ताज़ा खबर
 

90 के दशक के टीवी के वो मशहूर सितारे जो अब हो गए हैं एक्टिंग से दूर

कैप्टन व्योम और मशहूर चंद्रकांता के बारे में कोई कैसे भूल सकता है। इन सभी का किरदार निभाने वाले तमाम लोग टीवी पर आज भी एक्टिव हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो एक्टिंग से या तो दूर ही हो चुके हैं या बहुत ही कम सक्रिय हैं।

Author नई दिल्ली | June 9, 2017 10:28 AM
टीवी की दुनिया के कुछ मशहूर सितारे

हम सभी अपने पुराने दिनों को याद करते हैं। चाहें वो बच्चे हों, बूढे हों या जवान हों। हम सभी की अपने बीते दिनों से जुड़ी हुई यादें भी होती हैं। वो यादें किसी एक या दो घटनाओं से मिलकर नहीं बनती बल्कि तमाम वो चीजें जो हम अपने बीते दिनों में करते हैं वो सब कुछ हमारी यादों का हिस्सा होता है। हम सब को अपने पसंदीदा क्रिकेट पारियों के बारे में याद होगा, अपनी उन तमाम शैतानियों के बारे में याद होगा जो हमने बचपन में की हैं लेकिन टीवी भी इन सब के बीच एक अहम जगह रखती है।

जो आज के युवा हैं वो अपने बचपन के दिनों के प्यारे शक्तिमान को कैसे भूल सकते हैं। तमाम बूढ़ों को अपनी पसंदीदा शांति आज भी याद आती होगी। कैप्टन व्योम और मशहूर चंद्रकांता के बारे में कोई कैसे भूल सकता है। इन सभी का किरदार निभाने वाले तमाम लोग टीवी पर आज भी एक्टिव हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो एक्टिंग से या तो दूर ही हो चुके हैं या बहुत ही कम सक्रिय हैं। आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं 90 के दशक के आप के उन चहेते स्टार्स से जो एक्टिंग से अब दूर हो चुके हैं।

शिखा स्वरुप- 

शिखा ने 90 के दशक में मशहूर हुए टीवी शो चंद्रकांता में राजकुमारी चंद्रकांता का किरदार निभाया था। वो मिस इंडिया भी रही थीं साथ ही इन्होंने ऑल इंडिया पिस्टल शूटिंग चैंपिएंस में 1988 में विजेता भी बनी थी। वो एक काबिल मॉडल थीं और उन्होंने देश भर में करीब 400 शो किए थे। शिखा अभिनय से ही जुड़ी हुई नहीं थी वो नेशनल लेवल बैडमिंटन प्लेयर भी थी। 90 के दशक की ये मशहूर अभिनेत्री आखिरी बार जीटीवी के शो रामायण में कैकेयी की भूमिका में दिखीं थीं।

अरूण गोविल-
अरूण गोविल को टीवी पर उनके दो किरदारों की वजह से बहुत ज्यादा याद किया जाता है। पहला किरदार उन्होंने रामायण में भगवान राम का निभाया था जबकि दूसरा विक्रम और बैताल में राजा विक्रमादित्य का। दोनों ही शो 90 के दशक के मशहूर शो में गिने जाते थे। अरुण ने एक्टिंग करना बंद कर दिया और समाज सेवा से जुड़ गए थे हालांकि 2015 में उन्होंने डीडी किसान के शो धरती की गोद में से टीवी पर वापसी की थी लेकिन इसमें उनका किरदार बहुत छोटा था।

शाहबाज खान-

चंद्रकांता में ही राजकुमार वीरेंद्र सिंह की भूमिका में नजर आने वाले शाहबाज खान ने युग, आम्रपाली, सात फेरे, आहट और भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप जैसे शो में काम किया था। 2015 के बाद से शाहबाज टीवी पर नजर नहीं आए हैं।

मिलिंद सोमण-
टीवी पर कैप्टन व्योम के नाम से मशहूर हुए मिलिंद सोमण को भारत का सुपर मॉडल कहा जाता था। मिलिंद लंबे समय तक पर्दे पर एक्टिव रहे और उन्होंने फिल्मों और टीवी की दुनिया में कई किरदार निभाए लेकिन 2015 में बाजीराव मस्तानी में अंबाजी पंत का किरदार निभाने के बाद से पर्दे से गायब हैं।

ललित परिमू-
अगर आपको अपना पसंदीदा शक्तिमान याद होगा तब आप द ग्रेट सांइटिस्ट डां जैकाल को कैसे भूल सकते हैं। शक्तिमान के लिए लगातार मुसीबतें खड़ी करने वाले जैकाल का ये किरदार ललित परिमू ने निभाया था। ललित पर्दे पर आखिर बार 2014 में फिल्म हैदर में दिखे थे। इस फिल्म में वो एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आए थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App