ताज़ा खबर
 

महाभारत के सेट पर जूता पहनना था मना, लगता था जुर्माना, ‘शकुनि’ गुफी पेंटल ने सुनाया किस्सा

गुफी ने महाभारत की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए एक रोचक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि महाभारत के सेट पर कोई भी अभिनेता जूते पहन कर अंदर नहीं जा सकता था।

Mahabharat, BR Chopra Mahabharat, Gufi paintal in Mahabharat, Gufi paintal as shakuni, gufi paintal talks about mahabharat, gufi paintal puneet issar, puneet issar mukesh khanna, mukesh khanna mahabharat, mahabharat on dd1, mahabharat re-telecast, mahabharat news, roopa ganguly in mahabharat, entertainment news in Hindi, bollywood news in Hindiबी.आर चोपड़ा की महाभारत में ‘शकुनि’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता गूफी पेंटल

बी.आर चोपड़ा के चर्चित धारावाहिक महाभारत में ‘शकुनि’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता गुफी पेंटल ने अपनी दमदार एक्टिंग से कैरेक्टर में जान डाल दी थी। हाल ही में गुफी ने महाभारत की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए एक रोचक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि महाभारत के सेट पर कोई भी अभिनेता जूते पहन कर अंदर नहीं जा सकता था। अगर कोई ऐसा करता था तो उसे उस ज़माने में सौ रुपये का दण्ड देना पड़ता था। गुफी ने आगे बताया कि ‘महाभारत’ और ‘रामायण’ हमारे देश के ऐसे पावन ग्रंथ हैं, जो कभी भी पुराने नहीं हो सकते हैं।

गुफी ने कहा कि महाभारत और रामायण से हम सब को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इन ग्रंथों से प्रेरणा लेकर लोग अच्छा बनने का प्रयास करते हैं, तो इन पर धारावाहिक बनाने का उद्देश्य और हम सब की मेहनत दोनों ही सफल हो जायेगी। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुफी ने कहा कि, यदि आप एक अच्छे इंसान हैं और किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाते हैं, तो आपके बेहतरीन कलाकार भी बन सकते हैं। महाभारत के सेट पर हम लोगों का जूते पहन कर जाना वर्जित था और एक दूसरे की भावनाओं की कदर करते हुए सब उस नियम का पालन किया करते थे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बीच एक बार फिर टीवी पर महाभारत का प्रसारण शुरू किया गया था। जिसके बाद से ही इस धारावाहिक से जुड़े किस्से और सभी कलाकार एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। शो में पितामाह भीष्म का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना, श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज, जैसे एक्टर्स अपने यूट्यूब चैनल पर शो से जुड़ी जानकारियां देते रहे हैं।

वहीं, बात करें गुफी पेंटल की तो वो एक्टिंग में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। लेकिन उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। गुफी पेंटल ‘महाभारत’ के अलावा कई टीवी सीरियल्स और हिंदी, पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। फिलहाल वो ‘महाभारत द एपिक टेल’ नाम का नाटक बनाना चाहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सिया के राम’ फेम रिचा सोनी को मुस्लिम से शादी करने पर मिल रहीं धमकियां, एक्ट्रेस ने दिया जवाब
2 Taarak Mehta Ka Oolta Chashmaah: रत्नागिरी के आम की ‘बुराई’ जेठा लाल पर पड़ी भारी, खानी पड़ी बबीता के सामने डांट
3 The Kapil Sharma Show: लॉट्री को इंप्रेस करने के चक्कर में कप्पू शर्मा ने खोली साड़ी की दुकान, डॉ. मशहूर गुलाटी ने फेरा उनके मंसूबों पर पानी