TMKOC का ऑफर लेकर जब इन कलाकारों के पास पहुंचे थे असित मोदी, ‘जेठालाल’ बनने से कर दिया था इनकार

TMKOC: शो उस वक्त शुरू हो रहा था, असित मोदी ‘तारक मेहता’ शुरू करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रहे थे, जाहिर है कि शुरुआत में काफी मुश्किलें आनी ही थीं।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah, Dilip Joshi, Asit Modi,
दिलीप जोशी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में 'जेठालाल' का किरदार निभाते हैं (फोटो सोर्स- TMKOC )

शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों का फेवरेट शो है। इस शो के यूं तो सभी पात्र बेहद खास औऱ जरूरी हैं। लेकिन तारक मेहता शो के सबसे मजबूत किरदारों में से एक है ‘जेठालाल’ का किरदार। इस किरदार को निभाने वाले की खोज में असित मोदी (शो TMKOC प्रोड्यूसर) ने खूब पापड़ बेले थे। ऐसा भी हुआ कि ‘जेठालाल’ की नेरेशन लेकर असित मोदी कई नामी कलाकारों के पास पहुंचे, लेकिन उस वक्त इन कलाकारों ने इस किरदार को करने से इनकार कर दिया था।

शो उस वक्त शुरू हो रहा था, असित मोदी ‘तारक मेहता’ शुरू करने के लिए एडी-चोटी का जोर लगा रहे थे, जाहिर है कि शुरुआत में काफी मुश्किलें आनी ही थीं। उस वक्त कई कलाकारों को ये संशय भी रहा होगा कि पता नहीं शो चलेगा भी या नहीं, इस किरदार को दर्शक पसंद करेगे या नहीं।

खबरों के मुताबिक- इस शो में जेठालाल का रोल लेकर असित मोदी पहले योगेश त्रिपाठी के पास पहुंचे थे। हप्पू सिंह उर्फ एक्टर योगेश त्रिपाठी ने उस वक्त इस किरदार को करने से साफ इनकार कर दिया था।

इसके बाद ‘भूलभुलैया’ एक्टर राजपाल यादव के पास जेठालाल का ये किरदार जा पहुंचा था। लेकिन राजपाल यादव ने तारक मेहता शो में काम करने से इनकार कर दिया था।

इसका कारण राजपाल यादव ने बताया था कि वह अभी अपने फिल्मी करियर की तरफ ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं, ऐसे में वह टीवी-सीरियल्स में काम नहीं कर पाएंगे।

फिर कॉमेडियन अहसान कुरैशी को भी जेठालाल का रोल ऑफर किया गया। लेकिन इस रोल के लिए अहसान भी नहीं माने। तो वहीं टीवी एक्टर और कॉमेडियन कीकू शारदा को भी जेठालाल का किरदार निभाने का मौका दिया गया था, लोकिन उन्होंने भी इस रोल को रिजेक्ट कर दिया। साथ ही कहा कि वह इन दिनों अपने नए प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं। ऐसे में वह जेठा का रोल नहीं प्ले कर पाएंगे।

साल 1989 में दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत की थी, तब असित मोदी को दिलीप जोशी का खयाल आया। उस वक्त दिलीप जोशी फिल्मों और सीरियल्स में छोटे-मोटे रोल्स कर चुके थे। उन्हें एक ठहराव वाले काम की तलाश भी थी। दिलीप जोशी ने खुद बताया था कि उस वक्त साल भर तक वह काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे

ऐसा भी हुआ जब वह घर पर बिना काम के एक साल तक बैठे। इस बारे में जब असित मोदी को खबर हुई तो उन्होंने दिलीप जोशी को ‘जेठालाल’ का किरदार ऑफर किया। तब दिलीप जोशी झट से इस रोल के लिए लपक पड़े और आज जेठालाल एक बेहद पॉपुलर कैरेक्टर बन चुका है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट