ताज़ा खबर
 

कुमकुम भाग्य 20 जून 2017 फुल एपिसोड: बाप के घर से बिदा हो चली प्रज्ञा, इमोशनल हुआ रघुवीर छलक आए आंसू

kumkum Bhagya Full Episode: अब दोनों रघुबीर से इजाजत लेते है और वापस घर के लिए जाने की बात करते हैं। तभी बाबा इमोशनल हो जाते हैं। इसके बाद वो प्रज्ञा को एक साड़ी गिफ्ट करते हैं।

Author नई दिल्ली | June 20, 2017 10:30 PM
kumkum bhagya: दोनों बाबा से इजाजत लेते हैं और वहां से चल पड़ते है। इस तरफ सारे गुंडे हैरान है कि आखिर प्रज्ञा औपर अभी वहां से कहां गायब हो गए।

सीरियल कुमकुम भाग्य में प्रज्ञा-अभी की बिदाई का समय हो चला है। अब दोनों रघुबीर से इजाजत लेते है और वापस घर के लिए जाने की बात करते हैं। तभी बाबा इमोशनल हो जाते हैं। इसके बाद वो प्रज्ञा को एक साड़ी गिफ्ट करते हैं। वह कहते हैं कि ये वो अपनी बेटी समझकर उसे दे रहे हैं। तभी अभी और प्रज्ञा आपस में तू-तू मैं मैं करने लगते हैं, इस दौरान बाबा उन्हें कहते कि वह जो करें दिल से करें। हमेशा अपने दिल की सुनें। कभी किसी को खुद पर हावी न होने दें। बाबा अभी को याद दिलाते हैं कि उसे याद है ना अपने बारे में उसने बताया था कि वह वो गलती अपनी जिंदगी में न करे। इसके बाद दोनों बाबा से इजाजत लेते हैं और वहां से चल पड़ते है। इस तरफ सारे गुंडे हैरान है कि आखिर प्रज्ञा औपर अभी वहां से कहां गायब हो गए। अब वह उन्हें ढ़ूंढते हुए आगे बढ़ते हैं।

इससे पहले रघुवीर बाबा के पास गुंडे धमकते हैं। वह उससे प्रज्ञा और अभी के बारे में पूछते हैं । रघुवीर उन्हें कहता है कि इस तरह के लोग उसने यहां कहीं नहीं देखे। वह कहता है कि उन्हें नहीं जानता। वह लोग पूछते हैं कि यह खाना किसने बनाया है। तब रघुवीर कहता है कि यह खाना उसकी बेटी ने बनाया है। वह पूछते हैं कि उसकी बेटी कहां है। तो वह बताता है कि वह बाहर गई हुई है। और चारपाई में उसकी दूसरी बेटी है। वह बहुत बीमार है। उसे 10 तरह की बीमारियां लगी हुई हैं। वह गुंडों को कहता है कि खबरदार वहां उसके पास मत जाना नहीं तो उन्हें भी वह बिमारी लग जाएगी। गुंडे अब प्रज्ञा के पास जाने से डरते हैं। जैसै तैसे करके गुंडों को यकीन होता है कि अभी प्रज्ञा दोनों यहां रघुवीर के पास नहीं है। इस बीच अभी प्रज्ञा का रोमांस भी चालू रहता है। दोनों मौका देखते ही रौमांस करना शुरू कर देते हैं। अभी उससे कहलवाना चाहता है कि वह उससे प्यार करती है। अभी प्रज्ञा से कहता है कि इंसान के दिल में जो हो वो उसे एक्सप्रेस कर देना चाहिए। अभी का इशारा ये है कि प्रज्ञा ये बात कहे कि वह उससे प्यार करती है।

इधर, कॉन्ट्रैक्ट किलर को एक पत्थर पर खून के निशान नजर आते हैं। इससे वह समझ जाता है कि अभी प्रज्ञा आस पास ही हैं। वहीं रघुवीर प्रज्ञा को अपनी बेटी कहता है। वह अभी को कहता है कि वह मजाक नहीं कर रहा था वह सच में उसे अपनी बेटी मानने लगा है। वहीं रघुवीर एक पिता के तौर पर प्रज्ञा को समझाता है कि दोनों शादी कर लो अभी बहुत अच्छा लड़का है। वह प्रज्ञा को हमेशा खुश रखेगा। वह कहता है कि तुम दोनों की आखों में एक दूसरे के लिए प्यार नजर आता है। तभी प्रज्ञा करती है कि अभी उन दोनों की जिंदगी में बहुत परेशानियां चल रही हैं। वह चाह कर भी ऐसा नहीं कर पा रहे। रघुवीर उसे समझाता है कि अगर तुम परेशानियां खत्म होने का इंतजार करोगी ना तो जिंदगी भर इंतजार ही करती रह जाओगी। वह कहता है कि बाहर वह अभी को भी यही बात समझा रहा था। कि कभी भी जिंदगी में कोई गलत फैसला मत लेना और जो सही फैसला है उसके लिए ज्यादा वक्त मत लेना। आगे क्या होगा…क्या अब प्रज्ञा और अभी जल्द घर पहुंच जाएंगे। जानने के लिए पढ़ते रहें सीरियल कुमकुम भाग्य के अपडेट्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App