ताज़ा खबर
 

कई बॉलीवुड एक्टर्स से भी ज्यादा कमाते हैं टेलीविजन के ये स्टार्स

Highest Paid Television Stars: आज टेलीविजन का न सिर्फ प्रोडक्शन बजट बढ़ रहा है बल्कि टीवी एक्टर्स की फीस भी अब फिल्म स्टार्स की फीस के बराबर हो गई है।

Author नई दिल्ली | May 12, 2017 09:48 am

वो दिन अब ढल गए जब टेलीविजन को छोटा पर्दा कहा जाता था। आज छोटा परदा बहुत बड़ा हो गया है और अपने समकक्ष बॉलीवुड को कड़ी टक्कर देने लगा है। आज टेलीविजन का न सिर्फ प्रोडक्शन बजट बढ़ रहा है बल्कि टीवी एक्टर्स की फीस भी अब फिल्म स्टार्स की फीस के बराबर हो गई है। वो जितनी फीस की मांग करते हैं वो उसके लायक हैं या नहीं यह अलग बहस का विषय हो सकता है, लेकिन हम इस तथ्य से भी बिल्कुल इंकार नहीं कर सकते कि एक टेलीविजन एक्टर कितनी विषम परिस्थितियों में काम करता है। एक ही चरित्र को निभाते-निभाते महीने के ढेरों दिन और कभी कभी तो दशक तक बीत जाते हैं। इसलिए इसमें कुछ भी गलत नहीं है जो राम कपूर, रॉनित रॉय, दिव्यंका त्रिपाठी और हिना खान जैसे एक्टर्स को प्रोड्यूसर्स इतनी रकम देने को तैयार हो जाते हैं जिसके बारे में हम आगे बात करने जा रहे हैं। यह दिखाता है कि इंडियन टेलीविज़न सिर्फ आँकड़ों में ही नहीं, सिर्फ रेटिंग्स में ही नहीं बल्कि एक्टर्स की फीस के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

हम सब यह मानते हैं कि किसी भी धारावाहिक के निष्ठावान दर्शकों के अलावा सारी दुनिया घिसे-पिटे प्लॉट्स और अतिनाटकीय मोड़ वाले अंतहीन धारावाहिकों की सिर्फ आलोचना करती है। कोई भी इन धारावाहिकों से ऊबकर इन्हें देखना छोड़ सकता है , वह यह कहकर धारावाहिकों की उपयोगिता को खारिज़ कर सकता है कि एक एक्टर अपने एक ही एक्सप्रेशन से धारावाहिक का पूरा का पूरा एपिसोड खींच सकता है लेकिन इन सबके बावजूद उन एक्टर्स की कमाई के आँकड़े नहीं बदलते। हमने इंडियन टेलीविज़न के ऐसे ही 11 टॉप एक्टर्स और इनकी वर्तमान कमाई को सूचीबद्ध किया है।अगर इन आंकड़ों को देखकर आपका मुँह खुला का खुला रह जाता है तो हमें दोष मत दीजिएगा। और ध्यान रहे आंकड़े प्रति एपिसोड के हिसाब से हैं।

1. दिव्यांका त्रिपाठी- 80,000-1 लाख प्रति एपिसोड
‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता या इशी माँ का किरदार निभाने वाली दिव्यांका टीवी की सबसे पसंदीदा बहू हैं। इन्होने पिछले ही साल टीवी एक्टर विवेक दहिया से शादी की है। ध्यान देने वाली बात यह है कि दिव्यांका अपने काम के लिए प्रति एपिसोड 80,000 से 1 लाख रुपए लेती हैं।

TV serials, naagin, sasural simar ka, Yeh Hai Mohabbatein, Qubool hai, Daayan, makkhi, tv Serial, Tv Shows, TrP Charts, Entertainment news, saath nibhana sathia, kaala teeka, thapki pyaar ki

2. हिना खान-1लाख से 1.25 लाख प्रति एपिसोड
हिना खान स्टार प्लस के लोकप्रिय टीवी धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का किरदार निभाती हैं। अगर आप यह कहते हैं कि वह हर इमोशन के लिए एक ही एक्सप्रेशन देती हैं तो इससे किसको फर्क पड़ता है! हिना उर्फ अक्षरा ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने के 1 लाख से 1.25 लाख रुपए प्रति एपिसोड लेती हैं। आज की तारीख में वह सबसे ज्यादा पारिश्रमिक पाने वाली टीवी अदाकाराओं में से एक हैं।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, Hina Khan, Dance Video, Singing Video, Bollywood news in Hindi, Entertainment news in Hindi, Nach Baliye

3. करन पटेल – 1 लाख से 1.25 लाख
‘ये है मोहब्बतें’ में रमन भल्ला के किरदार के लिए मशहूर करन पटेल एक बेहतरीन होस्ट भी हैं लेकिन हम सभी उन्हे रमन भल्ला के किरदार से ही जानते-पहचानते हैं। करन ने भी अपना मेहनताना 1 लाख रुपए से 1.25 लाख रुपए के बीच रखा है।

karan patel, karan patel birthday, Raman, karan patel birth date, karan patel yeh hai mohabbatein, yeh hai mohabbatein, Raman yeh hai mohabbatein, karan patel age, karan patel happy birthday, karan patel news in hindi, karan patel twitter, karan patel pics, karan patel photos, Divyanka Tripathi, ishita, television news in hindi, entertainment news

