Indian Idol 12: शम्मी कपूर की शादी पर बोलते हुए मनोज मुंतशिर ने की ये गलती, अब मांग ली माफ़ी

Indian Idol 12: मनोज मुंतशिर ने शम्मी कपूर और उनकी पत्नी गीता बाली से जुड़ा एक किस्सा सुनाया जहां उन्होंने यह कह दिया कि गीता बाली की मृत्यु के बाद शम्मी कपूर ने दोबारा शादी नहीं की। अब उन्होंने इस गलती के लिए माफ़ी मांग ली है।

manoj muntashir, shammi kapoor, indian idol 12मनोज मुंतशिर आजकल इंडियन आइडल 12 में बतौर जज दिख रहे हैं (Photo-Manoj Muntashir/Instagram)

Indian Idol 12: मशहूर लिरिसिस्ट और स्क्रीन राइटर मनोज मुंतशिर इन दिनों सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो, ‘इंडियन आइडल 12′ में अनु मलिक के साथ बतौर जज नजर आ रहे हैं। शो पर उन्होंने शम्मी कपूर की शादी पर बोलते हुए फैक्चुअल गलती कर दी जिसके लिए अब उन्होंने माफी मांग ली है। दरअसल इस वीकेंड शो पर पुराने दौर के संगीतकारों को याद कर उनके गानों पर कंटेस्टेंट्स परफॉर्म कर रहे हैं। इसी दौरान मनोज मुंतशिर ने शम्मी कपूर और उनकी पत्नी गीता बाली से जुड़ा एक किस्सा सुनाया जहां उन्होंने यह कह दिया कि गीता बाली की मृत्यु के बाद शम्मी कपूर ने दोबारा शादी नहीं की। इसी बात की लेकर मनोज मुंतशिर ने सोशल मीडिया पर शो के फैंस से माफी मांग ली है।

मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘आप सभी प्यारे लोगों की तरह मैं भी हिंदी सिनेमा का डाई हार्ड फैन हूं। कभी- कभी अनजाने में फैन से भी गलती हो जाती है। आज के इंडियन आइडल एपिसोड में तथ्यात्मक गलती के लिए मैं आप सभी से माफी मांगता हूं। शम्मी कपूर ने गीता बाली जी के निधन के बाद नीला देवी से शादी की थी।’

मनोज मुंतशिर ने शम्मी कपूर और गीता बाली की शादी के दिलचस्प वाकए को शो पर शेयर किया कि किस तरह शम्मी कपूर और गीता बाली ने मंदिर में शादी की। जब शादी के लिए उनके पास सिंदूर नहीं था तो गीता ने अपने पर्स से लिपस्टिक निकाली और उससे ही शम्मी कपूर ने उनकी मांग भरी।

 

 

शम्मी कपूर के जीवन पर आधारित किताब शम्मी कपूर: द गेम चेंजर लिखने वाले रऊफ अहमद को अभिनेता ने बताया था, ‘गीता मुझसे एक साल बड़ी थीं। उन्होंने मेरे पिता पृथ्वीराज कपूर और भाई राज कपूर के साथ भी काम किया था। मैं श्योर नहीं था कि मेरी फैमिली हमारी शादी को लेकर कैसे रिएक्ट करेगी। मैंने जब गीता से आई लव यू कहा तो उन्होंने शादी से इंकार कर दिया।’

 

उन्होंने आगे कहा था, ‘एक दिन अचानक 23 अगस्त 1955 को.. हम जुहू होटल.. बॉम्बे में थे.. मैं वहां रह रहा था क्योंकि घर पर कोई नहीं था। मैंने गीता को फिर से प्रपोज किया और इस बार उन्होंने कहा, ठीक है शम्मी चलो शादी कर लेते हैं..लेकिन ये अभी ही होनी है। इसके बाद हरि (निर्माता हरि वालिया) हमें बाणगंगा मंदिर ले गए। शादी में हरि अकेले व्यक्ति थे। पुजारी ने सभी रीति-रिवाज किए, हमने सात फेरे लिए और हमारी शादी हो गई। गीता ने अपने पर्स से लिपस्टिक निकाला और मांग भरने के लिए कहा।’

 

इसी किस्से को बताने के बाद मनोज मुंतशिर ने कहा कि शम्मी कपूर ने गीता बाली की मौत के बाद दोबारा कभी शादी नहीं की। लेकिन गीता के निधन के 4 सालों बाद शम्मी कपूर ने नीला देवी गोहिल से शादी कर ली थी।

Next Stories
1 TMKOC: बबीता जी के सामने जब शर्मसार हुए थे जेठालाल! दया बेन ने खोल दी थी पति की पोल; देखें वीडियो
2 अनुपमा की गंभीर बीमारी सुनकर एक साथ आया पूरा परिवार, खुश रखने के लिए की हर संभव कोशिश
3 शर्म नहीं आती आप लोगों को..!- जब ‘जेठालाल’ को देख ऑडियंस लेने लगी ‘बबीता जी’ का नाम, बोल पड़े थे TMKOC एक्टर
ये पढ़ा क्या?
X