ताज़ा खबर
 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: करियर की पहली कमाई थी सिर्फ 50 रुपए, आज 2 रेस्टोरेंट के मालिक हैं तारक मेहता के ‘अब्दुल’

शरद शांकला 35 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। पहली बार 1990 में फिल्म 'वंश' में कैमरे का सामना किया था।

TMKOC, Abdul aka Sharad Sankla, Sharad Sankla as Abdullतारक मेहता का…में अब्दुल का रोल करने वाले शरद सांकला के करियर की पहली कमाई थी सिर्फ 50 रुपए।

मशहूर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ घर-घर में लोकप्रिय हो चुका है। शो में मजेदार किरदारों का लोग खूब आनंद उठाते हैं। शो से जुड़े किरदार आज उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जिन्हें आज हर कोई पहचानने लगा है। लेकिन एक दौर ऐसा भी रहा जब इन कलाकारों को काफी संघर्ष करना पड़ा था। इन्हीं में से एक नाम है- शरद सांकला। शरद सांकला शो में अब्दुल का किरदार निभाते हैं।

शो में अब्दुल यानी ‘शरद सांकला’ के रोल को भी लोगों ने बेहद सराहा है। इंडस्ट्री में 25 साल से भी ज्यादा हो चुके शरद को करियर के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ा था। काफी स्ट्रगल के बाद शरद को फिल्म वंश में रोल ऑफर हुआ। साल था 1990 का। अब्दुल यानी शरद सांकला ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पहली बार 1990 में फिल्म ‘वंश’ में कैमरे का सामना किया था। जिसमें उन्होंने चार्ली चैप्लिन का रोल किया था। रोल छोटा था लेकिन लोगों की निगाहों में शरद आ गए थे। शरद ने बताया था कि इस फिल्म के किरदार के लिए उन्हें 50 रुपए मिले थे।

कई रोल करने के बावजूद 8 साल रहे बेरोजगारः वंश फिल्म करने के बाद शरद कई और फिल्मों का हिस्सा बनें। वे ‘खिलाड़ी’, ‘बाजीगर’ और ‘बादशाह’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया। लेकिन बावजूद इसके वे आठ सालों तक खाली बैठे रहे। इस बाबत उन्होंने बताया था कि इन आठ सालों में मैं अपना पोर्टफोलियो लेकर प्रोड्यूसर्स के दरवाजे खटखटाता फिरता था। नाम होने के बावजूद काम नहीं मिला मुझे। शरद सांकला ने कहा था कि सरवाइव करना था तो असिस्टेंट डायरेक्टर, कोरियोग्राफर और कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर काम भी किए।

35 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं कामः  शरद शांकला  35 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। वे जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे। लेकिन जब तारक मेहता सीरियल को साइन किया उसके बाद उनकी जिंदगी में एक अलग बदलाव आया और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आज मुंबई में शरद के दो रेस्टोरेंट हैंः तारक मेहता का हिस्सा बनने के बाद शरद के अच्छे दिन लौटे और आज उनका खुद का मुंबई में घर है और वह मुंबई में दो रेस्टोरेंट के मालिक भी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, शरद सांकला तारक मेहता शो के प्रति एपिसोड से 35 से 40 हजार कमाते हैं। वे प्रोड्यूसर असित मोदी को पर्सनली और प्रोफेसनली दोनों तरह से जानते हैं। असित मोदी ने ही शरद को इस शो में काम करने के लिए ऑफर किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gandii Baat: ‘मुझे पता है मैं अलग दिखती हूं जिस वजह से लोग मुझे घूरते हैं’, एक्ट्रेस अन्वेषी जैन ने खोले दिल के राज
2 ‘रोक सको तो रोक लो मैं हर दिन आकर नए सबूत दूंगा’, रिपब्‍लिक भारत पर डिबेट के दौरान अर्नब गोस्वामी ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना
3 सुशांत सिंह राजपूत केस: सलमान खान-करण जौहर समेत 8 लोगों को कोर्ट का नोटिस, 7 अक्टूबर को पेश होने का आदेश
ये पढ़ा क्या?
X