धर्मेंद्र को पसंद नहीं था हेमा मालिनी की तरह बेटियों का डांस करना, गुस्से में नहीं देखी बेटी ईशा देओल की एक भी फिल्म

शादी के बाद हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हुईं- ईशा और आहना। ईशा-आहना ने बचपन से अपने माता पिता को एक्टिंग वर्ल्ड में काम करते देखा। घर पर अकसर मम्मी हेमा मालिनी डांस प्रैक्टिस करती थीं तो ईशा और आहना..

Dharmendra, Hema Malini, Esha Deol, Ahna Deol, Dharmendra Family, Sunny Deol, Bobby Deol,धर्मेंद्र, हेमा मालिनी ईशा देओल और आहना देओल के साथ क्लासिकल डांस करते हुए (इमेज सोर्स- पिनट्रस्ट)

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी साल 1980, 3 मई को हुई थी। दोनों ने जब एक दूसरे को पहली बार देखा तो उसी वक्त दोनों प्यार में पड़ गए थे। धर्मेंद्र पहले से शादी-शुदा थे, साल 1954 में उनकी  शादी प्रकाश कौर से हुई थी। लेकिन फिल्मी लाइन में काम करते-करते उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली। धर्मेंद्र पंजाब से हैं और हेमा मालिनी तमिलनाडु से हैं। ऐसे में दोनों का रहन सहन, खान-पान सब कुछ काफी अलग-अलग रहा लेकिन प्यार में दोनों ने हमेशा एडजेस्टमेंट्स कीं।

शादी के बाद हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हुईं- ईशा और आहना। ईशा-आहना ने बचपन से अपने माता पिता को एक्टिंग वर्ल्ड में काम करते देखा। घर पर अकसर मम्मी हेमा मालिनी डांस प्रैक्टिस करती थीं तो ईशा और आहना उन्हें देख देख कर इंस्पायर होती थीं। वहीं हेमा भी चाहती थीं कि उनकी दोनों बेटियां उनके जैसी बेहतरीन डांसर बनें। लेकिन धर्मेंद्र को उनकी बेटियों का डांस करना पसंद नहीं था। वह नहीं चाहते थे कि हेमा की तरह आहना और ईशा देओल डांस करें। लेकिन हेमा ने अपनी जिद्द नहीं छोड़ी और अपनी बेटियों को शानदार क्लासिकल डांसर बनाया।

हेमा मालिनी ने शो द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में खुद बताया था कि ईशा आहना को स्कूल टाइम से ही डांस करना पसंद था। उन्होंने बताया था- मैं डांसर हूं और घर मे प्रैक्टिस चलती रहती थी तो वो देखती रहती थीं। धरम जी को पसंद नही था कि फिल्मों में नहीं आना चाहिए। डांस नहीं सिखाना चाहिए। ऐसा उनका खयाल था। ईशा ने भी बताया था- वो रोज बोलते थे ऐसा। तभी हेमा ने कहा- फिर उन्होंने देखा  कि जो मेरा नृत्य है वो क्या है और लोग कितना सराहते हैं फिर उन्होंने इसे एक्सेप्ट किया।

लेकिन बेटी ईशा के फिल्मों में एंटर होने को लेकर उन्हें ऑब्जेक्शन था। धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनकी कोई भी बेटी फिल्मी लाइन में आए। लेकिन हेमा मालिनी ने इसके लिए भी पति को मनवाया। वह बताती हैं कि यह काम काफी मुश्किल था। वह बताती हैं कि इस बीच उन्हें धरम जी से काफी कुछ छिपाना भी पड़ा। लेकिन फाइनली उन्हें ये एक्सेप्ट करना पड़ा। ईशा बताती हैं कि पापा ने उनकी फिल्में देखी ही नहीं। ईशा कहती हैं- छिपकर देखी होंगी तो पता नहीं लेकिन वैसे उन्होंने आज तक देखी ही नहीं।

Next Stories
1 आप मेरे और सिद्धू जी के बीच दुश्मनी करवा देंगे- कपिल शर्मा से बोल पड़ीं शो की जज अर्चना पूरन सिंह
2 अगले महीने बंद हो जाएगा ‘द कपिल शर्मा शो’, सामने आई ये जानकारी
3 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 19 Jan 2021, Preview Episode: शो में हुई नए कैरेक्टर की एंट्री? YRKKH में मेकर्स लाए नया ट्विस्ट
ये पढ़ा क्या?
X