ताज़ा खबर
 

महंगे गिफ्ट्स पर टैक्‍स बचाने के लिए प्रियंका चोपड़ा ने दी थीं ये दलीलें, आयकर ट्रिब्‍यूनल में मुंह की खानी पड़ी

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का इनकम टैक्स से जुड़ा मामला सामने आया है। इस मामले में प्रियंका का कहना है कि उनकी लग्जरी वॉच और एक कार उन्हें गिफ्ट में मिली है, लेकिन टैक्स विभाग का कहना है कि उन्हें मिले लग्जरी गिफ्ट पर भी टैक्स चुकाना होगा।

Author नई दिल्ली | January 25, 2018 1:12 PM
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा। (Photo Source: Instagram)

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पिछले काफी समय से अपने अमेरिकी शो क्वांटिको सीजन 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं। वह आए दिन शो के सेट से फोटो को शूटिंग की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। इस बीच प्रियंका का इनकम टैक्स से जुड़ा भी एक मामला सामने आ रहा है। प्रियंका कुछ लग्जरी घड़ी और अन्य सामान को लेकर आयकर के मामले में फंसती दिख रही हैं। प्रियंका का कहना है कि यह लग्जरी चीजें उन्होंने खरीदी नहीं हैं यह उन्हें गिफ्ट में मिली हैं। वहीं इनकम टैक्स विभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रियंका को गिफ्ट में भी मिले लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने चार साल पहले प्रियंका के घर आय से अधिक संपति के मामले में छापे मारे थे। उस दौरान प्रियंका ने कहा था कि उनकी एक लग्जरी वॉच और कार उन्हें गिफ्ट में मिली है। इस मामले में पूछताछ के दौरान प्रियंका ने कहा कहा LVMH-TAG वॉच जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है और टोयोटा प्रिअस कार जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपये है। उन्हें एक कंपनी की तरफ से गिफ्ट के रूप में मिली है। इसे उन्होंने अपनी प्रोफेशनस इनकम से नहीं खरीदा है।

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की क्वांटिको 3 की तस्वीरें, इंस्टाग्राम पर छाया स्टार्स का नया अवतार

इनकम टैक्स विभाग ने प्रियंका की सभी बातों को खारिज करते हुए उन्हें साफ किया कि प्रियंका की यह दोनों चीजें इनकम टैक्स आईटी एक्ट के सेक्शन 28 के तहत आते हैं। इसके तहत प्रियंका को इस पर टैक्स देना होगा। विभाग का कहना है कि प्रोफेशनल तौर पर मिले किसी भी गिफ्ट पर उन्हें सरकार को टैक्स चुकाना पड़ेगा। इस ताजे मामले में फिलहाल प्रियंका का कोई रिएक्शन नहीं आया है। अब देखना होगा कि प्रियंका इस मामले में क्या कहती हैं। बता दें प्रियंका पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर हैं। वह हॉलीवुड में फिल्म बेवॉच से डेब्यू कर चुकी हैं और अब अ किड लाइक जैक में काम कर रही हैं। वह हाल ही में स्टार प्लस के रिएलिटी शो इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में एक गेस्ट के रूप में नजर आईं थीं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App