ताज़ा खबर
 

कैटरीना से बेहतर दिख सकते हैं ट्रांसजेंडर: गौरव अरोड़ा

गौरी ने बताया कि महिला बनना रातोंरात लिया गया फैसला नहीं है। बल्कि वो कई सालों से इसके लिए ट्राई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार लड़की बनने की कोशिश की।

एमटीवी के शो स्पिलिट्सविला के पार्टिसेंट गौरव अरोड़ा अब गौरी अरोड़ा बन गए हैं। (Photo Source:Instagram)

अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना भी किसी टास्क से कम नहीं है। रिएलिटी शो स्पिलिट्सविला के कंटेस्टेंट रहे गौरव अरोड़ा ने एक महिला के तौर पर अपने ट्रांसफॉरमेशन के बाद बताया है कि एक महिला बनने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है। महिला बनने के बाद गौरव ने अपना नाम गौरी अरोड़ा कर लिया है। स्पिलिट्सविला 2015 का हिस्सा रहे गौरव ने जब से अपनी लड़की वाली फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं तभी से सभी लोगों का ध्यान उनपर गया है। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में गौरी ने खुद से जुड़े काफी राज बताए। सर्जरी के जरिए सेक्स चेंज कराने पर उन्होंने कहा कि इस समय मैं दवाई ले रही हूं। जब मेरे डॉक्टर को लगेगा कि मैं फिजिकली रेडी हूं वो मेरी सर्जरी कर देंगे। हालांकि मुझे नहीं लगता कि महिला दिखने के लिए मुझे वैजाइना की जरूरत है। दूसरी बात ये काफी मंहगा है। लेकिन मैं आने वाले महीनों में ब्रेस्ट सर्जरी करवाउंगी।

एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी का मूवी रिव्‍यू, देखें वीडियो: 

रिएलिटी शो के हैंडसम कंटेस्टेंट ने कहा कि मैं लोगों का ध्यान खींचने के लिए ट्रांसफॉरमेशन नहीं करवाया है। मैं असामान्य नहीं दिखना चाहती थी। मैं अपनी उपस्थिति से लोगों को असहज महसूस नहीं करवाना चाहती। गौरव, जोकि अब गौरी के नाम से जाने जाते हैं ने अपने बीते दिनों के संघर्ष के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे ट्रांसफॉरमेशन के बारे में क्या सोचते या कमेंट करते हैं। यही तो थी मैं। मैंने खुद को दूसरा जन्म दिया है। इसके लिए मैं समाज, दोस्तों, पैरेंट्स और सभी के खिलाफ गई हूं। रिएलिटी शो में ही गौरव ने ये खुलासा किया था कि वो बाईसेक्शुअल हैं। गौरी ने बताया कि महिला बनना रातोंरात लिया गया फैसला नहीं है। बल्कि वो कई सालों से इसके लिए ट्राई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार लड़की बनने की कोशिश की। समाज और पैरेंट्स से मिल रहे प्रेशर की वजह से मैं ऐसा नहीं कर पाई। मुझे कभी भी बाहर आने की इजाजत नहीं मिली। मुझे इस बारे में बात तक नहीं करने दी जाती थी। लोग मेरे ऊपर हंसते थे। मैंने आत्महत्या तक करने की कोशिश की।

 Splitsvilla फेम गौरव अरोड़ा सेक्स चेंज करा बने गौरी, शेयर की नए लुक की PHOTOS

gaurav

ऐसा लगता है कि उनके इस फैसले से परिवार खुश नहीं है। हालांकि वो अपने निर्णय पर अटल हैं। उन्होंने बताया कि मेरे पिता मेरे साथ नहीं थे। मेरी छोटी बहन मुझसे बात नहीं करती थी। मेरी मां अपनी खुशी से मेरे साथ नहीं थी। लेकिन मैं उनके अनुसार अपनी जिंदगी जीने के लिए तैयार नहीं थी। आप एक मजाक नहीं है। इसी वजह से मैं लड़का और लड़की के बीच में रहकर जीना नहीं चाहती थी।

गौरव का इंस्टाग्राम अकाउंट उनके ट्रांसफॉरमेशन वाली फोटोज से भरा हुआ है। इससे साफ पता चलता है कि वो अपनी नई जिंदगी काफी एंज्यॉय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि सुंदर दिखने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ेगी। सबसे बड़ी चुनौती मेरे सामने समाज को यह बात साबित करने की है कि हम ट्रांसजेंडर इस दुनिया में मौजूद हैं और हम कटरीना की तरह सुंदर दिख सकते हैं। एक ट्रांसजेंडर होने के नाते मेरे पास भी बेस्ट होटल में जाने, पसंदीदा ब्रांड के कपड़े पहनने और सामान्य जिंदगी जीने जैसे सभी हक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App