ताज़ा खबर
 

बिग-बी नहीं इनके दिमाग की उपज हैं ‘लॉक कर दिया जाए’ और ‘कंप्यूटर जी’ जैसे डायलॉग्स

कार कंपनी डैटसन इंडिया ने सोनी टीवी के साथ भागीदारी की है। इसके चलते रिलायंस जियो के कस्टमर शो में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देकर एक डैटसन-गो कार जीत सकते हैं।

AMITABH BACHCHAN , ‘Kaun Banega Crorepati 9’, KBC REVIEW, KBC 9 REVIEW: AMITABH BACHCHAN, kbc SHOW, ‘Kaun Banega Crorepati 9’, first contestant of kbc from haryana, AMITABH BACHCHAN , ‘Kaun Banega Crorepati 9’, KBC REVIEW, KBC 9 REVIEW: AMITABH BACHCHAN, kbc SHOW, ‘Kaun Banega Crorepati 9’, first contestant of kbc from haryana, bollywood news , television news, entertainment newsयह शो अपने खास फॉर्मेंट के लिए जाना जाता है। इसके प्रसारित होने का समय, अमिताभ बच्चन के शो को पेश करने का तरीका, यह सब कुछ मिलकर शो को खास बनाता है।

KBC 9 :देश के सबसे ज्यादा चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ एक बार फिर से लौट आया है। इस बार ये शो अपने सीजन 9 के साथ बहुत कुछ खास और नया लाया है। जहां पहले जीतने वाले को 5 करोड़ रुपय मिला करते थे, अब यह धनराशी बढ़ा कर 7 करोड़ रुपए कर दी गई है।

यह शो अपने खास फॉर्मेंट के लिए जाना जाता है। इसके प्रसारित होने का समय, अमिताभ बच्चन के शो को पेश करने का तरीका, यह सब कुछ मिलकर शो को खास बनाता है। अमिताभ शो की शुरुआत में जिस ढंग से लोगों का अभिनंदन करते हैं उसके लोगो मुरीद हैं। वहीं उनके ‘देवियों और सज्जनों’ कहने का ढंग भी उनके फैंस को कई सालों से दीवाना बनाए हुए है। शो कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ ऐसे कई डायलॉग्स बोलते हैं जो लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं।

वहीं ये डायलॉग्स अब शो में समा भी बंध देते हैं इसके चलते लोगों के बीच शो की पॉपुलेरटी कहीं ज्यादा बढ़ जाती है। पर क्या आप जानते हैं कि जिस वजह से अमिताभ इस शो को लेकर हिट हुए हैं इसका सारा श्रेय सिर्फ उन्हें ही दिया जाए यह ठीक न होगा। दरअसल, उनकी शो में अिताभ की पर्सनालिटी पर सूट करने वाली कुछ लाइनें जैसे ‘देवियों और सज्जनों’ और ‘कम्प्यूटर जी’ ये महानायक की देन नहीं, बल्कि इन लाइन्स को लिखने के पीछे किसी और का हाथ है।

शो में इस्तेमाल में होने वाले इन डायलॉग्स को लिखने के पीछे आर.डी तैलंग का हाथ हैं। जी हां, यह वही तैलंग हैं, जिन्होंने उस शख्स का नाम है, जिसने कंप्यूटर को कंप्यूटर जी बनाया, ‘लेडीज एंड जेंटलमैन’ को ‘देवियों और सज्जनों’ बनाया और लॉक कर लिया जाए, जैसे डायलॉग्स लिखे। इसी के साथ ही बिग-बी की भी एक खास और अलग पहचान बन गई।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Next Stories
1 कौन बनेगा करोड़पति 2017 फुल एपिसोड 1: जानें पहले एपिसोड में क्या रहा खास, किसने जीती कितनी रकम
2 टेलीविजन शो जमाई राजा की रौशनी कर रही हैं खतरों के खिलाड़ी में खतरनाक स्टंट
3 अलका याज्ञनिक अब आजमाएंगी एक्टिंग में हाथ, इस सीरियल में आएंगी नजर
ये पढ़ा क्या?
X