KBC 13 को मिला दूसरा करोड़पति! क्या था आखिरी सवाल? देखें- अमिताभ बच्चन का रिएक्शन

KBC 13: प्रोमो की शुरुआत में अमिताभ बच्चन प्रतिभागी से बातचीत करते दिख रहे हैं। वो उन्हें एक करोड़ का प्रश्न दिखाते हैं और जवाब के लिए कई विकल्प भी देते हैं।

kbc 13, kaun banega crorepati, amitabh bachchan
कौन बनेगा करोड़पति को सीजन का दूसरा करोड़पति मिल गया है (Photo-Sony)

Kaun Banega Crorepati के 13वें सीजन को दूसरा करोड़पति मिल गया है। सोनी टीवी की तरफ से जारी हालिया प्रोमो में एक प्रतिभागी 15वें प्रश्न का सही उत्तर देकर करोड़पति बनता दिख रहा है। प्रोमो की शुरुआत में अमिताभ बच्चन प्रतिभागी से बातचीत करते दिख रहे हैं। वो उन्हें एक करोड़ का प्रश्न दिखाते हैं और जवाब के लिए कई विकल्प भी देते हैं।

अमिताभ प्रतिभागी से तैत्तरीय उपनिषद से जुड़ा सवाल पूछते हैं। प्रतिभागी विकल्प ए और डी के सही जवाब होने को लेकर असमंजस में दिखते हैं। प्रतिभागी को सोच विचार करता देख अमिताभ बच्चन कहते हैं, ‘एक करोड़ का प्रश्न है ये, अगर सही हो गया तो आप एक करोड़ जीत जाएंगे।’ इसके बाद प्रतिभागी विकल्प डी को सही उत्तर के रूप में चुनते हैं। प्रतिभागी के इतना कहते ही अमिताभ अपने जाने पहचाने अंदाज़ में चिल्लाते हैं, ‘एक करोड़।’

प्रतिभागी भी इस बात पर यकीन नहीं कर पाते हैं कि वो एक करोड़ जीत चुके हैं। आपको बता दें कि तैत्तिरीय उपनिषद यजुर्वेद के तैत्तिरीय स्कूल से जुड़ा है, जिसका श्रेय ऋषि वैशम्पायन के शिष्यों को दिया जाता है।

प्रतिभागी को अमिताभ बच्चन बताते हैं कि अभी खेल ख़त्म नहीं हुआ है बल्कि अभी 7 करोड़ का प्रश्न बाकी है। इस एपिसोड का प्रसारण 21-22 अक्टूबर को किया जाएगा। इस सीजन की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला बनीं थीं। वो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इतिहास में पहली ऐसी प्रतिभागी थीं जो दृष्टिबाधित थीं।

जीत को ख़ुशी की हमारे सहयोगी वेबसाइट द इंडियन एक्सप्रेस से बांटते हुए हिमानी ने कहा था, ‘सेट पर जाने से पहले मुझे नहीं पता था कि मुझसे कैसा व्यव्हार किया जाएगा। मेरे साथ सब सहानुभूति पूर्ण बर्ताव करेंगे या समानता का, नहीं पता था। लेकिन मुझे सामान्य प्रतिभागियों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी जो कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी को लेकर मुझसे कही आगे थे। जब लोगों ने मेरे साथ समानता का व्यवहार किया और मुझे सामान्य प्रतिभागी की तरह ही ट्रीट किया गया तो मेरा डर दूर हो गया और मुझमें और ज्यादा कॉन्फिडेंस आ गया।’

कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में कई सेलिब्रिटीज भी आ चुके हैं जिनमें दीपिका पादुकोण, फराह खान, पंकज त्रिपाठी, हेमा मालिनी, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ शामिल हैं।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।