ताज़ा खबर
 

Parched अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी के साथ रंगभेद को लेकर कठघरे में कलर्स चैनल

‘पार्च्ड’ की अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी ने अपने सांवले रंग का मजाक उड़ाने के लिए ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ टीवी शो की आलोचना की है। चटर्जी ने फेसबुक पोस्ट में नाराजगी जताते हुए लिखा कि मुझे इस टीवी शो में बुलाया गया।

Author नई दिल्ली | September 30, 2016 10:20 AM
अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी

‘पार्च्ड’ की अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी ने अपने सांवले रंग का मजाक उड़ाने के लिए ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ टीवी शो की आलोचना की है। चटर्जी ने फेसबुक पोस्ट में नाराजगी जताते हुए लिखा कि मुझे इस टीवी शो में बुलाया गया। जिसमें मैं अपनी फिल्म ‘पार्च्ड’ की निर्देशक लीना यादव और साथी कलाकार राधिका आप्टे के साथ गई थी। मुझे कहा गया था कि इस शो में मेहमानों को ‘रोस्ट’ किया जाता है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा है कि आयोग मामले में कार्रवाई के लिए विकल्प देख रहा है।
तनिष्ठा की पोस्ट के मुताबिक, शुरुआत इससे हुई कि आपको जामुन बहुत पसंद होगा जरूर, कितना जामुन खाया आपने बचपन से। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं राष्ट्रीय चैनल पर बैठी हूं। क्या उनके लिए यही मजाक है। मैं इसे मजाक नहीं कह सकती।

मैं यहां और देर बैठे नहीं रह सकती थी और मैंने उठकर जाने का फैसला किया। तनिष्ठा ने कहा, ‘एक बार मुझसे पूछा गया, आपका सरनेम चटर्जी है? तो आप ब्राह्मण हैं। आपकी मां का सरनेम क्या है? मित्रा! वो भी ब्राह्मण थीं। इसके बाद मुझे अप्रत्यक्ष तौर पर संकेत दिया गया कि फिर भी मेरा रंग सांवला क्यों है? यह हमारी सोच में गहरे तक बैठा हुआ है और जाति, वर्ग और रंग को लेकर पूर्वग्रह से जुड़ा है। सवर्ण का मतलब साफ रंग, घुलमिल सकते हैं। निचली जाति का मतलब सांवला या काला रंग और वे अछूत हैं’।

मामले के तूल पकड़ने के बाद तनिष्ठा की फेसबुक पोस्ट पर शो पर कलर्स चैनल ने लिखा, ‘चैनल को इस बात का दुख है कि शो पर उनका अनुभव अच्छा नहीं था। हमने क्रिएटिव टीम और प्रोडक्शन हाउस के साथ इसे गंभीरता से उठाया है ताकि यह तय हो कि चैनल की सोच की तर्ज पर शो बनाया जाए’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App