ताज़ा खबर
 

Tanhaji Box Office Collection Day 4: यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, सोमवार को फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़

Tanhaji Box Office Collection Day 4: उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को तानाजी ने बॉक्स आफिस पर 10 से 12 करोड़ की कमाई की। यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने तानाजी को टैक्स फ्री घोषित कर दिया है।

Author Updated: Jan 14, 2020 3:23:24 pm
Tanhaji Box Office Collection: अजय देवगन की फिल्म तानाजी

Tanhaji Movie Box Office Collection Day 4: Tanhaji: The Unsung Warrior, ये मूवी बॉलीवुड स्टार अजय देवगन की 100वीं फिल्म है। इसके साथ ही ये फिल्म साल 2020 की पहली 100 करोड़ी फिल्म भी बनने के करीब पहुंच रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को तानाजी ने बॉक्स आफिस पर 10 से 12 करोड़ की कमाई की। यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने तानाजी को टैक्स फ्री घोषित कर दिया है।

हालांकि काजोल और सैफ अली खान की इस फिल्म का कलेक्शन वीकेंड के बाद सोमवार को 50 प्रतिशत के करीब गिर गया। ये फिल्म दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक के साथ शुक्रवार को रिलीज हुई थी। एनालिस्ट ये भी बता रहे हैं कि दीपिका के जेएनयू जाने के विवाद के कारण भी तानाजी को फायदा हुआ।

कहा जा रहा है कि तानाजी के कलेक्शन की ग्रोथ दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। फिल्म की कमाई परल 30 % का इजाफा देखा गया है। ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने गरदा उड़ा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने रविवार को 25 से 26 करोड़ रुपए कमा चुकी है। फिल्म का टोटल कलेक्शन हो गया है- 61.75 करोड़ रुपए। अंदाजे लगाए जा रहे हैं कि फिल्म जल्द ही 100 करोड़ भी पार कर जाएगी।

बता, दें शनिवार को फिल्म ने 20 करोड़ रुपए की कमाई की थी और ओपनिंग डे पर फिल्म ने 15 करोड़ 10 लाख रुपए कमाए थे। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक- सिर्फ मुंबई से ही फिल्म का 27 करोड़ रुपए का बिजनेस हुआ है। दिल्ली और यूपी में फिल्म तानाजी ने 9 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

Live Blog

Highlights

    13:34 (IST)14 Jan 2020
    तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है ये फिल्म..

    ये फिल्म उस तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है जो सत्रहवीं सदी में शिवाजी के प्रमुख सहयोगी थे और जिन्होंने कोंढाणा के किले को जीतने के लिए जान की बाजी लगा दी थी। इस किले को सिंहगढ़ के नाम से भी जाना जाता है। लड़ाई तत्कालीन मुगल बादशाह औरंगजेब के एक सिपहसालार उदयभान से हुई थी। युद्ध जीतने के बाद तब शिवाजी ने कहा था- `गढ़ तो आया पर सिंह चला गया’। स्कूली पुस्तकों मे भी यही पढाया जाता है।

    12:48 (IST)14 Jan 2020
    Tweet के जरिए अजय देवगन ने लोगों को कहां Thanks-
    12:22 (IST)14 Jan 2020
    यूपी में टैक्‍स फ्री हुई अजय देवगन की तान्‍हाजी
    11:49 (IST)14 Jan 2020
    तानाजी को लेकर Taran Adarsh ने किया ट्वीट-
    11:29 (IST)14 Jan 2020
    सैफ अली खान की उदयभान सिंह तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर से एकमात्र उपचार है

    अपने नायक-विरोधी अवतार में, सैफ ने फिर से अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की। चरित्र बुरा और स्पष्ट रूप से अप्रिय है, लेकिन यह इसमें कई परतों को भी छिपाता है। जबकि इस चरित्र में कई ऐतिहासिक खामियां हैं, और उनके तरीके जो मुगल से अधिक अफगानी संस्कृति से प्रभावित हैं, सैफ अली खान को इस तरह के एक जटिल चरित्र को चित्रित करने के लिए चुनने के लिए प्रशंसा से वंचित नहीं किया जा सकता है। अभिनेता के भाव और अभिनय प्रतिभा आपको जीवन के लिए उदयभान सिंह का पता लगा देंगे।

