ताज़ा खबर
 

KBC की एक चूक के कारण ट्रोल हो रहे अमिताभ बच्चन, ट्रेंड कर रहा #BoycottKBC, जानिए पूरा मामला

Kaun Banega Crorepati 11: अमिताभ बच्चन पर शो के दौरान शिवाजी महाराज का अपमान करने के चलते ट्विटर पर #BoycottKBC ट्रेंड कर रहा है। अमिताभ ने शो के दौरान कंटेस्टेंट से पूछा...

KBC 11: अमिताभ बच्चन पर लगा शिवाजी महाराज का अपमान करने का आरोप

Kaun Banega Crorepati 11: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी शो में से एक है। बुधवार को अमिताभ 9 वें हफ्ते का 59वां एपिसोड लेकर हाजिर हुए थे। इस दौरान अमिताभ ने हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट शाहेदा चंद्रन से एक ऐसा सवाल पूछा जिससे दर्शकों की भावनाएं आहत हो गईं और शिवाजी महाराज का अपमान करने के आरोप के चलते ट्विटर पर #BoycottKBC ट्रेंड करने लगा।

शो के दौरान बिग बी ने कंटेस्टेंट से पूछा, ‘ इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन था?’ सवाल के विकल्प में महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह, और शिवाजी का नाम शामिल था। जैसे ही दर्शकों ने उस एपिसोड को देखा तुरन्त उनके गुस्से की आग भड़क गई और उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपना गुस्सा दिखाया।

लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश था कि सवाल में जहां मुगल शासक के नाम के आगे ‘सम्राट’ जोड़ा गया वहीं मराठा शासक छत्रपति शिवाजी के नाम से छत्रपति गायब था। लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल ‘शिवाजी’ कहने के चलते बिग बी और चैनल की जमकर आलोचना की।

लोग छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दिखाए गए अनादर के लिए चैनल और अमिताभ बच्चन से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने शो की आलोचना करते हुए लिखा कि ये काफी दर्दनाक और शर्मनाक है। छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमारे लिए बहुत कुछ किया और हम उनके काम तक का सम्मान नहीं करते हैं आने वाली पीढ़ी इससे क्या सीख लेगी।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि कसाई औरंगजेब मुगल सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज केवल शिवाजी। आप लोगों को शर्म आनी चाहिए। एक यूजर ने तो ये तक कह दिया कि मैं अभी तक अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा फैन था लेकिन इस एपिसोड को देखने के बाद अमिताभ ने सम्मान खो दिया है। अमिताभ बड़े हो सकते हैं लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज से नहीं। अब देखना होगा कि शो के मेकर्स और अमिताभ लोगों की इस प्रतिक्रिया पर किस तरह से रिएक्ट करते हैं। अगर ये मामला और तूल पकड़ता है तो शो को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘..बवाल लुक’ Naagin 4 एक्ट्रेस निया शर्मा ने टु पीस में शेयर की बिकिनी फोटो, मिलने लगे ऐसे रिएक्शन
2 Bigg Boss 13: ‘पंजाब की राखी सावंत’ कहने पर भड़कीं शहनाज गिल, हिंदुस्तानी भाऊ ने दिखाया सना को आईना!
3 Bigg Boss 13, 7 November Written Update Episode: रश्मि और देवोलिना की हुई घर में वापसी, खुश नहीं दिखे सिद्धार्थ शुक्ला
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit