ताज़ा खबर
 

कौन बनेगा करोड़पति 2017 फुल एपिसोड 1: जानें पहले एपिसोड में क्या रहा खास, किसने जीती कितनी रकम

Kaun Banega Crorepati 2017, KBC 9: जहां पहले जीतने वाले को 5 करोड़ के चेक से नवाजा जाता था अब इस बार जीत की धनराशि रखी गई है 7 करोड़ रुपए।

Author नई दिल्ली | August 29, 2017 12:32 PM
KBC, Kaun Banega Crorepati 2017: शो का यह 9वां सीजन है और इस सीजन में शो को कुल 1 करोड़पति मिली हैं।

Kaun Banega Crorepati 2017, KBC 9: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 की शुरुआत हो चुकी है। इस बार ये टीवी शो कुछ नए अंदाज में और पहले से कहीं ज्यादा धनराशि जीतने के सपने को पूरा करने के साथ पेश किय जा रहा है। जहां पहले जीतने वाले को 5 करोड़ के चेक से नवाजा जाता था अब इस बार जीत की धनराशि रखी गई है 7 करोड़ रुपए। वहीं इस बार घर बैठे लोगों के लिए भी घर बैठे शुभ लाभ का अवसर दिया गया है। इसी के साथ ही शो के पहले दिन यानी 28 अगस्त 2017 को केबीसी-9 का पहला एपिसोज टेलीकास्ट किया गया।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में हरियाणा की एक महिला ने बाजी मारी और सबसे पहले सही सवाल का जवाब दिया। शो की पहली कंटेस्टेंट सरोज वर्मा पेशे से टीचर हैं। वह हरियाणा हिसार की रहने वाली हैं। अपने जीवन में उन्होंने कई लोगों और उनकी मानसिकता को अपने वचन और कार्यशैली से बदला है। उनके गांव में घूंघट का रिवाज है। लएकिन सरोज ने अपनी घूंघट यानी पर्दा प्रथा के प्रति अपनी सास की सोच को बदला। वहीं उन्होंने लोगों के आगे अपनी बच्चियों को स्कूल जाने सलाह दी। इस तरफ लोगों को सकारात्मक रूप से सोचने पर मजबूर किया। सरोज ने अपने पहले चार सवालों में सारी लाइफ लाइनों का इस्तेमाल किया। वहीं सरोज ने 10 हजार की राशि के साथ बिदा ली।

तो वहीं शो के दूसरे कंटेस्टेंट श्री कृष्ण यादव भी हरियाणा के ही रहने वाले थे। श्री कृष्ण यादव एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जो लंबे वक्त से भारतीय सेना आर्मी में अपना एक पूत जरूर भेजते हैं। श्री कृष्ण यादव ने शो के अंत होने तक 12.5 लाख की धनराशि जीता।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App