ताज़ा खबर
 

KBC 9: एक करोड़ तो जीत ल‍िया, पर 7 करोड़ वाले सवाल का जवाब दे पाएगा यह कंटेस्‍टेंट?

KBC, Kaun Banega Crorepati Season 9: एक करोड़ का सही जवाब देकर बना सीजन का पहला करोड़पति, अब सामने आएगा 7 करोड़ का सवाल।

सांकेतिक फोटो

KBC 9: कौन बनेगा करोड़पति का एक नया प्रोमो लांच हो गया है, जिसमें अमिताभ बच्चन एक व्यक्ति के सामने 16 वां सवाल यानि 7 करोड़ का सवाल रखते हैं। ये एपिसोड आने वाले हफ्ते में टेलीकास्ट हो सकता है। सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-9 जिसके होस्ट बॉलीवुड के एक्टर अमिताभ बच्चन हैं। ये एक ऐसा शो है जिसमें कई लोग अपने सपने पूरे करने आते हैं। इस बार कौन बनेगा करोड़पति के शो की थीम भी कुछ ऐसी है कि अब जवाब देने का वक्त आ गया है। एक साधारण से व्यक्ति का जीवन यहां आकर बदल जाता है। ऐसा ही कुछ आने वाले हफ्ते में भी होने वाला है। कौन बनेगा करोड़पति शो के इस हफ्ते के एपिसोड में एक साधारण सा व्यक्ति शो की सबसे ऊंची रकम जीतने के बस एक कदम दूर है। सभी सवालों का सही जवाब देता हुआ 15 वें सवाल का सही जवाब देते हैं जिसकी रकम 1 करोड़ रुपए है और अब अमिताभ बच्चन उसके आगे शो का आखिरी सवाल यानि 16 वां सवाल उनके आगे प्रस्तुत करते हैं जिसकी रकम होगी 7 करोड़ रुपए अब देखना ये होगा कि वो इस सवाल का सही जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति सीजन-9 के पहले करोड़पति बनता है।

आपको बता दें इससे पहले कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में कई खिलाड़ी आए जो 50 लाख तक की रकम तक भी नहीं पहुंच पाए हैं। आनंद कुमार एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने पिछले हफ्ते 25 लाख रुपए की रकम जीती थी। ये प्रोमो जो सामने आया है जिसमें सीजन-9 का पहला खिलाड़ी जो 16 वें सवाल तक पहुंचा है। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो शुरू में ही खेल को छोड़ कर चले जाते हैं। अमिताभ बच्चन जो इस शो के होस्ट हैं कई बार कहते हैं की इस शो में बहुत सारे टेस्ट के बाद ही खिलाड़ी यहां तक पहुंचते हैं फिर भी कई बार अपना बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा पाते हैं और छोटी रकम जीत कर ही अपने आपको संतुष्ट कर लेते हैं। इस शो में हर कोई इतनी बड़ी रकम तक नहीं पहुंच पाता है। केबीसी के सीजन- 5 में बिहार के सुशिल कुमार ने सबसे ज्यादा रकम यानि 5 करोड़ की रकम जीत कर इस शो के विजेता बने थे।

सुशिल कुमार ने इस जीती हुई रकम से अपने गांव और उसके आस-पास के 100 बच्चों को गोद लिया है जिसमें वो उन्हें शिक्षा का महत्व समझा रहे हैं और उनकी शिक्षा का सभी खर्च उठाते हैं। ये काम करके उन्होंने अपने साथ उन बच्चों के भविष्य को भी बदला है। इसी तरह और भी कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने केबीसी में विजेता बन कर समाज के लिए कार्य किया है। केबीसी के सीजन-9 में गुजरात के रुपाभाई ने वादा किया था कि वो जीती हुई रकम से अपने गांव में शौचालय का निर्माण करवाएंगे। देखना ये होगा कि इस बार के कौन बनेगा करोड़पति के सबसे ज्यादा रकम जीतने वाला विजेता कौन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App