ताज़ा खबर
 

पिता ने घर से बाहर कर थमा दिया था सूटकेस, आयुष्मान ने शेयर की स्ट्रगल की कहानी

दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बना चुके एक्टर आयुष्मान खुराना ने स्ट्रगल के दौरान का एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने सूटकेस हाथ में थमा उन्हें घर से निकाल दिया था, जिससे वह एक्टर बन सकें।
Author नई दिल्ली | January 18, 2018 10:48 am
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना। (Photo Source: Instagram)

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना बहुत जल्द फिल्म ‘बधाई हो’ में एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा के साथ दिखाई देंगे। आयुष्मान फिल्म इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में से हैं जिनका बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की इसके बाद वह छोटे पर्दे पर कई शो में नजर आए। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान का फिल्मी करियर कैसे शुरू हुआ। छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर आने की उनकी कहानी का खुलासा खुद आयुष्मान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया। उन्होंने बताया कि उनके करियर की शुरुआत उनके पिता की वजह से हुई थी।

आयुष्मान ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआता साल 2012 में फिल्म ‘विकी डोनर’ से की थी। वह इस फिल्म में एक्ट्रेस यामी गौतम के साथ नजर आए थे। फिल्म सुपर हिट रही और आयुष्मान दर्शकों के बीच फेमस हो गए। वह पहले से ही एक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनके फिल्मी करियर की शुरुआत के पीछे उनके पिता का हाथ है। आयुष्मान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘मैंने पांच साल थियेटर में काम किया। इसके बाद मैंने दो साल रेडियो में काम किया। फिर चार साल छोटे पर्दे पर भी काम किया। मैं पहले से ही एक्टर बनना चाहता था तो मैंने मास कम्यूनिकेशन का कोर्स किया और सोचा की मैं एक साल तक अब अच्छी सी बॉडी बनाऊंगा…हॉर्स राइडिंग सीखूंगा और फिर मुंबई आऊंगा लेकिन मेरे पापा एक फेमस एस्ट्रोलॉजर हैं। उन्होंने कहा कि बेटा अगर आप अभी नहीं जाओगे तो दो साल तक आपको काम ही नहीं मिलेगा’।

बॉलीवुड में आने से पहले भी थे जाना-पहचाना नाम, इंडस्ट्री ने दिलाई खास पहचान

आयुष्मान ने आगे कहा, ‘उस समय मेरे एग्जाम चल रहे थे और जैसे ही मेरे जर्नलिज्म के एग्जाम खत्म हुए मेरे बैग पैक कर दिए गए थे। मेरे हाथ में टिकट थमा दी गई और मुझे घर से बाहर निकाल दिया गया’। उन्होंने कहा, ‘मुंबई मुझे भगाया गया था। लोग एक्टर बनने के लिए मुंबई भाग कर आते हैं और मुझे मेरे घरवालों ने भगाया था’। बता दें आयुष्मान साल 2017 में आई हिट फिल्म बरेली की बर्फी और शुभ मंगल सावधान में लीड रोल में दिखाई दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App