ताज़ा खबर
 

राइफल शूटर भी रह चुकी हैं ‘ये है मोहब्बतें’ फेम दिव्यंका त्रिपाठी, टीवी में एंट्री से पहले किया था पर्वतारोहण का कोर्स

दिव्यंका ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई 'नूतन कॉलेज' भोपाल से ही की। दिव्यंका एक राइफल शूटर भी रह चुकी हैं इससे साफ जाहिर होता है कि वह मल्टी टास्कर हैं।

divyanka tripathi, malti-tasking actress divyanka tripathi, divyanka tripathi television actress, ye hai mohabbatein actress, mountaineering courses, malti tasking actress of television divyanka tripathi, divyanka tripathi, entertainment news in hindi, bollywood updates in hindi, bollywood news, entertainment news in hindi, bollywood updates in hindi, bollywood news, television news in hindi, entertainment news in hindi, bollywood updates in hindi, bollywood newsदिव्यंका का एक्टिंग का हुनर तो सबके सामने है, वहीं दिव्यंका बचपन से पढ़ाई में भी बहुत तेज रही हैं। दिव्यंका ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई ‘नूतन कॉलेज’ भोपाल से ही की।

टेलीविजन की दुनिया की बेस्ट बहु में से एक दिव्यंका त्रिपाठी हर घर में पहचानी जाती हैं। दिव्यंका का एक्टिंग का हुनर तो सबके सामने है, वहीं दिव्यंका बचपन से पढ़ाई में भी बहुत तेज रही हैं। दिव्यंका ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई ‘नूतन कॉलेज’ भोपाल से ही की। दिव्यंका एक राइफल शूटर भी रह चुकी हैं इससे साफ जाहिर होता है कि वह मल्टी टास्कर हैं। दिव्यंका ने भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स किया है। इसके अलावा दिव्यंका को पर्वतारोहण पसंद है।

#Saree mein #Naaree…

A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on

Best wishes to Mr and Mrs Reddy for #TheBagTalk. #LaunchParty

A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya) on

जी हां, अपने इंट्रस्ट के चलते दिव्यंका ने नेहरू इंस्टिट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग में एडमिशन लिया और पर्वतारोहण का कोर्स किया। वहीं भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स के दौरान राइफलरी में उन्हें स्वर्ण पदक भी मिला था।
वैसे तो दिव्यंका त्रिपाठी मध्यप्रदेश के भोपाल की रहने वाली हैं। लेकिन मायानगरी मुंबई आकर उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में अपनी एक खास जगह और पहचान बनाई। दिव्यंका के माता-पिता की ख्वाहिश थी कि उनको एक बेटा हो लेकिन दिव्यंका के होने के बाद उन्हें हमेशा लड़के की तरह रखा गया।

इस दौरान दिव्यंका लड़कों जैसे उठने बैठने चलने लगी थीं। इस दौरान उनकी छवि टॉम-बॉय वाली बन गई। लेकिन यह बात कोई नहीं जानता था कि हमेशा लड़कों जैसा व्यवहार रखने वाली दिव्यंका एक दिन टीवी इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक जाना माना चेहरा बन जाएंगी। दिव्यंका भोपाल के नूतन स्कूल से पढ़ीं। वह खेल खूद में बहुत होशियार थीं। उन्होंने कभी भी सपने में नहीं सोचा था कि वह एक दिन एक्टर बन जाएंगी। हालांकि उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था कि वह एक्टिंग को करियर के तौर पर लेंगी। इस दौरान दिव्यंका का भोपाल राइफल एकेडमी में सलेक्शन हुआ। इस दौरान उन्हें वहां गोल्ड मेडल से सम्मानित भी किया गया। अब वह आर्मी में जाना चाहती थीं। वहीं वह भोपाल में वह एक्जिक्यूटिव ऑफिसर का जॉब भी कर चुकी हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कुमकुम भाग्य 13 जुलाई 2017 फुल एपिसोड: अभि बना प्रज्ञा के लिए कंपाउंडर, आलिया को लगने लगा डर
2 ये है मोहब्बतें 13 जुलाई 2017 फुल एपिसोड: किरण को लेकर इशिता और रमन में हुई लड़ाई, किरण बन रही है इनके बीच में दिवार
3 कृष्णा अभिषेक ने कहा- सबसे पहले अपने ट्विंस के बारे में सलमान खान को बताया था
ये पढ़ा क्या?
X