ताज़ा खबर
 

एक्टिंग नहीं बिजनेस करना चाहते थे ‘भाबीजी घर पर हैं’ के Vishwajeet Soni, ‘प्रेम चोपड़ा’ ने दिलाई शोहरत

विश्वजीत को जीटीवी पर प्रसारित होने वाला शो 'फिल्म दीवाने' से टीवी में एंट्री मिली। इसमें उन्होंने प्रेम चोपड़ा की एक्टिंग की थी।

विश्वजीत एक हास्य कलाकार हैं। ( फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Vishwajeet Soni: एंडटीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ (Bhabi Ji Ghar Par Hain) को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। इस शो का हर कोई दिवाना है। इसके छोटे-छोटे किरदार दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ जाते हैं। इन्हीं में से एक किरदार विश्वजीत सोनी निभाते हैं। विश्वजीत सोनी टीवी में आने से पहले मिमिक्री आर्टिस्ट के तौर पर अपनी रोजी-रोटी चलाते थे। प्रेम चोपड़ा के वह बहुत बड़े फैन थे और उनकी शानदार मिमिक्री कर लोगों से काफी तारीफ पाते थे। लिहाजा उनको लोग जूनियर प्रेम चोपड़ा ही कहने लगे थे। इस हुनर के बावजूद वह टीवी इंडस्ट्री में नहीं आना चाहते थे बल्कि बिजनेस करना चाहते थे।

एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा था कि वह अपने मौसा जी के साथ मिलकर कोई बिजनेस करना चाहते थे। एक दुकान खोलने की इच्छा भी जताई थी लेकिन मौसा ने उनके मिमिक्री के हुनर को भांप लिया था और दुकान खोलने से मना कर दिया था। फिर उन्होंने एक अनिल कपूर जैसे दिखने वाले शख्स से मिलवाया जो राम गढ़ के शोले जैसी छोटी फिल्में किया करता था। यहीं से विश्वजीत जूनियर प्रेम चोपड़ा बनकर लोगों मनोरंजन करने लगे और लोगों की खूब तालियां पाते। विश्वजीत के इस हुनर को देखकर प्रेम चोपड़ा भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। विश्वजीत को वह अपना छोटा बेटा तक मानते हैं।

विश्वजीत कई बार प्रेम चोपड़ा के साथ भी स्टेज परफॉर्म कर चुके हैं। प्रेम चोपड़ा के सामने ही उनके कई सारे फिल्मी डायलॉग बोलते थे। इससे प्रेम चोपड़ा काफी खुश होते थे। बता दें कि विश्वजीत प्रेम चोपड़ा के आलावा विनोद खन्ना, प्रेमनाथ जी, कन्हैया लाल, फिरोज खान जैसे एक्टर्स की भी मिमिक्री करते हैं। कुछ साल तक यह सब करने के बाद उन्हें जीटीवी पर प्रसारित होने वाला शो ‘फिल्म दीवाने’ से टीवी में एंट्री मिली। इसमें उन्होंने प्रेम चोपड़ा की एक्टिंग की थी। उसके बाद दीपक बलराज की फिल्म डांस पार्टी किया। हालांकि इस फिल्म में उनका कोई बड़ा रोल नहीं था। इसके साथ ही विश्वजीत ने फिल्म धमाल में भी वह बंगाली का किरदार निभाए थे।

उनके कुछ लोकप्रिय धारावाहिकों में ‘भाबीजी घर पर हैं’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, ‘जीजाजी छत पर हैं’, ‘मैं आई कम इन मैडम’ जैसे शो में सिंधी किरदार किया। ‘भाबीजी घर पर हैं’ का हिस्सा बनने को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि डायरेक्टर शशांक बाली ने उन्हें सिर्फ एक एपिसोड के लिए प्रेम चोपड़ा की एक्टिंग के लिए मौका दिया था। इस किरदार को लोग इतना पसंद किए कि इस किरदार को नियमित कर दिया गया।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के इन दो चाइल्ड आर्टिस्ट ने शो को कहा अलविदा