BARC Report: Mouni Roy Starrer Naagin2 and Kumkum Bhagya ranked number one TV serials - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आ गई 18 सप्ताह की BRC रिपोर्ट, ‘नागिन 2’ शहरों में तो ‘कुमकुम भाग्य’ देश भर में नंबर वन शो

'कुमकुम भाग्य' में अभि (शब्बीर अहलूवालिया) और प्रज्ञा (सृति झा) के बीच रोमांस और उनके अंतिम बार फिर मिलने की संभावनाओं की वजह से दर्शक इस धारावाहिक के साथ दृढ़ता के साथ जुड़े हुए हैं।

Author नई दिल्ली | May 12, 2017 3:50 PM
बीएआरसी यानी कि ब्रॉडकास्ट आडिएंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया की 18 सप्ताह की रिपोर्ट आ गयी है।

बीएआरसी यानी कि ब्रॉडकास्ट आडिएंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया की 18 सप्ताह की रिपोर्ट आ गयी है। इस रिपोर्ट के अनुसार शब्बीर अहलूवालिया और सृष्टि झा अभिनीत धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ देश भर में पहले स्थान पर है वहीं कलर्स चैनल का लोकप्रिय धारावाहिक ‘नागिन 2’ यूँ तो ओवरऑल दूसरे नंबर पर है लेकिन शहरी क्षेत्रों में उसे पहला स्थान हासिल हुआ है। ‘कुमकुम भाग्य’ में अभि (शब्बीर अहलूवालिया) और प्रज्ञा (सृति झा) के बीच रोमांस और उनके अंतिम बार फिर मिलने की संभावनाओं की वजह से दर्शक इस धारावाहिक के साथ दृढ़ता के साथ जुड़े हुए हैं। आगे क्या होगा के सवाल ने दर्शकों को इस कहानी से बांधा हुआ है जो इस धारावाहिक के पहले नंबर पर पहुँचने का प्रमुख कारण माना जा रहा है। वहीं स्टार प्लस का लोकप्रिय शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इस धारावाहिक की कहानी भी धीरे धीरे नाइरा (शिवांगी जोशी) की इच्छा से नक़्श (ऋषि देव) और कीर्ति (मोहेना सिंह) के मिलन की ओर बढ़ रही है।

क्या कीर्ति अंत में अपने शारीरिक और भावनात्मक शोषण करने वाले पति आदित्य को छोड़ देगी! इस सवाल ने इस धारावाहिक से लोगों को जोड़े रखा है। ‘अमूल सा रे गा मा पा’ इस कड़ी में चौथे स्थान पर है। बेहतरीन प्रतिभाओं के शानदार प्रदर्शन की वजह से इस टैलेंट शो ने अपने टीआरपी में बढ़ोत्तरी की है। इस रियलिटी शो में बच्चों की प्रतिभा अद्भुत है और इसके जज भी बेहतरीन काम कर रहे हैं। यह आज के दौर में प्रतिभाओं को मंच देने वाले सबसे बेहतरीन रियलिटी शो के रुप में उभरकर सामने आ रहा है। 18 वें सप्ताह की इस रिपोर्ट में टीवी एक्टर्स विवियन डीसेना और रुबीना दिलैक अभिनीत ‘शक्ति- अस्तित्व के एहसास की’ सा रे गा मा पा के बाद पाँचवें स्थान पर रही।

टीवी चैनलों की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार ‘स्टार प्लस’ को पहला स्थान हासिल हुआ जबकि इसके बाद ‘कलर्स’ का नंबर आता है। इसके अलावा ‘ज़ीटीवी’ ‘सब टीवी’ ‘सोनी टीवी’ टॉप 5 में शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस साल अत्यधिक गर्मी का प्रभाव टेलीविजन के दर्शकों की संख्या पर भी पड़ा है। बहुत सी जगहों पर तेज गर्मी के कारण दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट भी देखने को मिली है। कुछ ऐसी ही स्थिति पिछले साल भी थी लेकिन इस बार स्थिति कुछ ज्यादा ही खराब है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App