KBC 13: अमिताभ बच्चन ने सिविल सेवा की तैयारी कर रहे शख्स से पूछा था 12 लाख 50 हजार का ये सवाल, क्या आपको मालूम है सही जवाब

KBC 13: सिविल सेवा की तैयारी कर रहे अक्षयजोत 12 लाख 50 हजार रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाए, जिससे उन्हें शो तक क्विट करना पड़ा।

kbc 13, amitabh bachchan
12वें प्रश्न का जवाब नहीं दे पाए अक्षयजोत (फोटो सोर्स- सोनी लिव)

सोनी टीवी के धमाकेदार शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ इन दिनों खूब धमाल मचा रहा है। अमिताभ बच्चन के शो में कंटेस्टेंट रोजाना न केवल उनके सवालों का जवाब देते हुए, बल्कि अपनी किस्मत भी आजमाते हुए नजर आते हैं। बीते मंगलवार को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट राउंड को पार करते हुए राजस्थान के जोधपुर जिले के अक्षयजोत रत्नू हॉट-सीट पर बैठे। सिविल सेवा की तैयारी कर रहे अक्षयजोत ने बिग बी के कई सवालों का सही जवाब दिया, लेकिन 12 लाख 50 हजार के सवाल पर वह अटक गए, जिससे उन्हें शो तक क्विट करना पड़ गया।

अक्षयजोत ने तीन लाइफलाइन के जरिए 11 सवालों का आसानी से जवाब दिया। वहीं 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए पूछे गए 12वें प्रश्न में वह अटक गए। हालांकि उन्होंने इस सवाल के लिए भी 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया, लेकिन वह जवाब में ही कंफ्यूज हो गए, जिससे उन्होंने बाद में शो क्विट करने का फैसला किया।

12 लाख 50 हजार रुपये के लिए अक्षयजोत से पूछा गया था, “इनमें से किस स्थान के लिए माना जाता है कि उसने चिकित्सा ड्रेसिंग ‘गौजे’ को अपना नाम दिया है?” सवाल के ऑप्शन थे, ‘गाजियंतेप, गाजीपुर, गजा और गाजियाबाद।’ सवाल के जवाब के लिए अक्षयजोत ने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया, जिससे जवाब में केवल गजा व गाजीपुर बचा।

अक्षयजोत गजा को लेकर निश्चित थे, लेकिन वह किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने छो छोड़कर 6 लाख 40 हजार के साथ जाना ही बेहतर समझा। हालांकि जाते-जाते उन्होंने अुनमान लगाया और गजा को अपना जवाब बताया, जो कि बिल्कुल सही था।

जोधपुर के अक्षयजोत के बाद महाराष्ट्र के पूणे के आकाश वाघमरे बिग बी के साथ केबीसी खेलते नजर आए। बीते दिन के एपिसोड में उन्होंने 10 हजार रुपये जीते। हालांकि वह बुधवार के एपिसोड में भी अपनी किस्मत आजमाते और अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते हुए नजर आएंगे। बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में इस सप्ताह स्पेशल शुक्रवार में ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा मेहमान के तौर पर नजर आएंगे।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट