ताज़ा खबर
 

बिग बॉस 10, 14 जनवरी फुल एपिसोड: बिग बॉस के इतिहास में पहली बार हुई लाईव वोटिंग, मनु को इंडियावालों ने 55 पर्सेंट वोट के साथ विनर के लिए चुना

Bigg Boss Full Episode: बिग बॉस के शो पर पहली बार दर्शकों की लाईव वोटिंग होती है। इसके तहत दर्शक मनु को 55 पर्सेंट वोट के साथ विनर चुनते हैं। इधर सलमान के कहने पर कट्टर दुश्मन लोपा और बानी एक दूसरे से गले भी मिलते हैं।

Author नई दिल्ली | January 14, 2017 11:27 PM
सलमान ने बानी और लोपा को गले मिलवाया

‘कलर्स’ पर प्रसारित होने वाले शो ‘बिग बॉस’ में आपने देखा कि शो पर बानी, नीतिभा, मोना, रोहन और लोपा इस तेरहवें सप्ताह के नॉमिनेटेड सदस्य हैं। मनु और मनवीर घर पर अभी सेफ हैं। सलमान, मनवीर को फिनाले में पहुंचने के लिए बधाई देते हैं। वे कहते हैं कि कॉमनर यहां अब कॉमनर नहीं रहा। सलमान सभी से इस हफ्ते के खलनायक के लिए कंटेस्टेंट चुनने को कहते हैं। यहां अधिकतर सदस्य लोपा को खलनायक के लिए चुनते हैं। लेकिन लोपा कहती हैं कि उन्हें ओमजी के बाद इस घर की खलनायक बानी लगती हैं। रोहन भी बानी को खलनायक ठहराते हैं। सलमान भी बानी को एहसास दिलाते हैं कि उन्होंने ही लोपा से लड़ाई की शुरुआत की थी। वे कहते हैं कि लोपा का इंटेशन उनकी मां के बारे में कहना नहीं था। वे यहां लोपा के स्ट्रेंथ की तारीफ करते हैं और बानी को गलत ठहराते हैं। वे लोपा को सॉरी कहते हुए मेजॉरिटी के फैसले के अनुसार खलनायक की कुर्सी पर बैठने को कहते हैं। सलमान, मनु से भी कहते हैं कि सिर्फ बानी घर पर बातें इधर-उधर नहीं करती हैं जबकि वे भी बातों को इधर से उधर करते हैं। वे परवरिश के उपर बात करते हैं वे कहते हैं कि उनकी ऐसी हरकतों से बेइज्जती उनकी नहीं उनके परवरिश करने वालों की होती है।

बाद में सभी लोपा से सॉरी बोल कर माफी मांगते हैं कि उन्हें सारी बातें पता नहीं थी इसलिए उन सबने उन्हें खलनायक के लिए चुना। लोपा कहती हैं कि वे कल सबको चीख-चीख कर बता रही थीं लेकिन फिर भी सबने उन्हें गलत ठहराया। सलमान, लोपा की तारीफ करते हैं कि अगर उनके पापा भी होते तो भी इस सिचुएशंस को हैंडल नहीं कर पाते लेकिन उन्होंने कहीं ज्यादा अच्छे से हैंडल किया। लोपा कहती हैं कि उन्होंने तेरह हफ्तों में धैर्य और साहस दिखाया और अब इसकी सजा यहां खलनायक बनने के रुप में मिल रही है तो उन्हें क्या करना चाहिए।

उनकी इस बात पर बानी उठ कर लोपा के पास जाती हैं और कहती हैं कि उन्हें इस कुर्सी पर अच्छा नहीं लग रहा है तो वे सोफे पर आ जायें और वे यहां बैठ जायेंगी। इस पर लोपा उन्हें ओवरएक्टिंग करने से मना करती हैं। लोपा, रोहन की साईड लेते हुए कहती हैं कि जो बानी ने किया उसी चीज के लिए रोहन को पूरे सीजन से नॉमिनेट कर दिया गया लेकिन बानी के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। सलमान उनकी इस बात से सहमत भी होते हैं। सलमान शो पर बानी और लोपा को गले मिलवाते हैं। इसी के साथ ही सलमान उन दोनों के घर पर सेफ होने की खुशखबरी देते हैं। सलमान उन्हें कहते हैं कि हो सकता है कि वे दोनों बचपन से एक दूसरे को जानते होंगे लेकिन दोनों यहां पर नाटक कर रहे हैं। बचे कंटेस्टेंट मोना और नीतिभा के लिए सभी नीतिभा को डिजर्विंग कंटेस्टेंट कहते हैं। लेकिन ट्विस्ट के तहत नीतिभा घर से इविक्ट होती हैं और मोना सेफ हो जाती हैं। बाद में मोना और मनवीर के बीच लड़ाई हो जाती है क्योंकि मोना के अनुसार मनवीर ने सलमान के सामने कुछ और कहा था और बाद में वे कुछ और कह रहे थे।

शो के इस सीजन में लाईव वोटिंग होती है। बिग बॉस शो के कॉमनर्स की तारीफ करते हैं कि उन्होंने भी घर पर सेलिब्रिटी की तरह बिहेव किया है। वे बताते हैं कि दर्शकों की राय जानने का मौका किसी एक सदस्य को ही मिलेगा और उस एक सदस्य का नाम घरवालों को खुद डिसाईड करना होता है। उन्हें ये भी चुनना होता है कि इस घर पर दो कौन हैं जो शो के विनर हो सकते हैं। मनु यहां खुद को औऱ बानी को विनर मानते हैं। लोपा, रोहन और खुद को विनर कहती हैं। मनवीर यहां खुद और मनु का नाम लेते हैं। बानी, मनवीर और खुद को कहती हैं। रोहन भी लोपा और खुद को कहते हैं। मोना यहां मनु और खुद का नाम लेती हैं। इस प्रकार घरवालों के अनुसार टॉप 2 फाईनलिस्ट में से एक मनु होते हैं। शो पर मनु की अब तक की जर्नी दिखाई जाती है। मनु को यहां अपने बारे में ओपिनियन देना होता है क्योंकि इसी के आधार पर दर्शकों को वोटिंग करना है। लाईव पोल में दर्शक अपना फैसला बताते हैं। उनके ओपिनियन के साथ ही इंडिया के दर्शक उनके फेवर में लाईव वोट करते जाते हैं जिनकी फोटो घर के अंदर गार्डन एरिया में लगे स्क्रीन पर भी दिखती है। इस प्रकार 55 पर्सेंट को साथ मनु को इंडियावालों का वोट मिलता है। बिग बॉस आंकड़े बताते हुए कहते हैं कि उत्तरी और पश्चिमी भाग से ज्यादा वोट मिले हैं जिनमें पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या ज्यादा है।

Read Also: प्रियंका जग्गा और स्वामी ओम बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले में शामिल होने के लिए रहे हैं पूरी कोशिश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App