ताज़ा खबर
 

तापसी पन्नू बर्थडेः महज कुछ ही फिल्में करके हिंदी सिनेमा पर छा गईं ‘पिंक’ स्टार, देखिए बेस्ट परफॉर्मेंस

तापसी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के अशोक विहार से की थी। इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया।

Author नई दिल्ली | August 1, 2017 10:14 AM
आखिरी बार तापसी फिल्म रनिंग शादी डॉट कॉम (2017), द गाजी अटैक (2017) और नाम शबाना (2017) में नजर आई थीं।

1 अगस्त 1988 को दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत 2013 में आई फिल्म चश्मे बद्दूर से किया। इससे पहले वह तकरीबन 3 साल तक तमिल, तेलुगू और मलयालम सिनेमा में काम करती रहीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म झुमंदी नादम से की। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उनके अपोजिट धनुष नजर आये थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 नेशनल अवार्ड अपने नाम किये थे। वह मूल रूप से दक्षिण भारतीय सिनेमा में ही काम करती हैं। हिंदी सिनेमा में उन्होंने महज 7-8 फिल्मे ही की हैं। आखिरी बार वह फिल्म रनिंग शादी डॉट कॉम (2017), द गाजी अटैक (2017) और नाम शबाना (2017) में नजर आई थीं। इन तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। नाम शबाना के बाद अब उनकी फिल्म तड़का और जुड़वा-2 भी कतार में है।

तापसी पन्नु का बचपन और शिक्षा-
तापसी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के अशोक विहार से की थी। इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। मॉडलिंग में रुझान होने के चलते तापसी से अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की और बीच में ही मॉडलिंग शुरू कर दी। साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता। उन्होंने मॉडलिंग करते करते ही बीच में फिल्मी दुनिया का रुख किया। दक्षिण भारतीय फिल्मों से हिंदी सिनेमा में एंट्री लेने वाली तापसी को फिल्म पिंक और नाम शबाना में अपने काम के लिए खूब तारीफें मिलीं। जुड़वा-2 में वह पहली बार वरुण धवन के साथ नजर आएंगी। फिल्म जुड़वा-2 में वरुण डबल रोल प्ले करते नजर आएंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App