    11:24 (IST)14 Jan 2020
    फिल्म तन्हाजी से जुड़ी कुछ बातें:

    अनसंग वारियर 10 जनवरी को 15.10 करोड़ रुपये के साथ खुली और शनिवार और रविवार को क्रमशः 20.57 करोड़ रुपये और 26.08 करोड़ रुपये रही। रविवार तक फिल्म ने 61.75 करोड़ की शानदार कमाई की थी। इससे सोमवार को 20 करोड़ रुपये की कमाई होने की उम्मीद है। तन्हाजी: अनसुंग योद्धा आने वाले कुछ दिनों में 100 करोड़ रुपये का मुकाम हासिल कर लेगी।

    22:59 (IST)13 Jan 2020
    फिल्म में खलनायक की भूमिका में हैं सैफ अली खान

    अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान की भूमिका भी दमदार है। सैफ एक ऐसे शांत मिजाज के पर क्रूर खलनायक के रूप में उभरे हैं जिसके पास किसी तरह की रहमदिली नहीं है। उनके किरदार की एक खासियत ये है कि को तलवार को सीधे यानी मूठ की तरह से बल्कि उल्टे नहीं पकड़ता है और दुश्मनों पर वार करता है।

    21:55 (IST)13 Jan 2020
    150 करोड़ में बनी है तान्हाजी

    तानाजी’ में एक्शन सीन्स और वीएफएक्स की भरमार है लिहाजा ऐसे सीन्स को फिल्माने में काफी बजट खर्च हुए हैं। यह फिल्म 150 करोड़ जैसे भारी भरकम बजट में बनकर तैयार हुई है। इसलिए इसपर 200 करोड़ कमाने का दबाव भी है।

    20:57 (IST)13 Jan 2020
    पंकज त्रिपाठी की भूमिका भी सराहनीय

    फिल्म में अजय देवगन के साथ काजोल  मुख्य किरदार में नजर आ रही हैं।  फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी के सेनापति सूबेदार तान्हा जी मालुसरे के किरदार में नजर आ रहे हैं।  फिल्म में अजय देवगन और काजोल के अलावा सैफ अली खान , पंकज त्रिपाठी और शरद केलकर भी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

    20:18 (IST)13 Jan 2020
    बॉक्स ऑफिस पर छपाक को मात देती तान्हाजी

    कमाई के लिहाज से देखा जाए तो तान्हाजी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।फिल्म ने तीन दिनों में 61.75 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। वहीं ‘छपाक’ पिछड़ती नज़र आ रही है। छपाक ने अब तक 19 करोड़ का ही बिजनस कर पाई है। 

    19:04 (IST)13 Jan 2020
    शरद केलकल भी फिल्म में छाए

    बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में आवाज देने वाले एक्टर शरद केलकर तानाजी में शिवाजी के किरदार में नजर आ रहे हैं। शरद ने शिवाजी के किरदार को शानदार ढंग से निभाया है जिसके चलते सोशल मीडिया पर फैंस उनके अभिनय की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

    17:41 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी की कमाई में लगातार इजाफा

    तानाजी की कमाई में लगातार इजाफा हो रहा है। आधे से ज्यादा कमाई तानाजी को मुंबई से मिली है। दिल्ली और यूपी में फिल्म ने इतनी कमाई नहीं की है जितनी की मुंबई में हुई है। मराठा और छत्रपति शिवाजी महाराज के चाहने  वाले तानाजी को देखने के लिए भारी संख्या में चौथे दिन भी पहुंच रहे हैं। 

    17:05 (IST)13 Jan 2020
    कौन थे तानाजी मालुसरे

    छत्रपति शिवाजी महाराज ने्  26 अप्रैल 1645 में हिन्दवी स्वराज स्थापित करने की शपथ ली थी। उन्होंने 12 मावल प्रांतों से कान्होजी जेधे, बाजी पासलकर, तानाजी मालुसरे, सूर्याजी मालुसरे, येसाजी कंक, सूर्याजी काकडे, बापूजी मुदगल, नरसप्रभू गुप्ते, सोनोपंत डबीर जैसे लोगों को एकजुट किया, जो भोरके पहाड़ों से परिचित थे। इन सिंह समान महापराक्रमी मावलों में से एक थे तानाजी मालुसरे। तानाजी मालुसरे बहादुर और प्रसिद्ध मराठा योद्धाओं में से एक हैं और एक ऐसा नाम है जो वीरता का पर्याय है. वे महान शिवाजी के दोस्त थे. उनको 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां उन्होंने मुगल किला रक्षक उदयभान राठौर के खिलाफ अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी, जिसने मराठाओं के जीत का मार्ग को प्रशस्त किया था।

    16:05 (IST)13 Jan 2020
    तान्हाजी ने दूसरे दिन कमाए थे इतने करोड़

    तानाजी ने दूसरे दिन की बंपर कमाईबॉक्स ऑफिस पर तानाजी का जलवा बरकरार है तानाजी ने दूसरे दिन जबरदस्त कमाई करते हुए 20.57 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    15:15 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी की हर तरफ हो रही तारीफ,वन वर्ड रिव्यू में कहा गया- सुपर्ब

    तानाजी की हर तरफ हो रही तारीफ,वन वर्ड रिव्यू में अजय देवगन की फिल्म को कहा गया- सुपर्ब

    14:20 (IST)13 Jan 2020
    Chhapaak से पहले तानाजी पर डोला दर्शकों का दिल..

    तानाजी फैंस कह रहे हैं कि वह सबसे पहले देश से जुड़ी फिल्म देखना चाहेंगे। न कि छपाक

    13:09 (IST)13 Jan 2020
    'ताना जी' की संबित पात्रा ने भी की तारीफ..

    अजय देवगन की फिल्म ताना जी संबित पात्रा को भी आई पसंद, जी भर करनेकी फिल्म की तारीफ..

    12:33 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी के बारे में दुनिया को बताएं- बोले अजय देवगन

    फिल्म तानाजी की सफलता के बाद अजय देवगन ने एक वीडियो के जरिए अपने फैंस को शुक्रिया कहा- उन्होंने कहा  कि दिल से वह अपने फैंस को शुक्रिया कहनाचाहते हैं कि उन्होंनें तानाजी फिल्म को इतना प्यार दिया। उन्होंने आगे रहा मैं चाहता हूं कि हर कोई इस फिल्म को देखें और दुनिया को उनके बारे में बताएं। 

    11:08 (IST)13 Jan 2020
    Tanhaji में सैफ अली खान का क्रूर रूप देख हैरान फैंस

    फिल्म Tanhaji की सिनेमेटोग्राफी बहुत ही शानदार बताई जा रही हैं। अजय की फिल्म में एक्शन सिक्वेंस जबरदस्त हैं। फिल्म दर्शकों में रोमांच पैदा करती हैं। इसके कुछ गाने भी लोकप्रिय हो गए हैं। अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान की भूमिका भी दमदार है। सैफ एक ऐसे शांत मिजाज के पर क्रूर खलनायक के रूप में उभरे हैं जिसके पास किसी तरह की रहमदिली नहीं है। उनके किरदार की एक खासियत ये है कि को तलवार को सीधे यानी मूठ की तरह से बल्कि उल्टे नहीं पकड़ता है और दुश्मनों पर वार करता है।

    10:51 (IST)13 Jan 2020
    Tanhaji: कई जगहों पर लिया गया कल्पना का सहारा

    फिल्म क्रिटिक रवींद्र त्रिपाठी के मुताबिक- फिल्म इतिहास पर आधारित है लेकिन कई जगहों पर कल्पना का सहारा लिया गया है। तानाजी की भूमिका अजय देवगन ने निभाई है और कोजोल ने उनकी पत्नी सावित्रीबाई की। सैफ अली खान खलनायक उदयभान की भूमिका में हैं। फिल्म थ्री-डी में है और विजुअल इफैक्ट का काफी इस्तेमाल हुआ है। वीएफएक्स तकनीक का भी।`तानाजी द अनसंग वारियर’ एक जबरदस्त एक्शन फिल्म है और इसके कुछ दृश्य बेहद रोचक है। खासकर ताना जी के नेतृत्व में मराठा सैनिकों के सिंहगढ़ के किले में गुप्त दरवाजों से इसमें घुसने वाले।

