ताज़ा खबर
 

यह जवाब देकर करोड़पति बन गई थीं जमशेदपुर की अनामिका, अमिताभ बच्चन के दो सवालों की वजह से डूबने से बचे थे पैसे?

जी हां, 1 करोड़ रुपये की धनराशि से जुड़े 15वें सवाल का जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनके सामने 7 करोड़ रुपये से जुड़ा 16वां सवाल जब उनके कंप्यूटर स्क्रीन पर रखा तो इसके जवाब में मजूमदार थोड़ा कन्फ्यूज हो गईं।

Author Updated: September 24, 2018 4:14 PM
जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार ने केबीसी में 1 करोड़ रुपया जीता था।

स्टार प्लस पर प्रसारित किए जाने वाले टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति? ने अब तक कई लोगों की किस्मत बदली है। जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार की किस्मत भी इसी शो ने बदली। हाउस मेकर और सोशल वर्कर अनामिका मजूमदार साल 2017 में हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने थीं। अनामिका मजूमदार ने केबीसी के 9वें सीजन में 1 करोड़ रुपया जीता था। शो के दौरान जब मजूमदार एक करोड़ रुपये जीत चुकी थीं, उस वक्त एक ऐसा भी मोड़ आया था जब इस बात की आशंका गहराने लगी थी कि कहीं वो यह बड़ी रकम को हार ना जाएं।

जी हां, 1 करोड़ रुपये की धनराशि से जुड़े 15वें सवाल का जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनके सामने 7 करोड़ रुपये से जुड़ा 16वां सवाल जब उनके कंप्यूटर स्क्रीन पर रखा तो इसके जवाब में मजूमदार थोड़ा कन्फ्यूज हो गईं। अगर खेल के इस पड़ाव पर मजूमदार इस सवाल का गलत जवाब देतीं तो उनकी जीती हुई रकम घटकर 3.24 लाख रुपये ही रह जाती। खेल के इस पड़ाव पर मजूमदार के पास कोई लाइफ लाइन भी मौजूद नहीं था। हालांकि मजूमदार ने इसके बावजूद इस सवाल का जवाब दिया, लेकिन इस जवाब को लॉक करने से पहले अमिताभ बच्चन ने मजूमदार से दो ऐसे सवाल पूछे जिसने उन्हें बचा लिया।

उस वक्त अमिताभ बच्चन ने अनामिका मजूमदार से 16 वां सवाल पूछा था कि इनमें से कौन सी जोड़ी नोबेल पुरस्कार जीतने वाले अभिभावक और संतान की जोड़ी नहीं है? इस सवाल का जवाब देने के लिए अनामिका को 4 विकल्प दिये गये थे।

A. मैरी क्यूरी, आइरीन जॉलियट क्यूरी
B. जे.जे थॉमसन, जॉर्ज पैजेट थॉमसन
C. नोल्स बोर, आगे बोर
D.हर्मन एमिल फिशर, हान्स फिशर

अनामिका ने इस सवाल के जवाब में C विकल्प को चुना। इसके बाद अमितभा बच्चन ने अनामिका से दो अहम सवाल पूछे। अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि अगर वो 1 करोड़ रुपये जीत जाती हैं तो ये पैसे उनके लिए कितना मायने रखते हैं? वहीं दूसरा सवाल था कि अगर वो 1 करोड़ रुपये हार जाती हैं तो इसके क्या मायने हैं? अमिताभ बच्चन के इन सवालों को समझकर अनामिक मजूमदार अपने जवाब को लॉक नहीं कराती हैं और खेल छोड़ने का फैसला ले लेती हैं। अनामिका का यह फैसला बिल्कुल सही साबित होता है। दरअसल इस सवाल का सही जवाब D था। इस तरह अनामिका अपने 1 करोड़ रुपये लेकर शो से चली जाती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: एसआरके से बोलीं एकता कपूर- आई लव यू शाहरुख
2 ‘तू सलमान खान है तो मैं कोई विवेक ओबरॉय नहीं’, BIGG BOSS के इस कंटेस्टेंट ने खूब मचाया था बवाल
3 बच्चन के सामने आ गए एक और ‘अमिताभ’, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ…
ये पढ़ा क्‍या!
X