Baba Swami Ramdev New Show, Ek Sangharsh Starting Today at Discovery JEET India Channel: All you Need to Know - 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष' में मुख्य किरदार में दिखेंगे ये एक्टर, बॉलीवुड फिल्मों में भी कर चुके हैं काम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ में मुख्य किरदार में दिखेंगे ये एक्टर, बॉलीवुड फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

Baba Swami Ramdev New Show, Ek Sangharsh: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन एक टीवी शो को लेकर आ रहे हैं। इसमें योग गुरु बाबा रामदेव की जिंदगी के कुछ पहलुओं को दिखाया जाएगा। इस शो का नाम है 'स्वामी रामदेव: एक संघर्ष'। यह शो 12 फरवरी से डिस्कवरी जीत चैनल पर प्रसारित होगा।

Author नई दिल्ली | February 12, 2018 6:49 PM
बाबा रामदेव के जीवन पर बने शो ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ में रामदेव के रूप में नजर आएंगे नमन जैन और क्रांति प्रकाश झा। (Photo Source: Instagram)

योग गुरु के रूप में अपनी एक अलग पहचान बना चुके स्वामी रामदेव किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। वह ऐसी शख्सियत हैं जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन एक टीवी शो को लेकर आ रहे हैं। इस टीवी शो में बाबा रामदेव की जिंदगी के कुछ पहलुओं को दिखाया जाएगा। शो का नाम है ‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’। यह शो 12 फरवरी से शुरू होगा और इसका प्रसारण डिस्कवरी जीत चैनल पर किया जाएगा। शो में बाबा रामदेव के बचपन से लेकर अभी तक की जिंदगी के संघर्ष को दिखाया जाना है। इसमें बाबा रामदेव का मुख्य किरदार एक्टर क्रांति प्रकाश झा निभाएंगे। वहीं उनके बचपन का किरदार चाइल्ड एक्टर नमन जैन निभाने वाले हैं।

क्रांति बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह बिहार के रहने वाले हैं और उन्होंने दिल्ली युनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से पढाई की है। क्रांति सुपरहिट फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में भी नजर आ चुके हैं। वह फिल्म में संतोष लाल के किरदार में थे, जो सुशांत के दोस्तों में से एक था। इसके अलावा क्रांति प्रकाश मैथली फिल्म मिथिला मक्खन में भी काम कर चुके हैं। एक्टर ने बाबा रामदेव के रूप में खुद को ढालने के लिए काफी मेहनत की है। इस शो में जहां क्रांति प्रकाश रामदेव के यंग एज को दिखाएंगे वहीं शो में रामदेव के बचपन के रोल को चाइल्ड आर्टिस्ट नमन जैन निभाते दिखेंगे। नमन भी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में धोनी के दोस्त के रूप में दिखाई दिए थे। वह चिल्लर पार्टी, हवाईजादा, बॉम्बे टॉकीज, रांझणा जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

योगी आदित्‍यनाथ के आसन देखकर बाबा रामदेव बोले- इनका तन लचीला, मन हठीला है!

इस टीवी शो का निर्माण बॉलीवुड के सिंघम यानि अजय देवगन ने किया है। इस शो का निर्माण अजय देवगन प्रोडक्शन्स और वॉटरगेट प्रोडक्शन्स ने मिलकर किया है। इसका बजट कुल 80 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। इस बजट में कुल 85 एपिसोड बनाए जाएंगे। इसका मतलब है कि शो के हर एपिसोड पर लगभग एक करोड़ रुपए का खर्च होगा। बता दें शो को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गरम है। माना जा रहा है कि शो में बाबा रामदेव के एक आम आदमी से लेकर योग गुरू बनने के रूप को दिखाया जाना है। शो में ये भी दिखाया जाएगा कि वह किस तरह एक सफल बिजनेसमैन बने। देखना होगा कि शो में उनसे जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी को भी दिखाया जाता है या नहीं। यह शो सोमवार से शुक्रवार तक रात 8.30 बजे प्रसारित होगा। देखना होगा कि बाबा रामदेव के जीवन पर बने इस शो की टीआरपी कैसी रहती है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App