    10:39 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है Ajay Devgn की  फिल्म Tanhaji-

    Ajay Devgn की  फिल्म Tanhaji- तानाजी मालसुरे के जीवन से प्रेरित है जो सत्रहवीं सदी में शिवाजी के प्रमुख सहयोगी थे और जिन्होंने कोंढाणा के किले को जीतने के लिए जान की बाजी लगा दी थी। इस किले को सिंहगढ़ के नाम से भी जाना जाता है। लड़ाई तत्कालीन मुगल बादशाह औरंगजेब के एक सिपहसालार उदयभान से हुई थी। युद्ध जीतने के बाद तब शिवाजी ने कहा था- `गढ़ तो आया पर सिंह चला गया’। स्कूली पुस्तकों मे भी यही पढ़ाया जाता है।

    10:30 (IST)13 Jan 2020
    छत्रपति शिवाजी महाराज के घनिष्ट मित्र तानाजी पर बनी फिल्म, गर्व से देख रहे मराठी..

    छत्रपति शिवाजी महाराज के घनिष्ट मित्र तानाजी के जीवन पर आधारित इस फिल्म में अजय देवगन, तानाजी के रुप में नजर आ रहे हैं। अजय ने अपने रोल को बखूबी निभाया है वहीं फिल्म में सैफ अली खान ने उदयभान के किरदार में जान डाल दी है।

    10:10 (IST)13 Jan 2020
    मुंबई में तानाजी को जबरदस्त रिस्पॉन्स

    ट्रेड ए‍नालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार तानाजी ने मुंबई, CP (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र), निजाम में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है वहीं बिजनेस टुडे में छपी खबर के अनुसार फिल्म को ईस्ट पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्च‍िम बंगाल में काफी सराहा गया है। वहीं गुजरात में भी फिल्म के कलेक्शन में भारी उछाल देखा गया।

    10:01 (IST)13 Jan 2020
    अजय देवगन की फिल्म तानाजी बनेगी साल की पहली BlockBuster Hit

    अजय देवगन की तानाजी जल्द ही 100 करोड़ रुपए की कमाई पर पहुंच सकती है। माना जा रहा है कि य़े फिल्म साल की पहली ब्लॉक बस्टर हिट फिल्म बन सकती है। फिल्म को दर्शकों को बहुत प्यार मिल रहा है।

    09:43 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी को मिल रही सक्सेस, अजय देवगन ने फैंस को कहा शुक्रिया..

    अजय देवगन फिल्म तानाजी के बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन से काफी खुश हैं। अजय ने ट्वीटर के माध्यम से अपनी खुशी जाहिर की और फैंस का शुक्रिया कहा। फिल्म को फैंस से भरपूर प्यार मिल रहा है। 

    09:12 (IST)13 Jan 2020
    तानाजी को फैंस का सपोर्ट, मुंबई में हुई धमाकेदार कमाई

    तानाजी की कमाई में लगातार इजाफा हो रहा है। आधे से ज्यादा कमाई तानाजी को मुंबई से मिली है। दिल्ली और यूपी में फिल्म ने इतनी कमाई नहीं की है जितनी की मुंबई में हुई है। मराठा और छत्रपति शिवाजी महाराज के चाहने  वाले तानाजी को देखने के लिए भारी संख्या में चौथे दिन भी पहुंच रहे हैं। 

    X
    Next Stories
    1 कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा में बढ़ा लव कनेक्शन, फैमिली से भी मिली मंजूरी
    2 ‘छपाक’ से प्रभावित हुई उत्तराखंड सरकार, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए उठाया ये बड़ा कदम
    3 मसान, मुक्केबाज फिल्म को लेकर बीजेपी के आरोपों पर Anurag Kashyap ने दिया जवाब- योगी सरकार ने तो…
    ये पढ़ा क्या?
    X