ताज़ा खबर
 

टीवी शो FIR में इस शख्स से प्रेरणा लेकर किया गया था ‘चंद्रमुखी चौटाला’ का किरदार

कविता ने यह भी बताया कि उन्होंने जब इस किरदार को किया और जब उनका पहला एपिसोड टीवी पर प्रसारित हुआ तो ज्यादातर लोगों का रिएक्शन यह था कि वह उनके पिता को कॉपी कर रही हैं और वास्तविकता में ऐसा हुआ भी था।

टीवी शो FIR में चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभातीं एक्ट्रेस कविता कौशिक।

सब टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर टीवी शो FIR की यादें आज भी लाखों दिलों में जिंदा हैं। शो में एक्ट्रेस कविता कौशिक ने सब इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला का किरदार बखूबी निभाया था और दर्शक उनके हरियाणवी अंदाज के दीवाने थे। लेकिन क्या आप जानते हैं किया चंद्रमुखी चौटाला के किरदार का अंदाज किससे प्रेरणा लेकर बुना गया था? आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। इस राज का खुलासा कविता कौशिक ने सब टीवी पर ही प्रसारित होने वाले टीवी शो “मूवर्स एंड शेकर्स” में किया था जिसे एक्टर-कॉमेडियन शेखर सुमन होस्ट किया करते थे।

कविता कौशिक ने शो में बताया कि किस तरह उन्होंने अपने पिता के ही किरदार को कॉपी किया था। उन्होंने बताया कि शो में उनका किरदार इसीलिए इतना जीवंत और हटकर लगता है कि क्योंकि यह एक वास्तविक किरदार से प्रेरणा लेकर बुना गया है। कविता ने यह भी बताया कि उन्होंने जब इस किरदार को किया और जब उनका पहला एपिसोड टीवी पर प्रसारित हुआ तो ज्यादातर लोगों का रिएक्शन यह था कि वह उनके पिता को कॉपी कर रही हैं और वास्तविकता में ऐसा हुआ भी था। कविता ने बताया कि उनके रिश्तेदार जब शो देखते थे तो वह उनकी मां से कहते थे कि देखो यह तो भाईसाब को कॉपी कर रही है।

कविता कौशिक ने इसी एपिसोड में यह भी बताया कि उन्होंने बीच में इस शो को छोड़ने का मन बनाया था लेकिन फिर वह तीन महीने के अपने नोटिस पीरियड में अपने इस किरदार को मिस करने लगीं जिसके बाद उन्होंने अपना मन बदल दिया। बता दें कि कविता दिल्ली से हैं और उनके पिता का नाम दिनेश चंद्र कौशिक है। कविता के पिता सीआरपीएफ में ऑफिसर थे और उन्होंने अपने पिता को देख-देख कर उनको कॉपी करना जारी रखा था। जब उन्होंने चंद्रमुखी चौटाला का किरदार मिला तो उन्होंने अपने पिता के किरदार को ही उसमें उतार दिया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App