला 2011 में देवों के देव महादेव में सती की भूमिका से। 2014 तक इस शो में नजर आने के बाद मौनी ने डांस रिएलिटी शो झलक दिखला में भाग लिया और 14 हफ्ते के बाद बतौर फाइनलिस्ट वो शो से बाहर निकलीं। इसके बाद मौनी ने नागिन में शिवन्या के किरदार को जीवंत किया। इस शो के बाद मौनी घर घर में जानी जाने वाले अदाकार बन गईं। अभी मौनी नागिन 2 में नजर आ रही हैं जिसमें उनके साथ करणवीर बोहरा भी नजर आ रहे हैं। वैसे तो मौनी ने अभी तक बड़े पर्दे पर छोटे मोटे किरदार ही किए हैं लेकिन अगर खबरों पर यकीन करें तो उन्हें सलमान खान जल्द ही अपनी होम प्रोडक्शन के बैनर बनने वाली फिल्म से लांच करने वाले हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App