ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन के साथ एक बार फिर वापसी को तैयार ‘कौन बनेगा करोड़पति’, जानिए क्या प्लानिंग कर रहे ‘एंग्री यंग मैन’

बॉलीवुड के महानायक ने ये घोषणा कर दी है कि वो जल्द ही सोनी टीवी के रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट के तौर पर दिखाई देगें। अमिताभ ने ये घोषणा उस समय में की है जब ऐश्वर्य़ा के केबीसी को होस्ट करने की खबरें काफी तेजी से आ रहीं हैं।

Author नई दिल्ली | June 2, 2017 18:29 pm
अमिताभ को कौन बनेगा करोड़पति के हर एपिसोड के 2.75 से 3 करोड़ रुपए मिलेगें।

बॉलीवुड के महानायक ने ये घोषणा कर दी है कि वो जल्द ही सोनी टीवी के रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट के तौर पर दिखाई देगें। इसी के साथ अमिताभ की टीवी पर वापसी पक्की हो गई है। अमिताभ ने अपने ब्लाग पर ये घोषणा की है। अमिताभ ने ब्लाग पर लिखा है केबीसी अच्छे तरीके से टीवी पर आने के लिए तैयार हो चुका है इसलिए अब मुझे अगस्त सितंबर में आने वाले इस शो के कांटेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन के सवालों को तैयार करना पड़ेगा।

अमिताभ ने ये घोषणा उस समय में की है जब ऐश्वर्य़ा के केबीसी को होस्ट करने की खबरें काफी तेजी से आ रहीं हैं। अमिताभ ने शो के बारे में भी अपने ब्लाग पर लिखा है “केबीसी। शुरू से ही विजेता रहा है। कम से कम मेरे लिए तो, यह मुझे उनसे मिलने का मौका देता है जो बहुत से सपने और महात्वाकांक्षाओं के साथ यहां आते हैं। आशाओं और उम्मीदों के साथ, और बिलकुल… हॉट सीट पर घंटों बिताने की ख्वाहिश के साथ, पूरी तरह से अजनबियों के साथ… और जब यह खत्म होता है तब तक वे आपके बहुत प्यारे दोस्त बन चुके होते हैं।”

अमिताभ का ये शो टीवी पर 2000 से आ रहा है और इसने अमिताभ को बड़े पर्दे के साथ साथ छोटे पर्दे का भी स्टार बना दिया था। ये रामायण और महाभारत जैसे धार्मिक शो के बाद कोई पहला शो था जिसने दर्शकों के एक बड़े वर्ग को एक साथ एक ही टाइम में टीवी देखने के लिए मजबूर कर दिया। शो का पिछला सीजन 2014 में आया था। अब तक अमिताभ ही शो के होस्ट के तौर पर नजर आते रहे हैं। सिर्फ एक बार शाहरुख खान ने शो को होस्ट किया है।

अमिताभ कई जगहों पर केबीसी के दिनों का जिक्र करते रहे हैं कुछ दिनों पहले ही उन्होंने बताया था, “एक होस्ट के तौर पर हॉट सीट पर एक बार मैं 32 साल की एक लड़की से मिला। वह एक ग्रामीण इलाके से थी और उसने मुझे बताया कि उसे उस वक्त पढ़ाई करने से रोक दिया गया जब वह 7वीं या 8वीं कक्षा में थी। और उसके पिता ने उसे बताया कि हम अब तुम्हें और नहीं पढ़ाएंगे क्योंकि गांव के लोगों ने हमसे कहा है कि हमें तुम्हारी शिक्षा पर और पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए क्योंकि एक दिन तुम्हारी शादी हो जाएगी। लड़की ने इस सोच के खिलाफ आवाज उठाई।”

उसने अपना घर छोड़ दिया और अपनी दादी के घर चली गई जहां उसके साथ पहले जैसा ही व्यवहार होता था, उसे तुच्छ काम करने पड़ते थे। लेकिन उसने खुद को पढ़ाया और अंततः वह कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट तक पहुंच गई। उसने खेल के दौरान 25 लाख रुपए जीते और जब मैंने उससे पूछा कि वह इस चेक के पैसे से क्या करेगी तो उसने बताया कि वह यह चेक जाकर अपने पिता को देगी और उन्हें बताएगी कि वह भी उनके परिवार की ही संपत्ति है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट के साथ 'ड्रेगन' फिल्म में काम करेंगे अमिताभ बच्चन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App