सेट पर एक- दूसरे को देखते तक नहीं थे जया प्रदा और श्रीदेवी, याद कर भावुक हुईं जया, बताई पूरी कहानी

Indian Idol 12 के सेट पर श्रीदेवी को याद कर जया प्रदा भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि श्रीदेवी के जाने से वो बिलकुल अकेली हो गईं। जया प्रदा को इस बात का मलाल है कि श्रीदेवी के साथ वो ज्यादा बात नहीं कर सकीं।

jaya prada, sridevi, indian idol 12जया प्रदा और श्रीदेवी के बीच एक ज़माने में कड़ी प्रतिस्पर्धा थी (Photo: PR, Express Archive)

जया प्रदा और श्रीदेवी दोनों ही अभिनेत्रियां साउथ फिल्म इंडस्ट्री से आईं थीं और दोनों ने ही बॉलीवुड पर सालों तक राज किया। लेकिन दोनों के बीच कंपटीशन इतना ज्यादा था कि वो एक- दूसरे की तरफ़ देखती भी नहीं थीं। जया प्रदा और श्रीदेवी ने साथ में कई फिल्मों में काम किया बावजूद इसके उनके बीच कोई बातचीत नहीं होती थी। जया प्रदा हाल ही में सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) के सेट पर पहुंची जहां उन्होंने श्रीदेवी के साथ अपने उलझे हुए रिश्ते पर बात की।

श्रीदेवी को याद करते हुए जया प्रदा ने कहा, ‘मैं उन सबसे भाग्यशाली लोगों में से एक हूं जिन्होंने श्रीदेवी के साथ काम किया। श्रीदेवी और मेरे बीच कोई लड़ाई तो नहीं थी लेकिन हम दोनों की केमिस्ट्री मैच नहीं करती थी। ऑन स्क्रीन हम दोनों के बीच इतना कंपटीशन था, डांस हो, ड्रेस हो, हर जगह कंपटीशन। एक- दूसरे से हम लोग नजर नहीं मिलाते थे। एक सरप्राइज करने वाली बात ये है कि हर रोज हमें एक- दूसरे से इंट्रोड्यूस करवाया जाता था कि ये श्रीदेवी जी हैं और ये जया प्रदा और हम बस नमस्ते कहते थे।’

फिल्म मकसद के दौरान राजेश खन्ना और जितेंद्र ने दोनों के बीच बातचीत करवाने के लिए उन्हें एक ही कमरे में कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया था। बावजूद इसके दोनों ने बात नहीं की थी।

 

इस घटना का जिक्र करते हुए जया प्रदा ने कहा, ‘घंटों बंद करने के बाद जीतू जी परेशान हो गए और दरवाज़ा खोलकर मुझसे पूछा कि बताओ क्या हुआ? मैंने बोला कुछ नहीं हुआ। श्रीदेवी भी हंसकर चली गईं।’

 

जया प्रदा श्रीदेवी को याद कर शो पर भावुक हो गईं। उन्होंने कहा, ‘मैं आज उन्हें याद करती हूं। मैं अकेली हो गई। कम से कम हम दोनों का कंपटीशन तो होता लेकिन आज मैं बिलकुल अकेली हूं। वो जोड़ी खत्म हो गई। शायद श्रीदेवी से ऊपर से सुन रही होंगी, कंपटीशन ही सही लेकिन आज आप हमारे सामने होतीं तो बहुत अच्छा होता। काश हम दोनों बातें करते।’

 

श्रीदेवी और जया प्रदा ने साथ में मकसद, औलाद, आखिरी रास्ता, तोहफ़ा, मवाली जैसी फिल्मों में साथ काम किया। बाद के वर्षों में दोनों के बीच रिश्ते ठीक हो गए थे। जब जया प्रदा ने अपने बेटे सिद्धार्थ की शादी में श्रीदेवी को बुलाया तो सभी शिकवे गिले भूलकर श्रीदेवी शादी में शामिल हुईं थीं। साथ में दोनों ने फ़ोटो भी खिंचवाई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को हो गया था।

Next Stories
1 ‘मैं भी चाहता हूं कि दयाबेन अब वापस..’ TMKOC के मेकर ने दिशा वकानी को लेकर कही बड़ी बात, अब खत्म होगा ‘दया भाभी’ का इंतजार?
2 TMKOC की ‘दया बेन’ ने लिया मॉर्डन अवतार? दिशा वकानी का नया रूप देख कर फैंस ऐसे कर रहे रिएक्ट
3 करोड़ों में कमाते हैं Sunil Grover, सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले सितारों में शुमार है नाम! जानिए कितनी है कॉमेडियन की कुल संपत्ति
यह पढ़ा क्या?
X