ताज़ा खबर
 

जानिए भारत के उन टीवी शो के बारे में जो पाकिस्तान में कर दिए गए बैन

जहां भारत में आतिफ असलम, फवाद खान, राहत फतेह अली खान ते तमाम फैंस हैं वहीं पाकिस्तान में भी भारतीय टीवी और फिल्म कलाकारों के तमाम फैंस हैं।

Author नई दिल्ली | June 9, 2017 6:43 PM
भारत के वो टीवी शो जो पाकिस्तान में बैन हो गए।

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बहुत ही कम सामान्य होते हैं। बीते कुछ समय से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधो में कड़वाहट बहुत बढ़ गई है। कला का कोई भी क्षेत्र हो उसे दो देशों के बीच अन्य तनावों से  दूर रखना चाहिए लेकिन भारत और पाकिस्तान के मामले में ऐसा नहीं होता है। जहां भारत में आतिफ असलम, फवाद खान, राहत फतेह अली खान ते तमाम फैंस हैं वहीं पाकिस्तान में भी भारतीय टीवी और फिल्म कलाकारों के तमाम फैंस हैं।

बीते समय की कड़वाहटों के बाद भारत ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद सारे पाकिस्तानी कलाकारों को वापस जाना पड़ा था लेकिन पाकिस्तान ने भी भारतीय टीवी शो को पाकिस्तान में बैन कर दिया था। पाकिस्तान में ये बहुत ही सख्त निर्देश दिए गए थे की भारतीय चैनलों को पाकिस्तान में बैन कर दिया जाए। अगर कोई केबल ऑपरेटर ऐसा करता तो उसके ऊपर भी कारवाई होती। हम आपको बताने जा रहे हैं उन भारतीय टीवी शो के बारे में जिन्हें पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था –

नागिन 2-
भारतीय टेलीविजन के सबसे मशहूर शो में से एक नागिन 2 को पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है। इस शो में नाग नागिन की बेटी की कहानी दिखाई गई है जो अपने माता पिता की मौत का बदला लेती है। इस शो का पहला सीजन भी खासा लोकप्रिय हुआ था। नागिन 2 में मौनी राय और करणवीर बोहरा मुख्य किरदारों में हैं। पाकिस्तान में इसके बैन होने के कुछ दिनों बाद ही नागिन की कहानी पर आधारित एक शो की शुरूआत हो गई थी।

ये है मोहब्बतें- 

ये शो भारत में टीवी पर सबसे लोकप्रिय शो में से एक है और लंबे समय तक टीवी पर टीआरपी के मामले में नं 1 रहा है। पाकिस्तान में टीवी पर इसके एक दृश्य पर आपत्ति जताते हुए और अभद्र बताते हुए इसे बैन कर दिया गया था। शो की कहानी इशिता और रमन नाम के दो किरदारों के इर्द गिर्द घूमती हूई है जिनकी जिंदगी में रमन की पहली पत्नी सगुन बार बार परेशानिया खड़ी करती रहती है। हालांकि शो की कहानी अब काफी आगे बढ़ चुकी है। शो में दिव्यंका त्रिपाठी और करण पटेल मुख्य किरदारों में हैं।

कुबूल है-

‘कुबूल है’ जीटीवी के सबसे लोकप्रिय शो में से एक रहा था। शो मे सुरभि ज्योति और करणवीर बोहरा प्रमुख भूमिकाओं में थे।

TV serials, naagin, sasural simar ka, Yeh Hai Mohabbatein, Qubool hai, Daayan, makkhi, tv Serial, Tv Shows, TrP Charts, Entertainment news, saath nibhana sathia, kaala teeka, thapki pyaar ki

भाभी जी घर पर हैं-

भाभी जी घर पर हैं एंड टीवी के सबसे मशहूर शो में से एक रहा है। शो में आदमियों की कहनी दिखाई गई है जो एक दूसरे की पत्नियो में इंट्रेंस्ट लेते हैं।

&tv, &tv show, comedy show, tv comedy show, raftaar, raftaar new song, new song, new video song, bhabhi ji song, bhabhi ji ghar par hain, bhabhi ji ghar par hain tv show, bhabhi ji ghar par hain song, new rap song, happu singh, angoori bhabhi, singer anmol,jansatta, jansatta news, jansatta hindi news, hindi news, latest news, latest hindi news

थपकी प्यार की-
कलर्स टीवी पर आने वाला शो थपकी प्यार की भी पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है। शो में एक लड़की की कहानी दिखाई गई है जो एक छोटे शहर से नौकरी की तलाश में बड़े शहर में आती है और जिंदगी में हर समस्या को आराम से साल्व करती है।

बिग बॉस-

इस शो को बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान होस्ट करते हैं। इसे भी पाकिस्तानी टीवी से बैन किया जा चुका है। शो का 11वां सीजन जल्द ही आने वाला है।

मे आई कम इन मैडम-
मे आई कम इन मैडम भारत का मशहूर कॉमेडी टीवी शो है। इसमें ऑफिस का एक कर्मचारी अपनी बॉस के प्यार में पड़ जाता है और उनका अटेंशन पाने के लिए मजेदार तरीके अपनाता है।

 

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App