ताज़ा खबर
 

हर चीज़ की अति होती है- वेब सीरीज में गलियों के इस्तेमाल पर भड़के तारक मेहता के ‘जेठालाल’

दिलीप जोशी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के आपत्तिजनक और अश्लील कंटेंट पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि वेब सीरीज में गैर जरुरी होने पर भी गालियां होतीं हैं जो ठीक नहीं है।

dilip joshi, taarak mehta ka oolta chashma, web seriesतारक मेहता में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी को वेब सीरीज में गालियों के इस्तेमाल से आपत्ति है

सब टीवी के सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट को लेकर उनपर निशाना साधा है। उन्होंने वेब सीरीज के आपत्तिजनक और अश्लील कंटेंट पर नाराजगी जाहिर की है। एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने कहा, ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बिना वजह गालियों का इस्तेमाल हो रहा है। हाल ही में मैंने ‘बंदिश बैंडिट्स’ देखी वो शानदार शो है, शंकर-एहसान-लॉय ने बहुत अच्छा गाया है। पर गैरजरूरी तौर पर एक किरदार से गालियां दिलवाई गईं और वह खुद भी गाली देने में सहज महसूस नहीं कर रहा था। मुझे पता नहीं ,गाली देना ओटीटी का क्लॉज है क्या ? गाली दिए बिना भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अच्छा काम हो सकता है।

दिलीप जोशी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर निशाना साधते हुए कहा,’अगर आप रियलिस्टिक दिखाना चाहते हैं तो फिर लोगों को टॉयलेट जाते और नहाते हुए भी दिखा दीजिए। आप ऑडियंस को क्या परोसते हैं यह मायने रखता है। आप जो देखते हैं, वह आपके जहन में रहता है। आप कैसा समाज खड़ा करना चाहते हैं ? हर कोई आगे-पीछे, दाएं-बाएं एक दूसरे के साथ गाली देकर बात करे ? हर चीज की एक मात्रा होती है, मात्रा अगर बढ़ती है तकलीफ देने लगती है।

पश्चिमी देशों का कल्चर थोपा जा रहा है: मैं समझता हूं कि वक्त के साथ बदलना चाहिए, आगे बढ़ना चाहिए, पर गाली देना आगे बढ़ना है क्या ? ये वेस्ट का कल्चर यहां पर थोपना चाह रहे हैं जबकि वो लोग हमारी तरफ देख रहे हैं। हमारी संस्कृति सबसे पुरानी है ,बहुत अच्छी-अच्छी बातें हैं इसमें। आप वेस्ट को ब्लाइंड्ली (अंधे होकर) फॉलो कर रहे हैं। वो लोग रियल लाइफ में भी ऐसे ही हैं, इसलिए ऐसी बातें उनके शो में खलती नहीं हैं। हमारा समाज ऐसा नहीं है।’ इसके बाद दिलीप जोशी ने कहा मैं पूरी तरह से इन चीजों के खिलाफ हूं।

 

कंगना भी साध चुकी हैं निशाना: इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट पर निशाना साधा था। कंगना रनौत ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तुलना अश्लील साइट्स से की थी। कंगना रनौत ने समुदाय के द्वारा देखे जाने वाले माध्यम के रूप में थियेटर को बचाए रखने की बात भी कही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भक्तों को अर्नब में रब दिखता है- बोले अभिषेक मनु सिंघवी तो फिल्ममेकर ने दिया ऐसा जवाब; समर्थक भी पड़ गए पीछे
2 66 साल के हुए कमल हासन: 7 बार फ़िल्में ऑस्कर के लिए गईं, अब सियासी अखाड़े में ठोक रहे ताल
3 Anupama:ऑनलाइन डांस क्लासेस लेने पर पत्नी पर गरजा वनराज; तोड़ डाले घुंघरू; क्या करारा जवाब देगी अनुपमा?
ये पढ़ा क्या ?
X