4. अंकिता लोखंडे – 90,000 – 1.5 लाख प्रति एपिसोड
टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखण्डे ज़ी टीवी के मशहूर धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में अपने किरदार के लिए जानी जाती हैं। अंकिता फिलहाल छोटे पर्दे से अनुपस्थित हैं लेकिन अपने व्यक्तिगत जीवन और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से उनके बनते-बिगड़ते रिश्तों की खबरें उन्हें लगातार सुर्खियों में रखती हैं। धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ की वजह से विशेष तौर पर जानी जाने वाली अंकिता कहीं भी हर एपिसोड के लिए 90,000 से 1.50 लाख रुपए के बीच मांग करती हैं।

5. रॉनित रॉय – 1.25 लाख प्रति एपिसोड
रौनित रॉय टीवी और फिल्में दोनों करते हैं।बॉलीवुड से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले रोनित रॉय टीवी के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं। मशहूर टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर के पसंदीदा एक्टर्स में गिने जाने वाले रोनित को प्रति एपिसोड 1.25 लाख का पारिश्रमिक मिलता है।उनकी अपनी एक पॉलिसी है जिसके अनुसार वह एक महीने में केवल 15 दिन ही काम करते हैं।

Kaabil, Hritik Roshan, Ronit Roy, Yami Gautam, Adalat, Season 3, Start DAte, bollywood news in hindi, Entertainment news in hindi

6. साक्षी तँवर – 80,000 रुपए प्रति एपिसोड
टीवी एक्ट्रेस साक्षी तँवर टेलीविजन पर धारावाहिक ‘कहानी घर घर की’ से मशहूर हुईं। वह टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर की खास मानी जाती हैं और अब भी बालाजी प्रोडक्शन की सबसे चहेती बनी हुई हैं। हाल ही में वह कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ’24’ में दिखाई दीं इसके अलावा आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में उनकी पत्नी के किरदार में भी नजर आयीं। वह हर एपिसोड में काम करने के 80,000 रुपए लेती हैं।

Sakshi Tanwar, Aamir Khan, Dangal, Secret, Bollywood News in Hindi, Entertainment news in hindi

7. राम कपूर – 1.25 रुपए प्रति एपिसोड
टीवी एक्टर राम कपूर सोनी टीवी के धारावाहिक ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ के लिए मशहूर हैं। इस धारावाहिक में साक्षी के को-स्टार राम टीवी प्रोड्यूसर कपूर एकता कपूर की दूसरी पसंद हैं। कपूर टेलीविजन पर काम करने के लिए 1.25 लाख रुपए लेते हैं। टीवी एक्टर रोनित रॉय की तरह राम कपूर भी महीने में 15 दिन ही टीवी के लिए काम करते हैं और बाकी समय फिल्म और फैमिली को देते हैं।

Sakshi Tanwar, Ram Kapoor, Kehte Hain Opposites attract, bade acche lagte hain, Dangal Actress, Dangal Star cast, bollywood news in hindi, entertainment news in hindi

8. दृष्टि धामी – 60,000 रुपए प्रति एपिसोड
टेलीविजन की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक दृष्टि धामी को हम सभी कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘एक था राजा,एक थी रानी’ की रानी के रुप में जानते हैं। इस किरदार को निभाने के लिए दृष्टि 60,000 रुपए प्रति एपिसोड लेती हैं।

9. मोहित रैना – 1 लाख प्रति एपिसोड
धारावाहिक ‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव का किरदार निभाने वाले टीवी एक्टर मोहित रैना आज भी उस किरदार के लिए याद किए जाते हैं। मोहित फिलहाल कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ में सम्राट अशोक की भूमिका निभा रहे हैं और इसके लिए वह 1 लाख रुपए प्रति एपिसोड की फीस ले रहे हैं।

Chakravartin Ashoka Samrat,Chakravartin ashoka samrat leap,chakravartin Ashoka Samrat teaser,mohit raina,Mohit Raina as grown-up Ashoka,somya seth,Kaurwaki,Siddharth Nigam मोहित Life ok पर आने वाले सीरियल महादेव में भगवान शिव का किरदार निभा चुके हैं, जिसे लोगों ने उनको काफी पसंद किया था।

10. शिवाजी साटम – 1 लाख प्रति एपिसोड
सोनी टीवी के बहुचर्चित धारावाहिक ‘सीआईडी’ के एसीपी प्रद्युम्न को कौन नहीं जानता। आपको पता है कि दया पता करो का प्रसिद्ध संवाद बोलने के लिए एसीपी प्रद्युम्न उर्फ शिवाजी साटम कितना पारिश्रमिक लेते हैं। पिछले 18 सालों से लगातार सोनी टीवी पर चल रहे इस धारावाहिक के मुख्य कलाकार शिवाजी अपने इस किरदार के लिए हर एपिसोड का 1 लाख रुपए लेते हैं। इसमें कोई शक़ नहीं कि वह इसे डिज़र्व भी करते हैं।

11. मिशाल रहेजा – 1.6 लाख प्रति एपिसोड
मिशाल रहेजा पॉपुलर टीवी सीरियल ‘लागी तुझसे लगन’ में दत्ता भाऊ के किरदार के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वह टीवी सीरियल ‘इश्क़ का रंग सफेद’ में विप्लव के किरदार में भी दिखाई देते हैं। मिशाल सबसे ज्यादा पारिश्रमिक लेने वाले टीवी एक्टर्स में से एक हैं और वह पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने काम के लिए 1.6 लाख रुपए प्रति एपिसोड लेते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App