ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड ने कुछ ऐसे मनाई गांधी जयंती, अक्षय, अनुपम, रितेश, जानिए किस अभिनेता ने क्या किया

बॉलीवुड में महात्मा गांधी पर तमाम फिल्में बन चुकी हैं और तमाम ऐसी फिल्में हैं जिनमें महात्मा गांधी को प्रतीकात्मक तौर पर इस्तेमाल किया गया है।

Author नई दिल्ली | October 2, 2017 12:23 PM
अनिल कपूर ने गांधी को याद करते हुए लिखा- हमारे देश के लिए महान बलिदान करने और एक समृद्ध विरासत छोड़ने वाले व्यक्तित्व को याद करते हुए।

बॉलीवुड जगत की तमात हस्तियों ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर अपना एक लेख साझा किया और स्वच्छता का संकल्प दोहराते हुए गांधी को श्रद्धांजलि दी। अपने आर्टिकल में उन्होंने लिखा, “न आपसे न मुझसे, स्वच्छता शुरू होती है खुद से…। इसके अलावा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने महात्मा गांधी के साथ-साथ लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। उन्होंने लिखा, “मेरे जीवन को विभिन्न तरीके से प्रभावित करने वाले दो नेताओं का जन्म आज हुआ था। हाथ जोड़कर गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी को प्रणाम।”

रितेश देशमुख ने लिखा, “राष्ट्रपिता को विनम्र श्रद्धांजलि। उनके मूल मूल्य आज भी प्रासंगिक हैं क्योंकि वे हमारे स्वतंत्रता संघर्ष के समय थे। #गांधीजयंती’’ अभिनेता अजय देवगन ने लिखा- गांधी जयंती को राष्ट्रीय स्वच्छता दिवस के तौर पर मनाने से अच्छा तरीका और कुछ नहीं हो सकता। अभिनेत्री काजोल ने लिखा- आज शांति के लिए अच्छा दिन है। गांधी जयंती मुबारक हो।’’ गायिका श्रेया घोषाल ने लिखा, गांधी को उनकी 148वीं जयंती पर याद करते हुए। उनके आर्दश हमारा मार्गदर्शन करते रहें। अलावा अनिल कपूर ने गांधी को याद करते हुए लिखा- हमारे देश के लिए महान बलिदान करने और एक समृद्ध विरासत छोड़ने वाले व्यक्तित्व को याद करते हुए।