ताज़ा खबर
 

KBC 11: छत्रपति शिवाजी के सवाल पर हुआ था बवाल, #BoycottKBC ट्रेंड होने के बाद शो के मेकर्स ने मांगी माफी

Kaun Banega Crorepati 11: अमिताभ बच्चन पर शो के दौरान शिवाजी महाराज का अपमान करने के चलते ट्विटर पर #BoycottKBC ट्रेंड कर रहा था। बवाल को बढ़ता देख शो के मेकर्स ने माफी मांगते हुए लिखा...

KBC 11: BoycottKBC ट्रेंड होने के बाद शो के मेकर्स ने मांगी माफी

Kaun Banega Crorepati 11: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) बुधवार को कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega crorepati) के 9 वें हफ्ते का 58वां एपिसोड लेकर हाजिर हुए थे। शो के दौरान अमिताभ ने हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट से शिवाजी महाराज से जुड़ा एक ऐसा सवाल पूछा जिससे दर्शकों की भावनाएं आहत हो गईं और उनके साथ सोनी टीवी पर शिवाजी महाराज का अपमान करने का आरोप लग गया।

देखते ही देखते कुछ ही देर में ट्विटर पर #BoycottKBC ट्रेंड करने लगा और लोगों ने बिग बी और चैनल की जमकर आलोचना की। विवाद बढ़ता देख केबीसी के मेकर्स ने एक वीडियो जारी करके लोगों से माफी मांगी और अपनी गलती पर खेद जताया।

केबीसी के मेकर्स ने माफी मांगते हुए लिखा कि बुधवार के केबीसी के दौरान असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें अपनी गलती का पछतावा है और हम दर्शकों की भावनाओं को आहत करने के लिए तहे दिल से खेद प्रकट करते हैं।

बता दें कि शो के दौरान बिग बी ने शाहेदा चंद्रन से पूछा, ‘ इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन था?’ सवाल के विकल्प में महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह, और शिवाजी का नाम शामिल था। जैसे ही दर्शकों ने उस एपिसोड को देखा तुरन्त उनके गुस्से की आग भड़क गई और उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपना गुस्सा दिखाया।

लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि सवाल में जहां मुगल शासक के नाम के आगे ‘सम्राट’ जोड़ा गया वहीं मराठा शासक छत्रपति शिवाजी के नाम से छत्रपति गायब था। लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल ‘शिवाजी’ कहने के चलते आक्रोश प्रकट किया था। लोग छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दिखाए गए अनादर के लिए चैनल और अमिताभ बच्चन से माफी मांगने की मांग कर रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, 8 Nov Preview Episode: गोकुलधाम सोसाइटी में आया अनजान आदमी, चोर समझ सोढ़ी ने दिया पीट
2 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: खुल जाएगा कार्तिक का राज, एक बार फिर टूट जाएगा कायरव का दिल
3 Kundali Bhagya : प्रीता की डिमांड सुनकर हैरान हुआ करण, क्या हो जाएगा दोनों का तलाक
ये पढ़ा क्या?
X