KBC-13 में भाग लेने वाले रेलवे अधिकारी पर गिरी गाज, 3 साल तक नहीं बढ़ेगा वेतन, रेलवे ने बताई वजह

‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ का हिस्सा बने देशबंधू पांडे पर रेलवे की गाज गिर गई है। दरअसल, रेलवे ने उनपर जुर्माना लगाया है।

deshbandhu pandey, kbc
केबीसी 13 के कंटेस्टेंट देशबंधू पांडे व एक्टर अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हिस्सा लेना कंटेस्टेंट देशबंधू पांडे के लिए भारी पड़ गया। कंटेस्टेंट देशबंधू पांडे का कहना है कि शो में शामिल होने के कारण कोटा रेल मंडल ने उन्हें आरोप-पत्र थमा दिया है। बताया जा रहा है कि देशबंधू पांडे रेल मंडल में खरीद अनुभाग कार्यालय अधीक्षक पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि रेलवे द्वारा उनकी तीन साल की वेतन वृद्धि भी रोक दी गई है। बता दें कि देशबंधू पांडे कुछ दिनों पहले ही ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन का हिस्सा बने थे और उन्होंने तीन लाख 20 हजार रुपये भी जीते थे।

वहीं रेल मंडल ने देशबंधू पांडे के आरोपों को खारिज किया है, साथ ही वेतन वृद्धि रोके जाने की दूसरी वजह जाहिर की है। रेल मंत्रालय का आरोपों पर कहना है कि 5 अगस्त, 2021 को देशबंधू पांडे से गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस के स्टेटस को अपडेट करने के लिए कहा गया था। हालांकि अपना काम पूरा किये बिना ही उन्होंने 6 अगस्त को 9 अगस्त से 13 अगस्त तक की छुट्टी का आवेदन कर दिया।

देशबंधू पांडे ने आवेदन में यह भी जाहिर नहीं किया था कि वह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का हिस्सा बनने जा रहे हैं। आवेदन में उन्होंने केवल ‘जरूरी काम’ को ही छुट्टियों का कारण बताया था। वहीं बीते 9 अगस्त, 2021 को सीनियर डीएमएम ने उनके खिलाफ गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस से जुड़ा काम पूरा न करने और काम से अनाधिकृत अनुपस्थिति के लिए चार्जशीट दायर की।

18 अगस्त को ड्यूटी दोबारा ज्वॉइन करने के बाद देशबंधू पांडे को चार्जशीट प्राप्त हुई। वहीं कर्मचारी का जवाब आने के बाद ही 3 साल के लिए वेतनवृद्धि रोके जाने की बात सामने आई। हालांकि चार्जशीट से लेकर कर्मचारी के छुट्टी के आवेदन और जुर्माने में कही भी केबीसी का जिक्र नहीं किया गया था। रेलवे का कहना है कि जुर्माना और केबीसी में देशबंधू द्वारा हिस्सा लेने की बात एक साथ सामने आना महज एक घटना है।

रेल मंत्रालयल का कहना है कि देशबंधू पांडे द्वारा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हिस्सा लेने की बात अनुशासनिक प्राधिकारियों व ऑफिस के किसी भी कर्मचारी को नहीं पता थी।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट