‘शराबी’ के दौरान जल गया था अमिताभ बच्चन का हाथ, इस तरकीब से की थी गाने की शूटिंग; जया प्रदा ने सुनाया किस्सा

जया प्रदा ने Indian Idol 12 शो पर बताया कि फिल्म शराबी के दौरान अमिताभ बच्चन का हाथ जल गया था। फिल्म के एक गाने की शूटिंग में अमिताभ बच्चन ने उस जले हाथ को अपनी जेब में डाला और उसे एक स्टाइल बना दिया।

amitabh bachchan, jaya prada, indian idol 12अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की जोड़ी को फिल्म शराबी में खूब पसंद किया गया था (Photo-Youtube)

जया प्रदा सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12′ (Indian Idol 12) पर पहुंची हैं जहां उन्होंने अपने फिल्मी करियर से जुड़े कई किस्सों को शेयर किया। शो में सभी कंटेस्टेंट्स ने जया प्रदा के सामने उनके आइकॉनिक गानों पर परफॉर्मेंस दिया जिसे सुनकर उन्हें अपने पुराने दिन याद आ गए। आज रात प्रसारित होने वाले एपिसोड के कई प्रोमोज सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं जिनमें जया प्रदा के सामने कंटेस्टेंट्स परफॉर्म करते नजर आए हैं। कंटेस्टेंट मोहम्मद दानिश ने जया प्रदा और अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी का गाना, ‘ दे दे प्यार दे’ पर परफॉर्म किया जिसे सुनकर जया प्रदा को उससे जुड़ा एक किस्सा याद आ गया।

फिल्म शराबी के दौरान ही अमिताभ बच्चन का हाथ जल गया था। उनके हाथ में पटाखा फुट गया जिससे उनका हाथ जख्मी हो गया था। इसी बीच उन्हें दे दे प्यार दे गाने की शूटिंग करनी थी। उन्होंने इसके लिए एक तरकीब निकाली और जले हाथ को अपनी जेब में रखा। उन्होंने जेब में हाथ रखने को एक स्टाइल बना दिया।

दानिश के गाने की तारीफ करते हुए जया प्रदा ने इस किस्से को सुनाया, ‘ये जो गाना है इसके पीछे अमित जी (अमिताभ बच्चन) की एक कहानी है। इस गाने के अंदर बहुत एक्टिंग की जरूरत थी और अमित जी भी लीजेंड हैं। अपनी स्थिति से किस तरह लाभ उठाना है, उन्हें अच्छी तरह पता है। उनके हाथ में पटाखा फूटने से उनका हाथ जल गया था। जले हाथ को जेब में रखकर उन्होंने उसे भी एक स्टाइल बना दिया था और वो गाना शूट किया।’

 

जया प्रदा ने शो पर ही श्रीदेवी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। दोनों एक समय प्रतिद्वंदी हुआ करती थीं। फिल्म के सेट पर एक- दूसरे को देखती तक नहीं थीं। जया प्रदा ने बताया कि जब वो साथ फिल्में करते थे तब हर दिन डायरेक्टर दोनों को एक- दूसरे से इंट्रोड्यूस करवाते थे। बावजूद इसके दोनों बस एक- दूसरे को नमस्ते कहती थीं।

 

जया प्रदा ने बताया कि वो श्रीदेवी के जाने के बाद अकेली हो गईं। श्रीदेवी के साथ वो बहुत बातें करना चाहतीं थीं लेकिन उनके निधन से उनका दिल टूट गया। श्रीदेवी को याद कर जया प्रदा शो पर भावुक हो गईं।

 

आपको बता दें कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो के इस एपिसोड को रात 9:30 से इस शनिवार को रविवार को देखा जा सकता है। शो को हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी जज करते हैं।

Next Stories
1 गरबा करते हुए गोकुलधाम सोसायटी में कदम रखेंगी दया भाभी- असित मोदी ने दिया दया बेन की एंट्री का संकेत
2 ‘श्रीमान जी-श्रीमती जी’ के इस बेहद पॉपुलर एक्टर की वजह से शुरू हुआ था TMKOC, असित मोदी ने सुनाया यादगार किस्सा
3 रोमांटिक सीन पर ऐश्वर्या देती हैं कोई सलाह? कपिल शर्मा के इस सवाल पर अभिषेक बच्चन ने ऐसे किया था रिएक्ट
यह पढ़ा क्या?
X