X

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 प्रोमो रिलीज: समाज से कुछ तीखे सवाल पूछते नजर आए अमिताभ

Banega Crorepati 9 Promo: अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 का प्रोमो हुआ रिलीज।

भारतीय टीवी के बहुप्रतीक्षित शो कौन बनेगा करोड़पति का प्रोमो रिलीज कर दिया गया है। इसे देखकर आप इसके शुरू होने का इंतजार नहीं कर पाएंगे। 3 मिनट के इस प्रोमो में बिग बी सवाल पूछने में बिजी हैं जिसके हम सभी जवाब देना चाहते हैं। इस बार तीन सालों के गैप के बाद शो टीवी पर लौट रहा है। एक्टर ने सबसे पहले दिसंबर 2016 में केबीसी के वापस आने का संकेत दिया था। इस दिलचस्प प्रोमो में अमिताभ बच्चन समाज में जारी हर तरह के मुद्दे को छूते हैं जिसमें महिला सश्कितकरण से लेकर नस्लीय भेदभाव जैसे दूसरे मसले शामिल हैं। इसमें एक सवाल वो है जो हमारे दिमाग में हमेशा बना रहता है- ऐसी पर्सनैलिटी के साथ हीरो कैसे बनोगे? क्या यह बिग बी के बॉलीवुड में संघर्ष के दिनों को दर्शाता है?

शो का फॉर्मेट पहले की तरह ही रखा गया है। हालांकि निर्माताओं ने इस बात का ध्यान रखा है कि बदलते जमाने के साथ इसमें नई तकनीक और नए एलीमेंट को डाला जाए, जो इस बार शो को अलग बनाएंगे। इससे पहले एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम के साथ हुई बातचीत में बताया था कि इस सीजन में फोन अ फ्रेंड लाइफलाइन को नए ट्विस्ट के साथ लाया गया है। इस बार प्रतिभागी अपने दोस्त को नॉर्मल फोन करने की बजाए वीडियो कॉल कर सकेंगे। इससे उनके दोस्तों को ना केवल अमिताभ की आवाज सुनने को मिलेगी बल्कि उन्हें देखने का सुनहरा अवसर भी प्राप्त हो जाएगा।

क्या आपको कभी पता लगा कि कौन बनेगा करोड़पति का असली आईडिया कहां से आया, तो आज हम आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति जिसे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं वो इंडियन टेलीविजन का अपना आईडिया नहीं है। कुछ लोग शायद इस बात से वाकिफ होंगे कि इसका ऑरिजनल आईडिया ब्रिटेन का है और इसे डेविड ब्रिग्ग्स , माइक वाइटहिल और स्टीवन नाइट ने बनाया था।

इस शो को इसके बाद 160 देशों ने अपनाया था और उनमे से एक देश हमारा भी है। इस शो का सबसे पहले 1998 में प्रसारण हुआ था। मुंबई में अमिताभ बच्चन सहित केबीसी 9 की पूरी टीम ने शो को लॉन्च किया। इस खास मौके पर अमिताभ ने साल 2000 में अपने डूबते करियर को पार लगाने वाले इस शो की शुरुआत को याद करते हुए इसे खास बताया था।

  • Tags: Kaun Banega Crorepati,