scorecardresearch

PK में हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया था, दंड देना जरूरी है- आमिर खान पर भड़क गए मुकेश खन्ना

मुकेश खन्ना ने कहा हिंदू करे तो सांप्रदायिक, दूसरा धर्म करे तो वो सांप्रदायिक नहीं। ये तो कोई इंसाफ नहीं हुआ।

PK में हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया था, दंड देना जरूरी है- आमिर खान पर भड़क गए मुकेश खन्ना
आमिर खान और मुकेश खन्ना (फाइल फोटो)

आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के खिलाफ बायकॉट ट्रेंड के बीच ‘शक्तिमान’ फेम मुकेश खन्ना का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रहा ये मूवमेंट जायज है। मुकेश खन्ना ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि आमिर खान ने कुछ साल पहले कहा था कि उन्हें इस देश में सुरक्षित नहीं महसूस होता, उसके बाद भारत की जनता का उनकी फिल्म के प्रति गुस्सा जायज है। इन्हें सीख देने के लिए दंड देना जरूरी है, जब तक दंड नहीं दिया जाएगा, हमारा समाज सुधरेगा नहीं।

मुकेश खन्ना ने कहा कि आमिर खान ने बहुत बचकानी बात कह दी थी। अगर आपकी पत्नी ने आपसे कुछ कहा था तो आपको वो बेडरूम की बात अपने तक ही रखनी चाहिए थी। क्यों आपने कहा था कि आप सेफ नहीं महसूस करते। इसपर लोगों ने कहा था कि सेफ नहीं फील करते तो जाइए न, जाकर पाकिस्तान में रहिए न।

लोगों का गुस्सा गलत नहीं है

एक्टर ने कहा, ”जायज है, रिएक्शन जायज है। रिएक्शन अबनॉर्मल नहीं है। मैं हमेशा कहता हूं कि फिल्म को देखे बगैर उसका बहिष्कार मत करो, लेकिन सिचुएशन ऐसी हो तो… माफ करना मैं देख रहा हूं, महसूस कर रहा हूं। हमारा हिंदू समाज पहले कुछ नहीं बोलता था, लेकिन हिंदू समाज जागरूक हो रहा है, ये बहुत अच्छी बात है। हमने कभी भी अपने धर्म को गंभीरता से नहीं लिया। अगर उन्हें नजर आता है तो वो ऐसे लोगों का विरोध कर रहे हैं जिनका कभी विरोध नहीं करते थे, तो लोगों को हैरानी होती है। दूसरे धर्म के लोगों को लगता है कि हिंदू सांप्रदायिक क्यों हो रहा है।”

हिंदू करे तो सांप्रदायिक, दूसरा धर्म क रे तो वो सांप्रदायिक नहीं। हिंदू करे तो वो कट्टरता और दूसरा धर्म करे तो कट्टरता नहीं। ये तो कोई इंसाफ नहीं हुआ, ये तो कोई लॉजिक नहीं हुआ। एक्टर ने कहा कि वैसे तो ठीक नहीं है करोड़ों की बनी फिल्म का विरोध करना, वो भी बिना फिल्म का फ्रेम देखे। पहले भी इस तरह का विरोध हुआ है, लेकिन यहां सोशल मीडिया पर लोग खड़े हो गए हैं, इस फिल्म का बायकॉट करने के लिए।

दंड नहीं देंगे तो अपराधी अपराध नहीं छोड़ेगा
मुकेश खन्ना ने कहा कि मैं उस हद तक इस मूवमेंट को सपोर्ट करूंगा, मैंने इसे लेकर कोई बात नहीं उठाई। लेकिन अगर हिंदू इनके खिलाफ ऐसा करता है तो ये एक अच्छा सिग्नल है। क्योंकि इन लोगों को ऐसी बातें करने से परहेज रखना चाहिए। जब तक आप दंड नहीं दोगे, अपराधी अपराध नहीं छोड़ेगा।

इससे पहले भी अपनी फिल्म में किया था हिंदू देवी-देवताओं का अपमान
मुकेश ने कहा कि आमिर खान ने फिल्म पीके में भी हमारे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया था। वहां भी लोगों ने बातें उठाई थी, लेकिन फिल्म को हिट कर दिया गया था। तो ये लोग समझते हैं कि ऐसी बात से हमे फर्क नहीं पड़ता। इन्हें लगता है कि ये लोग बोलेंगे और चुप हो जाएंगे। लेकिन अगर बोलेंगे और इन्हें रोक देंगे तो इन्हें समझ आएगा कि ऐसी हरकते आगे मत करें।

पढें टेलीविजन (Television News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट