तारक मेहता का उल्टा चश्मा: घनश्याम नायक उर्फ नट्टू काका का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

मशहूर टेलीविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का लोकप्रिय किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक का रविवार को 67 साल की उम्र में निधन हो गया।

Tarak Mehta Ka Ulta Chashma, Ghanshyam Nayak, Nattu Kaka
टीवी कलाकार घनश्याम नायक उर्फ नट्टू काका (फाइल फोटो)

मशहूर टेलीविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का लोकप्रिय किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक का रविवार को 67 साल की उम्र में निधन हो गया। नायक पिछले काफी महीनों गले के कैंसर से पीड़ित थे, हाल ही में उनका ऑपरेशन भी हुआ था लेकिन वह इससे उबर नहीं पाए। घनश्याम नायक ने रविवार को शाम साढ़े पांच बजे मलाड के सूचक अस्पताल में अंतिम सांस ली। खराब स्वास्थ्य के कारण वह काफी समय से शूटिंग में भी शामिल नहीं हो पा रहे थे। उनके निधन पर टेलीविजन जगत में शोक की लहर है।

शो के निर्माता आसित मोदी ने घनश्याम नायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि हमारे प्यारे नट्टू काका हमारे साथ नहीं रहे। उन्होंने कहा कि नट्टू काका हम आपको कभी नहीं भूल सकते।

घनश्यान नायक, पिछले करीब 50 सालों से सालों से एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय थे, हालांकि लोकप्रियता पाना उनके लिए आसान नहीं था, इसके लिए उन्हें तमाम संघर्ष का सामना करना पड़ा। गुजरात में जन्मे घनश्याम नायक के अंदर कला का बीज उनके परिवार से ही पनपा। वे गुजरात के लोकनाट्य कला “भवई” के मंझे कलाकार माने जाते थे। उनके पिता और दादा को भी इस कला में महारत हासिल थी।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके पिताजी और दादाजी भी मंचों पर नाट्य प्रस्तुत करते थे, जहां से उन्हें ये सब सीखने को मिला। घनश्याम नायक ने 1960 में आई फिल्म ‘मासूम’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने एक्टिंग से जुड़े सभी तरह के प्लेटफार्म पर काम किया।

घनश्याम नायक ने अपने पूरे करियर में उन्होंने 100 से भी ज्यादा नाटक, 250 के करीब हिन्दी और गुजराती फिल्मों में काम किया। उन्हें लोकप्रियता का स्वाद ‘नट्टू काका’ के किरदार से चखने को मिला। साल 2008 से तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में नट्टू काका के किरदार के बाद उनकी दुनिया बदल गई थी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट