scorecardresearch

KBC-14: 75 लाख रुपये के लिए पूछे गए इस सवाल पर आकर अटके गुजराज के करण, क्या आपके पास है सही जवाब?

कौन बनेगा करोड़पति में कविता चावला नाम की महिला एक करोड़ रुपये जीतकर इस सीजन की पहली करोड़पति बन गई हैं।

KBC-14: 75 लाख रुपये के लिए पूछे गए इस सवाल पर आकर अटके गुजराज के करण, क्या आपके पास है सही जवाब?
अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन का सबसे लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 14वां सीजन चल रहा है। जिसे बाकी के सभी सीजन से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस बार शो में कई नए ट्विस्ट जोड़े गए हैं। इसके अलावा जो प्रतियोगी इस बार आ रहे हैं अमिताभ बच्चन के साथ उनकी बातें काफी दिलचल्प हो रही हैं। कौन बनेगा करोड़पति के 23 सितंबर के एपिसोड में गुजराज के करण इंद्रसिंह ठाकुर हॉटसीट पर बैठे थे, जो 50 लाख रुपये जीतकर गए।

सही जवाब जानते हुए भी करण को शो क्विट करना पड़ा, क्योंकि वो अपने जवाब को लेकर श्योर नहीं थे। जिस तरह से वो गेम खेल रहे थे, उससे होस्ट अमिताभ बच्चन काफी खुश थे। उन्होंने अपनी पहली लाइफलाइन 20 लाख के सवाल के लिए इस्तेमाल की थी। इसके बाद वो जब तक 70 लाख के सवाल तक पहुंचते, करण अपनी तीनों लाइफलाइन खत्म कर चुके थे। जब उनसे 70 लाख का सवाल पूछा गया तो वो उत्तर जानते हुए भी श्योर नहीं थे तो उन्होंने गेम को छोड़कर जाना ही सही समझा।

ये था 70 लाख रुपये का सवाल
अमिताभ बच्चन ने 70 लाख रुपये के लिए करण से जो सवाल किया था, वो था-‘इनमें से किसे उनके काम के लिए, नोबेल पुरस्कार दिया गया था, जो बाद में गलत साबित हुआ? पहला ऑप्शन था-ओसवल्ड एवरी, दूसरा-जोसाया डब्लू गिब्स, तीसरा-गिलबर्ट एन लुईस और चौथा ऑप्शन था जोहानेस फिबिगर।

करण को डर था कि उनका उत्तर गलत न हो, इसलिए उन्होंने गेम छोड़ दिया। लेकिन जब गेम छोड़ने के बाद करण से चार में से एक सही जवाब देने को कहा गया तो उन्होंने सही उत्तर दिया। जो था ऑप्शन चार- जोहानेस फिबिगर।

इस सवाल का सही जवाब देकर जीते 50 लाख
करण 50 लाख लेकर अपने घर गए,लेकिन आपको पता है कि जो सवाल उनसे पूछा गया था वो क्या था? उनसे पूछा गया था वो था-प्रसिद्ध डिजाइनर्स चार्ल्स और रे ईम्स ने भारत की अपनी यात्रा के बाद किस दैनिक वस्तु का वर्णन ‘द ग्रेटेस्ट, द मोस्ट ब्यूटीफुल’ के रूप में किया था?

ऑप्शन और सही जवाब
इस प्रश्न का जवाब देने के लिए चार ऑप्शन थे, पहला- बाल्टी, दूसरा-लोटा, तीसरा-बेलन और चौथा- चूड़ी। इसका सही जवब था लोटा। इस उत्तर को देने के लिए करण ने अपनी वीडियो कॉल ए फ्रेंड लाइफलाइन इस्तेमाल की।

पढें टेलीविजन (Television News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 11:11:18 am
अपडेट