CAA के खिलाफ प्रदर्शन में बोले फरहान अख्तर, ‘एक भारतीय होने के नाते आवाज उठाना मेरे लिए जरूरी था’

Citizenship (Amendment) Act 2019, Bollywood Protest: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने अगस्त क्रांति मैदान में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। फरहान ने इस कानून का विरोध करते हुए कहा कि…

CAA protest, caa protest bollywood, CAA protest Farhan Akhtar, farhan akhtar, swara bhashkar, sushant singh, Anti CAA protests, anti CAA protests Farhan Akhtar, august kranti maidan, CAA, cab bollywood, bollywood on caa, citizenship amendment bill news, cab news, citizenship amendment act, citizenship amendment act latest news caa act, caa bill, caa full form, caa meaning, farhan akhtar, Farhan Akhtar films, Farhan Akhtar news, Farhan Akhtar police case, Farhan Akhtar Twitter, Shibani Dandekar, CAA Protest, cab and nrc, cab full form in hindi, cab ka full form, Citizenship Amendment Act, Citizenship Amendment Act protests, Cyrus Mistry, documents required for nrc
CAA के खिलाफ प्रदर्शन में बोले फरहान अख्तर

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने आज अगस्त क्रांति मैदान में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। फरहान ने इस कानून का विरोध करते हुए कहा कि देश के नागरिक के रूप में और किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में, जो भारत देश में पला बड़ा हो तो फिर मेरे लिए ऐसी सोच का विरोध करना जरूरी था जो कि देश को बांटने का काम करे। एक भारतीय होने के नाते आवाज उठाना मेरे लिए जरूरी है।

फरहान ने आगे कहा कि अगर इस कानून को लेकर सब लोग सहमत होते और सब कुछ ठीक होता तो फिर बहुत से लोग सड़कों पर क्यों उतरते न सिर्फ मुंबई में, बल्कि दिल्ली, असम, बैंगलोर और हैदराबाद में भी यही नजारा है। इस प्रदर्शन में फरहान के साथ उनकी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर भी शामिल हुईं। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के अलावा टीवी एक्टर सुशांत सिंह ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

सुशांत सिंह ने कहा कि ये समय है कि हम नफरत को मिटा दें, प्यार फैलाएं। हमारे दिलों में जो भी गलतफहमी, डर मौजूद है, उसके बारे में सरकार से बातचीत के माध्यम से बात की जानी चाहिए। मैंने युवाओं के समर्थन के लिए मुंबई विश्वविद्यालय के विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था। अगर आज युवा निराश हैं, तो एक बड़ा होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि में उनके पास जाऊं और उन्हें समझने की कोशिश करूं।

सुशांत ने आगे कहा कि कई लोगों ने मुझसे पूछा है कि क्या मुझे इस बिल के बारे में पता है और क्या मैंने इस बिल को बिल्कुल भी पढ़ा है। फिलहाल मैं बिल को पढ़ रहा हूं। वहीं सावधान इंडिया से अपने एक्जिट के बारे में बातचीत करते हुए सुशांत ने कहा कि मुझे सावधान इंडिया से क्यों निकाला गया इसके बारे में मुझे कुछ नहीं पता। मुझे 17 दिसंबर को सुबह 2:30 बजे चैनल से व्हाट्सएप मिला कि आपका शो से कार्यकाल खत्म किया जा रहा है।

बता दें कि इस बिल के विरोध में फरहान अख्तर के अलावा रिचा चढ्ढा, दिया मिर्जा आलिया भट्ट, महेश भट्ट, मनोज वाजपेयी, अली फजल, परीणीती चोपड़ा, विक्की कौशल और दिया मिर्जा जैसी जानी मानी हस्तियों ने ट्वीट करके विरोध जताया था।

पढें टेलीविजन समाचार (Television News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट