ताज़ा खबर
 

Bhabhi Ji Ghar Par Hain: ‘गुलफाम कली’ के शुरुआती ऑडिशंस देख हंसते थे लोग; फाल्गुनी रजनी ने सुनाई संघर्ष की कहानी

भाभी जी.. शो की गुलफाम कली यानि फाल्गुनी रजनी ने अपने करियर में बहुत संघर्ष किया है। उन्हें नहीं पता था कि ऑडिशन कैसे देना है और जब वो ऑडिशन में जातीं तो बैठकर लोगों को पहले देखती फिर..

bhabhi ji ghar par hain, falguni rajani, gulfam kaliफाल्गुनी रजनी भाभी जी.. शो में गुलफाम कली का किरदार निभाती हैं

‘भाभी जी घर पर हैं’ की गुलफाम कली शो में चार चांद लगाने का काम करती हैं। उन्हीं के शब्दों में कहें तो वो दाल में तड़के की तरह हैं जिसके बिना खाने में स्वाद नहीं आता। गुलफाम कली का किरदार फाल्गुनी रजनी निभाती हैं। फाल्गुनी इससे पहले भी कई धारावाहिकों में काम कर चुकीं हैं लेकिन उन्हें भाभी जी शो से ही ज़्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है। फाल्गुनी के यहां तक पहुंचने का सफ़र आसान नहीं रहा है।

जब वो पहली बार मुंबई में आईं थीं तो उन्हें ये तक नहीं पता था कि ऑडिशंस कैसे देने है। यूट्यूब चैनल ज्वॉइन फिल्म्स को दिए एक इंटरव्यू में फाल्गुनी ने अपने एक्टिंग करियर में किए गए संघर्ष का किस्सा सुनाया। फाल्गुनी ने बताया, ‘मैंने अपनी ज़िंदगी में इतना स्ट्रगल किया है कि अगर उस पर कोई किताब लिखना चाहें तो बहुत अच्छी लिखी जा सकती है। सिर्फ इंडस्ट्री में आने के बाद ही नहीं बल्कि इससे पहले भी बहुत स्ट्रगल किया है। लेकिन कहते हैं कि मिट्टी की घड़ा बनाने के लिए जितना सेंका जाए उतनी वो मज़बूत होती है तो आज मैं भी उतनी ही मज़बूत हूं।’

फाल्गुनी ने आगे बताया, ‘मुझमें कॉन्फिडेंस की कमी थी, और मुझे ये भी नहीं पता था कि कैमरा क्या होता है और ऑडिशन कैसे दिया जाता है। मुझे कुछ नहीं पता था। ऑडिशन पर जाती थी और पहले पहुंच भी जाऊं तो ऑडिशन देती नहीं थी। मैं बैठकर कुछ लोगों को देखती थी कि कैसे ऑडिशन देना है कैसे इंट्रोडक्शन देना है।’ फाल्गुनी ने आगे बताया कि उनके ऑडिशंस को देखकर लोग हंसने लगते थे।

उन्होंने बताया, ‘एक बार ऐसा हुआ कि मैं ऑडिशन में गई थी। कुछ लोगों ने ऑडिशन दिए और जब मेरी बारी आई तो सोचा मैं कुछ अलग करके दिखाऊं। मुझे लगा था जितने सवाल पूछते हैं उससे थोड़ा ज़्यादा बताना चाहिए अपने बारे में। उन्होंने नाम पूछा मैंने बताया और जब उन्होंने मेरा प्रोफाइल पूछा तो मैंने बताया कि मैं यहां से आईं हूं, यहां रहती हूं। मेरी बात सुनकर सबलोग हंस रहे थे। मुझे बहुत अजीब लगा लेकिन उन सभी चीजों से मुझे सीखने को मिला।’

आपको बता दें कि फाल्गुनी रजनी को लोग शो, ‘गिली गिली गप्पा’ के लिए भी जानते हैं। शो में उनका चुलबुली चुड़ैल का किरदार था जो बच्चों को बहुत पसंद आया था। फाल्गुनी ने SAB टीवी के शो ‘बड़ी दूर से आए हैं’ में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कविता कौशिक से लेकर अली असगर तक; जानिए आजकल कहां हैं ‘FIR’ फेम कलाकार
2 Bigg Boss के घर मचा दिवाली धमाल, राहुल वैद्या और जान कुमार सानू के बीच छिड़ी ‘क़व्वाली की जंग’
3 Bigg Boss 14: घर में दिखा दीवाली सेलिब्रेशन का जबरदस्त धमाका, एक बार फिर एजाज़ पर भड़कीं कविता कौशिक
यह पढ़ा क्या?
X