ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस नहीं, सेना में अधिकारी बनना चाहती थीं दिव्यंका त्रिपाठी, ऐसे हुई टीवी में एंट्री

बचपन में दिव्यंका बॉय कट बाल रखा करती थीं। उनका चलना फिरना और शौक सभी कुछ लड़कों वाला था। दिव्यंका की शुरुआती पढ़ाई भोपाल में ही हुई।

दिव्यांका के एक एपिसोड की फीस है लाखों में, सबसे ज्यादा कमाने वाली टीवी एक्ट्रेस

ये हैं मोहब्बतें की स्टार दिव्यंका त्रिपाठी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिसंबर 1994 को पैदा हुईं थीं। दिव्यंका के माता पिता को हमेशा से एक लड़के की ख्वाहिश थी और शायद यही वजह थी कि उनके माता पिता उन्हें लड़कों की तरह तैयार करते थे। बचपन में दिव्यंका बॉय कट बाल रखा करती थीं। उनका चलना फिरना और शौक सभी कुछ लड़कों वाला था। दिव्यंका की शुरुआती पढ़ाई भोपाल में ही हुई। उन्हें खेल-कूद का बहुत शौक था और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में उतरने के बारे में सपने में भी नहीं सोचा था। यही दिव्यंका आज छोटे पर्दे के सबसे ज्यादा टीआरपी वाले शो में से एक की लीडिंग लेडी बन चुकी हैं। दिव्यंका इस मुकाम तक किस तरह पहुंचीं? आइए जानते हैं।

दिव्यंका एनसीसी की कैडेट रहीं और वह आर्मी में जाकर देश की सेवा करना चाहती थीं। इसीलिए उन्होंने भोपाल राइफल एकेडमी जॉइन की और कुछ प्रतियोगिताओं में मेडल्स भी जीते। दिव्यंका को हमेशा से सेना में ही जाना था तो फिर वह अचानक पर्दे की ओर कैसे मुड़ गईं? असल में दिव्यंका ने कुछ वक्त तक भोपाल में आकाशवाणी के लिए कुछ वक्त आरजे के तौर पर काम किया था। 2003 में उन्होंने ब्यूटीफुल टीन का टाइटल जीता और इसके बाद जीटीवी के शो जी सिनेस्टार्स की खोज में हिस्सा लिया और विजयी रहीं। 2005 में दिव्यंका को मिस भोपाल के ताज से नवाजा गया। यहीं से शुरुआत हुई दिव्यंका के एक्टिंग करियर की।

दिव्यंका ने शुरुआत की दूरदर्शन के शो टेलीफिल्म्स से। इससे मेकर्स इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्हें टीवी शो बनूं मैं तेरी दुल्हन के ऑडीशन के लिए मुंबई बुलाया गया। इस शो के लिए उन्हें शरद मल्होत्रा के अपोजिट रोल मिला और इसके बाद उन्हें लोग पहचानने लगे। इसके बाद दिव्यंका ने कई छोटे बड़े धारावाहिकों में काम किया। इसके बाद उन्हें सबसे बड़ा मौका मिला साल 2013 में। दिव्यंका को इस शो के लिए अब तक ढेरों अवॉर्ड मिल चुके हैं। इस शो के शुरू होने के बाद दिव्यंका देखते ही देखते लोगों की चहेती बन गईं। दिव्यंका की लव लाइफ की बाद करें तो वह तकरीबन 9 साल तक शरद मल्होत्रा के साथ रिलेशनशिप में रहीं और फिर इनका ब्रेकअप हो गया। 16 जनवरी 2016 को इन दोनों ने शादी कर ली।

Next Stories
1 आपको याद है 90 के दशक के सीरियल चंद्रकांता की राजकुमारी, अब दिखती हैं ऐसी
2 2 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद अलग हो गए मौनी रॉय और गौरव चोपड़ा, जानें क्या थी वजह?
3 स्टार प्लस ने रिलीज किया इस प्यार को क्या नाम दूं लेटेस्ट प्रोमो, एक दूसरे की आंखो में खोए हैं बरुन सोबती और शिवानी तोमर
यह पढ़ा क्या?
X