ताज़ा खबर
 

KBC सीजन-9 ने तोड़े सभी टीआरपी रिकार्ड्स, बना भारत का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला दूसरा टीवी शो

KBC, Kaun Banega Crorepati Season 9: कौन बनेगा करोड़पति शो बना जनता का सबसे पसंदीदा, ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी शो की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आया।

कौन बनेगा करोड़पति सबसे पसंदीदा शो

KBC Season 9: सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-9 ने सभी तरह के पॉपुलैरिटी रिकार्ड्स तोड़ दिए हैं। इस शो ने अपनी जगह ऑडियंस के बीच सन् 2000 से बनाई हुई है। इस शो का पहला एपिसोड 2000 में आया था। करीब 17 साल और 9 सीजन में ये लोगों का सबसे पसंदीदा शो है। लोग इसे इसके सबसे ज्यादा जीती हुई रकम के लिए नहीं बल्कि इसके कंटेंट के लिए पसंद करते हैं। कौन बनेगा करोड़पति का सीजन-9 इस वक्त सोनी टीवी पर हर सोमवार से लेकर शुक्रवार तक आ रहा है। इस वक्त हर कोई टीवी से चिपक जाता है, ऑडियंस अपने और परिवार के सामान्य ज्ञान को परखने के लिए ये शो देखते हैं। इस शो को होस्ट बॉलीवुड के कलाकार अमिताभ बच्चन करते हैं, कौन बनेगा करोड़पति की पॉपुलैरिटी का एक बड़ा कारण बॉलीवुड एक्टिंग का ये शहंशाह भी हो सकता है।

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस साल के 35 वें हफ्ते यानि 26 अगस्त से लेकर 1 सितंबर में केबीसी पूरे भारत में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी शो बन गया है। ये शो सोनी टीवी पर प्रसारित होता है इसकी वजह से सोनी टीवी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल की सीढ़ी में जी टीवी को चौथे नंबर पर धकेलते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। केबीसी के इस सीजन का मकसद है कि वो अधिक से अधिक यूथ के बीच डिजिटल माध्यम के द्वारा पहुंचे। सोनी टेलीविजन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने यूथ का एक बड़ा हिस्सा इस शो से जुड़ता हुआ देखा है। डीएनए की रिपोर्ट्स के अनुसार मेकर्स इस शो की ग्रोथ देखते हुए इसे हर साल लाने का प्लान कर रहे हैं।

इस बार के शो की ग्रोथ का कारण लाइव जियो टेलीकास्ट भी माना जा रहा है। इसमें घर बैठी जनता टीवी पर आ रहे सवालों का जियो नेटवर्क द्वारा उत्तर दे सकती है। इसमें सबसे ज्यादा सही उत्तर देने वाले घर बैठे लोगों को आकर्षक इनाम दिए जा रहे हैं। इस नए प्रयोग से घर बैठी जनता भी सीधे खेल से जुड़ पा रही है और अपना सामान्य ज्ञान परख पा रही है। इस बार कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-9 में दो नई लाइफ लाइन जोड़ी गई हैं जिसमें पहले फोन ए फ्रेंड होता था। अब उसकी जगह वीडियो कॉल टू फ्रेंड है, जैसा कि इस बार रिलायंस जियो नेटवर्क इसे प्रेजेंट कर रहा है तो ये वीडियो कॉल भी उसी द्वारा लगाया जाता है। दूसरी नई लाइफ लाइन है जोड़ीदार, जिसमें खिलाड़ी अपने साथ एक ऐसा व्यक्ति ला सकता है जिसका सामान्य ज्ञान अच्छा हो और वो खेल के बीच उसकी एक सवाल में मदद कर सके। इन नए प्रयोगों को कौन बनेगा करोड़पति सीजन-9 की सफलता की वजह माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App