ताज़ा खबर
 

मनवीर गुर्जर से लेकर जूही परमार तक, जानिये इन दिनों क्या कर रहे हैं Bigg Boss के ये विनर

Bigg Boss: सलमान खान के शो बिग बॉस के अब तक 13 सीजन आ चुके हैं। शो का 14वां सीजन 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। हर सीजन का एक विजेता होता है जो...

Bigg Boss, Bigg Boss 14, salman khan, manveer gurjarमनवीर गुर्जर और जूही परमार की तस्वीर

Bigg Boss: सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला कलर्स टीवी का शो बिग बॉस भले ही विवादों में रहता हो, लेकिन इसे देखने और सराहने वालों की कोई कमी नहीं है। 2006 में शुरू हुए इस शो के अबतक 13 सीजन आ चुके हैं। शो का 14वां सीजन 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। हर सीजन का एक विजेता होता है जो सभी प्रतिभागियों को मात देकर विजेता की ट्रॉफी अपने नाम करता है। आज हम आपको बिग बॉस के कुछ विजेताओं और उनके अल्टरनेटिव बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे हैं।

मनवीर गुज्जर- नोएडा के रहने वाले मनवीर गुज्जर का असली नाम मनोज कुमार बैसौया है। मनवीर नोएडा में एक डेयरी के मालिक हैं। यह उनका फैमिली बिज़नेस है। इसके अलावा उनका खेती और रेंटल प्रॉपर्टी का बिज़नेस भी है। मनवीर आम आदमी पार्टी से भी जुड़े हुए हैं। वो गुज्जर समुदाय के उत्थान के लिए समाजिक कार्य भी करते हैं। बिग बॉस 10 के विजेता और एक ब्राइट स्टूडेंट होने के बावजूद उन्होंने अपने फैमिली बिज़नेस को चुना है।

गौतम गुलाटी- बिग बॉस के सीजन 8 में गौतम ने सभी दर्शकों को अपने अंदाज़ से दीवाना बना लिया था। गौतम टीवी और फिल्मों के अलावा अपना साइड बिज़नेस भी चलाते हैं। उनका दिल्ली में एक नाइट क्लब है जिसका नाम है, RSVP। ये नाइट क्लब वो अपने भाई, मोहित गुलाटी की मदद से चलाते हैं। शहर के लोकप्रिय पार्टी स्थानों में से एक यह क्लब द होटल प्लाज़ा में है।

गौहर खान- मॉडल और टीवी एक्ट्रेस गौहर खान ने 2013 में बिग बॉस सीजन 7 जीता था। गौहर अपना एक फैशन ब्रांड चलाती हैं जिसका नाम ‘Gauhargeous’ है। कई जगह वो इसका एग्जीबिशन करवाती हैं साथ ही फ़ैशन शोज़ भी वही मैनेज करती हैं। यह एक ऑनलाइन ब्रांड है।

उर्वशी ढोलकिया- ‘कसौटी जिंदगी के’ सीरियल में अपने नकारात्मक किरदार कोमोलिका से सबका दिल जीतने वाली उर्वशी ने बिग बॉस का 2012 में आया सीजन 6 जीता था। वो एक एंटरप्रेन्योर भी हैं। वो ‘9 High’ नाम से एक कंपनी चलाती है जो इवेंट मैनेजमेंट, एग्जीबिशन, डिजाइनिंग, कॉरपोरेट इवेंट्स, शादी, पार्टीज आदि ऑर्गनाइज करवाती हैं।

जूही परमार- 5 वें सीजन की विजेता रही जूही परमार को ‘कुमकुम – एक प्यारा सा बन्धन’ के लिए याद किया जाता है। जूही का कोई बड़ा बिज़नेस तो नहीं है, लेकिन वो अपने यूट्यूब चैनल के जरिए लोगों को साबुन और सैनिटाइजर बनाना सिखाती हैं। वो अपने चैनल पर किचन कैसे साफ रखें, मेकअप आदि के बारे में बताती हैं। उनके यूट्यूब चैनल के 2 लाख के करीब सब्सक्राइबर्स है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kundali Bhagya 18 Sep 2020 Preview: डिनर टेबल पर हुआ बड़ा उलटफेर, माहिरा को लगेगा तगड़ा झटका
2 Taarak Mehta ka Ooltah Chashmaah: टप्पू सेना के कर्मों की सजा भुगतेगा जेठालाल, भिड़े और सोढ़ी को होगी जेल!
3 Bigg Boss 14: क्या सलमान खान के शो में नजर आएंगी ‘द कपिल शर्मा शो’ फेम सुगंधा मिश्रा?, कॉमेडियन ने दिया जवाब
यह पढ़ा क्या?
X